Move to Jagran APP

Instagram यूजर्स को ट्रोलर्स से निपटने का मिला ताकतवर हथियार, कंपनी ने लॉन्च किया नया फीचर

Instagram ने ट्रोलर्स से निपटने के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने अकाउंट से निगेटिव कमेंट को बल्क में डिलीट कर सकेंगे

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 08:37 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 08:37 PM (IST)
Instagram यूजर्स को ट्रोलर्स से निपटने का मिला ताकतवर  हथियार, कंपनी ने लॉन्च किया नया फीचर
Instagram यूजर्स को ट्रोलर्स से निपटने का मिला ताकतवर हथियार, कंपनी ने लॉन्च किया नया फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Instagram ने मंगलवार को ट्रोलर्स से निपटने के लिए नया फीचर लॉन्च किया है। इसकी मदद से अब Instagram यूजर्स अपने अकाउंट पर निगेटिव कमेंट को थोक में डिलीट कर सकेंगे। साथ ही ट्रोल करने वाले यूजर्स के मल्टीपलअकाउंट को ब्लॉक भी कर पाएंगे। Instagram की तरफ से यूजर्स को अपने अकाउंट पर पॉजिटिव माहौल बनाए रखने की सहूलियत के चलते नया फीचर लॉन्च किया गया है। Instagram की तरफ से ब्लॉग पोस्ट के जरिए नए अपडेट की जानकारी दी गई है।

loksabha election banner

एक बार में अधिकतम 25 ट्रोल कमेंट को डिलीट किया जा सकेगा

Instagram यूजर्स एक बार में अधिकतम 25 ट्रोल कमेंट को डिलीट कर सकेंगे। एंड्राइड यूजर्स ट्रोल कमेंट को सीधे प्रेस और होल्ड करके डिलीट कर पाएंगे। जबकि iOS यूजर्स को कमेंट पर टैप करना होगा। उसके बाद टॉप राइट कॉर्नर पर डॉटेड आइकन दिखेगा। इस तरह यूजर्स उस कमेंट को डिलीट कर पाएंगे। इसके अलावा ट्रोल कमेंट को थोक में डिलीट करने के कई अन्य ऑप्शन भी दिए गए हैं।

एक से ज्यादा पिन कमेंट कर सकेंगे लिंक

Instagram अभी तक यूजर्स को अपने बेस्ट पोस्ट को टॉप बॉक्स में पिन कमेंट के तौर पर यूज करने की इजाजत देता है, जिसकी अब कंपनी ने टेस्टिंग शुरू कर दी है। Instagram जल्द ही नए पिन कमेंट फीचर लॉन्च करेगा, जिससे यूजर्स एक से ज्यादा पोस्ट को टॉप पर पिन कमेंट के तौर पर पेस्ट कर सकेंगे। साथ ही Instagram एक और फीचर अपडेट देगा, जो यूजर्स के पोस्ट मैनेज करने की छूट देगा। मतलब यूजर्स सेट कर सकेगा कि कौन उसे इंस्टाग्राम पर टैग और मेंशन कर सकता है। इसके लिए Everyone, Only people you follow और No one ऑप्शन मिलेगा।

Instagram Lite के एडवांस्ड वर्जन हो सकता है लॉन्च

इस बीच कंपनी ने Instagram Lite  ऐप को भी बंद कर दिया है। Instgram Lite को कंपनी ने मास ऑडियंस के लिए लॉन्च किया है, जो धीमी इंटरनेट स्पीड में भी चल सकता था। इस ऐप को जून 2018 में Google Play Store पर लॉन्च किया गया था, जिसे 13 अप्रैल 2020 को बंद करने का ऐलान किया गया। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इसके एडवांस्ड वर्ज को लॉन्च कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.