नई दिल्ली, टेक डेस्क। फोटो शेयरिंग ऐप Instagram के कमेंट फीचर में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। इस बात की घोषणा Instagram ने हाल ही में की है। इस सोशल मीडिया फोटो शेयरिंग ऐप में दो बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें से एक फीचर को हाल ही में रोल आउट किया गया है जबकि कमेंट वाले फीचर को फिलहाल टेस्ट किया जा रहा है। इसे भी जल्द ही रोल आउट किया जा सकता है। Instagram ने अपने इस फीचर के बारे में बताते हुए कहा कि, इस रिस्ट्रिक्ट फीचर को फिलहाल टेस्ट किया जा रहा है। इस फीचर के रोल आउट करने के बाद Instagram यूजर अपने किसी फॉलोअर को कमेंट करने के लिए रिस्ट्रिक्ट कर सकते हैं।

इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने पोस्ट में कमेंट करने वाले फॉलोअर्स को सेलेक्ट कर सकते हैं। इस फीचर के आ जाने से आपका प्रोफाइल पूरी तरह से प्राइवेट हो सकता है। इस फीचर के जरिए आप अपने मन के मुताबिक फॉलोअर्स को कमेंट्स और डायरेक्ट मैसेज के लिए सिलेक्ट कर सकते हैं। किसी भी फॉलोअर्स के कमेंट को भी आप अपने मन के मुताबिक अप्रूव या डिसअप्रूव कर सकते हैं।

इस फीचर को इंट्रोड्यूस करने के पीछे Instagram का मकसद प्रोफाइल को और भी ज्यादा सुरक्षित बनाना है। रिस्ट्रिक्ट फीचर के अलावा जो Instagram का नया फीचर इंट्रोड्यूस किया गया है इसमें किसी भी पोस्ट पर कमेंट करने के बारे में आप दोबारा सोच सके। इस फीचर को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस बनाया गया है जो किसी भी तरह के हेट कमेंट या ऑफेंसिव कमेंट को आइडेंटिफाई करके यूजर्स को नोटिफाई कर सकेगा। हालांकि, यह फीचर आपको कमेंट करने से पहले नहीं रोकता है लेकिन आपको पोस्ट करने से पहले अपने कमेंट को फिर से पढ़ने का मौका देता है।

Posted By: Harshit Harsh