नई दिल्ली, टेक डेस्क। Facebook की स्मामित्व वाले फोटो शेयरिंग ऐप Instagram में TikTok की तरह ही नया Boomerang स्टोरीज फीचर रोल आउट किया जा रहा है। इस फीचर की बात करें तो इसमें SloMo, Echo और Duo आदि शामिल हैं। इन फीचर्स की मदद से आप स्टोरीज के वीडियोज को ट्रिम कर सकेंगे। कंपनी ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा, “Instagram कैमरा की मदद से आप अपने आप को एक्सप्रेस कर सकेंगे और जो भी कर रहे हैं, सोच रहे हैं, अपने दोस्तों के बारे में फील कर रहे हैं वो शेयर कर सकेंगे। Boomerang फीचर की कैमरा का एक खास फॉर्मेट है। Instagram इस क्रिएटिविटी को बढ़ाते हुए हर दिन इस्तेमाल करने वाले Boomerang फीचर में नए तरीकों से अपने आप को एक्सप्रेस करने का मौका मिलेगा।”

Instagram का ये नया फिल्टर ऑप्शन Boomerang कॉम्पोजर के Instagram Stories कैमरा में मौजूद हैं। SloMo फीचर की मदद से Boomerang वीडियोज को उसकी वास्तविक स्पीड से आधी स्पीड में कन्वर्ट कर सकेंगे। Echo फीचर की मदद से डबल विजन इफेक्ट मिलेगा जो Boomerang और Duo दोनों में इस्तेमाल किया जा सकेगा। Instagram के नए OTA अपडेट की मदद से यूजर्स Boomerang को ट्रिम करने के साथ-साथ उसकी स्पीड और लेंथ को भी एडजस्ट कर सकेंगे।

इस नए फीचर को एक्सेस करने के लिए यूजर्स को Instagram के कैमरा ऑप्शन में जाकर Boomerang कैप्चर करना होगा। इसके लिए स्टोरी कैमरा को ओपन करना होगा और Boomerang को स्वाइप करना होगा। इसके बाद शटर बटन को टैप करना होगा और होल्ड करना होगा। इसके बाद इनफिनिटी सिंबल को टैप करने के बाद इसमें नए इफेक्ट को जोड़ सकते हैं। Instagram ने पिछले दिनों ही Layout फीचर को हाल ही में रोल आउट किया है जिसमें मल्टीपल फोटोज को एक सिंगल स्टोरी बनाकर प्रजेंट किया जा सकेगा। इसमें यूजर्स 6 अलग-अलग फोटोज को एक साथ जोड़ सकेंगे।  

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस