Move to Jagran APP

Instagram पर फेसबुक मैसेंजर की तरह ऑनलाइन होने पर दिखेगा Green Bubble

इस फीचर के तहत यूजर्स यह देख पाएंगे कि उनके दोस्त या जिनको वो फॉलो करते हैं वो इंस्टाग्राम पर कब ऑनलाइन हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 12:51 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 10:04 AM (IST)
Instagram पर फेसबुक मैसेंजर की तरह ऑनलाइन होने पर दिखेगा Green Bubble
Instagram पर फेसबुक मैसेंजर की तरह ऑनलाइन होने पर दिखेगा Green Bubble

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इंस्टाग्राम ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर जोड़ दिया है। इस फीचर के तहत यूजर्स यह देख पाएंगे कि उनके दोस्त या जिनको वो फॉलो करते हैं वो इंस्टाग्राम पर कब ऑनलाइन हैं। यह कॉन्सेप्ट फेसबुक मैसेंजर की ही तरह है। मैसेंजर में भी अगर कोई ऑनलाइन है तो यूजर को ग्रीन आइकन के जरिए पता चल जाता है। वहीं,व्हाट्सएप भी ने अपने यूजर्स के चैटिंग अनुभव को बेहतर करने के लिए कुछ स्टीकर्स पेश करने की तैयारी कर रही है।

loksabha election banner

जानें फीचर के बारे में:

इंस्टाग्राम ने बताया कि इस फीचर के जरिए यूजर्स को एप में चैट करना पहले से ज्यादा आसान हो जाएगा। साथ ही यूजर्स ज्यादा समय एप पर बिता पाएंगे। यानी रियल टाइम में चैटिंग करना यूजर्स को एप ज्यादा यूज करने की तरफ प्रोत्साहित करेगा। वहीं, अगर आप अपना ऑनलाइन स्टेटस नहीं दिखाना चाहते हैं तो यूजर्स इस ऑप्शन को डिसेबल भी कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें एप की सेटिंग में जाकर एक्टिविटी स्टेटस में जाना होगा। यहां से इसे डिसेबल किया जा सकता है।

इंस्टैंट मैसेजिंग व्हाट्सएप के बीटा वर्जन 2.18.218 में आने वाले नए अपडेट का प्रीव्यू देखने को मिला है। यह कंपनी जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर नए स्टीकर्स पेश कर सकती है जिससे यूजर्स का चैटिंग एक्सपीरियंस और बेहतर हो जाएगा। कई यूजर्स का कहना है कि मैसेजेज लिखते समय इमोजी के जरिए अपनी बात को बेहतर तरीके से बताया जा सकता है।

जानें नए फीचर के बारे में:

व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.18.218 में आने वाले नए स्टीकर्स का प्रीव्यू दिखाया गया है। WABetaInfo द्वारा किए गए ट्वीट के मुताबिक, ये स्टीकर्स दो पैक्स में आएंगे। इनमें एक का नाम Bibimbap Friends और दूसरा Unchi and Rolli होगा। शायद ये दोनों एनिमेशन के तौर पर काम करेंगे। हालांकि, यह नहीं बताया गया है कि यह फीचर कब तक रोलआउट किया जाएगा। व्हाट्सएप के अलावा कई प्लेटफॉर्म्स जैसे स्काइप, वीचैट, लाइन, एलो और फेसबुक मैसेंजर ने स्टीकर फीचर को जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें:

वोडाफोन ने लॉन्च किया सबसे सस्ता डाटा प्लान, जियो और एयरटेल की होगी छुट्टी

जियो का मानसून हंगामा कल से, 49 रुपये में 1 महीने तक सब कुछ फ्री

Skype में भी अब रिकॉर्ड कर सकेंगे वॉयस और वीडियो कॉल्स, जोड़े गए ये 5 फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.