Move to Jagran APP

Instagram पर अब एक साथ 6 फोटोज कर पाएंगे शेयर, रोलआउट हुआ यह नया फीचर

Instagram के इस फीचर को लेकर कंपनी के CEO एडम मॉसरी ने ट्वीट कर फीचर को अनाउंच कर दिया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 02:35 PM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 02:35 PM (IST)
Instagram पर अब एक साथ 6 फोटोज कर पाएंगे शेयर, रोलआउट हुआ यह नया फीचर
Instagram पर अब एक साथ 6 फोटोज कर पाएंगे शेयर, रोलआउट हुआ यह नया फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। फोटो शेयरिंग ऐप Instagram ने यूजर्स के लिए एक नया फीचर ले-आउट लॉन्च कर दिया है। इस फीचर के तहत यूजर्स Instagram स्टोरीज में 6 फोटोज तक पोस्ट की जा सकेंगी। इस फीचर को लेकर कंपनी के CEO एडम मॉसरी ने ट्वीट कर फीचर को अनाउंच कर दिया है। एडम मॉसरी ने अपने ट्वीट में लेआउट स्टोरी फीचर के जरिए एक चार इमेजेस की ग्रिड स्टोरी शेयर की है।

loksabha election banner

Instagram का नया लेआउट फीचर: कंपनी ने इस फीचर को ट्वीट के जरिए कंफर्म किया है। इस लेआउट फीचर के जरिए यूजर्स एक साथ 6 स्टोरीज को ग्रिड स्टोरी में पोस्ट कर पाएंगे। इन फोटोज के लिए फिल्टर्स भी इस्तेमाल किए जा सकेंगे।

इस तरह करें फीचर का इस्तेमाल: इसका इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने कैमरा रोल या गैलरी की मदद से फोटोज सेलेक्ट करनी होंगी। अगर आप चाहें तो Instagram कैमरे से भी फोटोज क्लिक की जा सकती हैं। इससे पहले तक इसके लिए यूजर्स को थर्ड पार्टी ऐप की मदद लेनी पड़ती थी। अगर आपके पास अभी तक यह फीचर नहीं आया है तो आप कुछ समय इंतजार कर सकते हैं। जल्द ही इस फीचर को सभी यूजर्स के पास रोलआउट कर दिया जाएगा।

इससे पहले कंपनी ने कहा था कि अब से नए यूजर्स को उनकी उम्र का प्रमाण देना अनिवार्य होगा। अगर किसी भी यूजर की उम्र 13 वर्ष से कम है तो वो Instagram पर अकाउंट नहीं बना पाएंगे। कंपनी ने यह कदम अपनी नीतियों और अमेरिकी कानून का अनुपालन करने का लिए उठाया है। इसके तहत किसी भी यूजर की आयु कम से कम 13 वर्ष होनी अनिवार्य है। आपको बता दें कि अब तक Instagram का इस्तेमाल लगभग हर उम्र के लोग करते हैं। यहां पर उम्र को लोकर किसी तरह की पाबंदी नहीं थी। यहां पढ़ें पूरी खबर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.