Move to Jagran APP

Twitter ने जारी किया Live Scorecard, यूजर्स को मिलेगी हर मैच के स्कोर की जानकारी

ICC Mens T20 World Cup 2021 को मद्देनजर रखते हुए Twitter ने Live Scoreboard जारी किया है। यह बोर्ड एक्सप्लोर टैब में है। यहां Cricket Lovers हर मैच के स्कोर की जानकारी मिलेगी। इसके अलावा Community फीचर को भी रोलआउट किया गया है।

By Ajay VermaEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 09:04 AM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 09:04 AM (IST)
Twitter ने जारी किया Live Scorecard, यूजर्स को मिलेगी हर मैच के स्कोर की जानकारी
सोशल मीडिया साइट Twitter की यह है प्रतिकात्मक फाइल फोटो

नई दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने क्रिकेट प्रेमियों को ध्यान में रखकर अपने प्लेटफॉर्म पर Live Scoreboard जोड़ा है। इस बोर्ड में यूजर्स को ICC Men's T20 World Cup 2021 टूर्नामेंट के हर एक मैच के लाइव स्कोर की जानकारी मिलेगी। यह स्कोरबोर्ड एक्सप्लोर टैब में दिखाई देगा। कंपनी का कहना है कि यह फीचर वेब और मोबाइल वर्जन पर उपलब्ध है। स्कोरबोर्ड के अलावा यूजर्स के लिए आने वाले दिनों में कई फीचर्स को जोड़ा जाएगा, जिससे यूजर्स हर मैच से जुड़ी सटीक जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

loksabha election banner

ट्विटर ने स्कोरबोर्ड के अलावा Community फीचर भी जारी किया है, जो भारतीय क्रिकेट लवर्स के लिए है। इस फीचर के जरिए यूजर्स क्रिकेट के हर पहलू को लेकर आपस में चर्चा कर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस फीचर की टेस्टिंग सबसे पहले अमेरिका में की थी।

ऐसे काम करता है Community फीचर

ट्विटर का यह फीचर फेसबुक ग्रुप्स की तरह काम करता है। इस फीचर के तहत यूजर्स दूसरे यूजर्स को जोड़ने के लिए इनवाइट भेज सकते हैं। इसमें सिर्फ कम्युनिटी मेंबर्स ही ट्वीट कर पाएंगे। इतना ही नहीं यह फीचर केवल मेंबर्स को ही कन्वर्सेशन में जुड़ने और रिप्लाई करने की अनुमति देता है।

सितंबर में लॉन्च हुआ था यह खास फीचर

ट्विटर ने सितंबर में अपने यूजर्स के लिए Super follows फीचर लॉन्च किया था। इस फीचर की खूबी है कि यह यूजर्स को अपने फॉलवर्स के साथ कंटेंट शेयर करने की अनुमति देता है। कंपनी का कहना है कि क्रिएटर्स सुपर फॉलो फीचर के जरिए अपने सबसे ज्यादा एंगेज्ड फॉलोअर्स के लिए बोनस, बैक-द-सीन कंटेंट से कमाई करने के लिए 2.99 डॉलर, 4.99 डॉलर या 9.99 डॉलर प्रति माह की मासिक सदस्यता निर्धारित कर सकते हैं।

इससे क्रिएटर्स को कमाई करने का मौका मिलेगा। फिलहाल, यह फीचर अमेरिका और कनाडा के यूजर्स के लिए उपलब्ध है। कयास लगाएं जा रहे हैं कि इस फीचर को जल्द ही भारतीय यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.