Move to Jagran APP

अब अपने दोस्तों की इंस्टाग्राम स्टोरी पर पूछ पाएंगे सवाल, आया यह नया फीचर

अगर आप इंस्टाग्राम इस्तेमाल करते हैं तो यह फीचर आपके काफी काम आ सकता है, जानें

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 05:10 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 11:33 AM (IST)
अब अपने दोस्तों की इंस्टाग्राम स्टोरी पर पूछ पाएंगे सवाल, आया यह नया फीचर
अब अपने दोस्तों की इंस्टाग्राम स्टोरी पर पूछ पाएंगे सवाल, आया यह नया फीचर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इंस्टग्राम ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर Question Update पेश किया है। इस फीचर की मदद से किसी भी यूजर की स्टोरी के बाद उससे सवाल पूछे जा सकेंगे। इस फीचर का इस्तेमाल iOS और एंड्रॉयड यूजर्स कर पाएंगे। वहीं, व्हाट्सएप ने हाल ही में एक नया फीचर रोलआउट किया है। इसका नाम फॉवर्डेड मैसेज है।

loksabha election banner

जानें Question Update के बारे में:

यूजर्स एक-दूसरे की स्टोर पर रिस्पॉन्स दे पाएंगे। अगर यूजर अपनी स्टोर पर सवाल देखना चाहते हैं तो उन्हें व्यूअर लिस्ट देखनी पड़ेगी। इसके बाद ही वो उसका जवाब दे पाएंगे। इंस्टाग्राम का यह नया फीचर उसी सेक्शन में मौजूद रहेगा जिस सेक्शन में स्लाइडर्स, जीआईएफ और स्टीकर्स आदि दिए गए हैं। इंस्टाग्राम ने पिछले महीने कुछ यूजर्स के लिए यह फीचर टेस्ट किया था। लेकिन उस समेय यूजर्स की स्टोरी पर पूछे जाने वाले सवाल यूजर के इनबॉक्स में जाते थे। अब इस नए फीचर की मदद से स्टोरी में रहकर ही फॉलोअर्स के सवालों का जवाब देना संभव होगा।

वेरीफाइड अकाउंट फीचर:

इसके अलावा इंस्टाग्राम जल्द ही ट्विटर और फेसबुक की तरह वेरीफाइड अकाउंट होंगे, जिसे ब्लू टिक के साथ दिखाया जाएगा। इससे दूसरे यूजर्स को इंस्टा पर मौजूद चर्चित हस्तियों को पहचानने में मदद मिलेगी। फिलहाल कंपनी इस अकाउंट वेरीफिकेशन प्रोसेस को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट कर रही है, ताकि यूजर्स अपना अकाउंट वेरीफाइड कराने के लिए रिक्वेस्ट सबमिट कर सकें। इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए यूजर्स नीचे दिए गए लिंक पर जा सकते हैं।

https://www.jagran.com/technology/social-media-instagram-verified-account-with-blue-tick-soon-you-could-apply-yourself-175920795.html

व्हाट्सएप ने जारी किया फॉरवर्डेड मैसेज फीचर:

व्हाट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म पर फॉरवर्डेड मैसेज फीचर जारी कर दिया है। इस फीचर के तहत अगर कोई भी मैसेज फॉरवर्ड किया गया होगा तो इसे फॉरवर्डेड टैग कर दिया जाएगा। इसका सीधा मतलब यह है कि जब भी आपके पास कोई फॉरवर्ड मैसेज आएगा तो उसके ऊपर Forwarded लिखा आएगा। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन पर व्हटास्एप के नए वर्जन को इंस्टॉल करना होगा। यह फीचर फेक मैसेजेज पर लगाम लगाने के लिए जार किया गया है। भारत में कई मामले सामने आए हैं जब फेक या फर्जी मैसेजेज के चलते कई लोगों की जान गई है। इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए यूजर्स नीचे दिए गए लिंक पर जा सकते हैं।

https://www.jagran.com/technology/apps-whatsapp-completes-the-rollout-of-forwarded-messages-labelling-for-android-and-ios-users-18183774.html

यह भी पढ़ें:

Flipkart Big Shopping Day Sale 2018 India Live Updates: Mi LED स्मार्ट टीवी सस्ते में खरीदने का मौका

Amazon-Flipkart पर सस्ते में खरीदें वनप्लस 6 समेत ये स्मार्टफोन, जानें ऑफर्स

Gmail के बाद गूगल क्रोम ने किया अब तक का सबसे बड़ा बदलाव, जानें क्या है फीचर में

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.