नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टाग्राम iOS यूजर्स ने हाल ही में बताया कि उनके ऐप पर स्टोरीज में तब भी म्यूजिक बजा रहा है जब फोन साइलेंट पर था। बता दें कि अगर iPhone सेटिंग्स को साइलेंट पर सेट किया गया है, तो इंस्टाग्राम स्टोरीज पर आवाज़ नहीं बजानी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।यह एक बग के कारण हो रहा है, इंस्टाग्राम ने अब इस बग के लिए एक फिक्स रोलआउट किया है।

इंस्टाग्राम के प्रवक्ता के एक बयान के अनुसार कि इस मुद्दे को iOS के लिए इंस्टाग्राम के लेटेस्ट वर्जन के साथ हल किया गया है। आप ऐप स्टोर में उपलब्ध ऐप के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट कर सकते हैं।

बग की वजह से हो रही थी समस्या

एक बार जब आप iOS ऐप को अपडेट कर लेते हैं, तो हैंडसेट के म्यूट होने पर स्टोरीज म्यूजिक अब साउंड नहीं बजाएगा।

बग को पिछले हफ्ते कई यूजर्स ने देखा था। शुरू में उन्हें लगा कि यह एक नया फीचर है क्योंकि Apple यूजर्स के लिए iOS 16 को रोल आउट किया गया था। बाद में, मेटा ने बाद में एक बयान में स्पष्ट किया कि यह एक बग है न कि कोई नई सुविधा। यह घोषणा की गई थी कि कंपनी एक फिक्स पर काम कर रही है। लेकिन कुछ यूजर्स ने ट्विटर पर इस मुद्दे की ओर इशारा किया।

यह भी पढ़ें- Instagram पासवर्ड को फोन और वेब में ऐसे करें रिसेट, यहां जानें पूरा तरीका

आधिकारिक बयान के अनुसार एक बग के कारण, कुछ iOS यूजर्स को एक समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जहां स्टोरीज देखते समय साउंड ऑटोमेटिकली चालू हो जाता है। कंपनी ने यह भी कहा कि हम इस मुद्दे को जल्द से जल्द ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Instagram यूजर्स अब कर सकेंगे किसी की पोस्ट Share, जानिए नए Re-post फीचर के बारे में

Edited By: Ankita Pandey