Move to Jagran APP

Independence Day 2019: Indian Air Force, Indian Army के इन गेम्स के साथ मनाएं आजादी का जश्न

Independence Day 2019 इस साल Indian Air Force ने विंग कमांडर अभिनंदन वाले गेम को हाल ही में लॉन्च किया है। इसके अलावा कई ऐसे कॉम्बैट गेम्स हैं जिसे आप आज के दिन खेल सकते हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 06:43 PM (IST)Updated: Thu, 15 Aug 2019 01:00 PM (IST)
Independence Day 2019: Indian Air Force, Indian Army के इन गेम्स के साथ मनाएं आजादी का जश्न
Independence Day 2019: Indian Air Force, Indian Army के इन गेम्स के साथ मनाएं आजादी का जश्न

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Independence Day के मौके पर अगर आप कहीं बाहर जाने के बजाय घर पर छुट्टी एन्जाय करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको अलग से कोई प्लानिंग करने की जरूरत नहीं है। बल्कि आप अपने स्मार्टफोन पर गेम्स के साथ Independence Day सेलिब्रेट कर सकते हैं। हाल ही में इंडियन एयरफोर्स द्वारा भी एक गेम लॉन्च किया गया है जो कि यूजर्स को काफी पसंद भी आ रहा है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ और गेम्स के बारे में, जिन्हें खेलने में आपको वाकई मजा आएगा।

loksabha election banner

Indian Air Force: A Cut Above

कॉम्बैट पर आधारित मोबाइल गेम Indian Air Force: A Cut Above को खास तौर से यूथ को भारतीय एयर फाॅर्स ज्वाइन करने के लिए प्रेरित करने के लक्ष्य से लॉन्च किया गया है। इस गेम में इंडियन एयरफोर्स की भी जानकारी दी गई है। साथ ही यह एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करता है।

Indian Army Training Game

अगर आप जानना चाहते हैं कि इंडियन आर्मी में भर्ती होने के बाद कितनी मेहनत करनी पड़ती है तो इस गेम को जरूर खेलें। इंडियन आर्मी की ट्रेनिंग और खास तौर से गन शूटिंग ट्रेनिंग के बारे में इस गेम में बताया गया है। अगर आप सोल्जर बनना चाहते हैं तो यह गेम आपको पसंद भी आएगा और आपके लिए काफी उपयोगी भी साबित होगा।

Forces of Freedom

यह भी एक बेहद ही रोचक गेम है जिसमें मल्टीप्लयेर की सुविधा दी गई है। गूगल प्ले स्टोर पर इस गेम को 4.4 रेटिंग प्राप्त हुई है। हालांकि शुरूआत में यह गेम समझने में आपको थोड़ी दिक्कत होगी लेकिन अगर आप फाइटिंग गेम खेलना पसंद करते हैं तो आपको यह जरूर पसंद आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.