Move to Jagran APP

नहीं चल रहा इंटरनेट! इन ऐप्स की मदद से फोन में चेक करें इंटरनेट स्पीट

अगर आपके फोन में पूरा नेटवर्क आ रहा है और उसके बाद भी इंटरनेट नहीं चल रहा तो उसके लिए आप कुछ ऐप्स की मदद से फोन में इंटरनेट स्पीड चेक कर सकते हैं

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 06:31 PM (IST)
नहीं चल रहा इंटरनेट! इन ऐप्स की मदद से फोन में चेक करें इंटरनेट स्पीट
नहीं चल रहा इंटरनेट! इन ऐप्स की मदद से फोन में चेक करें इंटरनेट स्पीट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पहले यूजर्स को स्मार्टफोन में नेटवर्क की समस्या का सामना करना पड़ता था, वहीं अब नेटवर्क की समस्या तो आमतौर पर सामने नहीं आ रही, लेकिन यूजर्स को शिकायत है कि नेटवर्क पूरा होने के बाद भी फोन में इंटरनेट नहीं चल रहा है। यूजर्स के लिए ये समझना मुश्किल हो जाता है​ कि आखिर नेटवर्क पूरा होने के बाद भी इंटरनेट क्यों परेशान कर रहा है? इसका मुख्य कारण है इंटरनेट स्पीड यहां हम आपको कुछ ऐसे ऐप्लिकेशन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप फोन में रियल टाइम इंटरनेट स्पीड चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

Internet Speed Monitor: इंटरनेट स्पीड चेक करने के लिए ये एक बेस्ट ऐप हो सकता है। इस ऐप की मदद से आप कभी भी अपने फोन की इंटरनेट स्पीड चेक कर सकते हैं। इस ऐप में ऑल्वेज ऑन डिस्प्ले फीचर दिया गया है जो कि आपको फोन में रियल टाइम इंटरनेट स्पीड दिखाता है। साथ ही इस ऐप में यूजर्स वाई-फाई फ्रीक्वेंसी, आईपी एड्रेस, लिंक स्पीड और SSID समेत कई जानकारियां एक साथ प्राप्त कर सकते हैं। एंड्राइड फोन यूजर्स के लिए ये ऐप गूगल प्ले स्टोर पर फ्री डाउनलोडिंग के लिए उपलब्ध है।

Free Internet speed: अगर आप अपने एंड्राइड फोन में इंटरनेट स्पीड चेक करना चाहते हैं तो इस ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें आप फोन की इंटरने स्पीड के अलावा wifi कनेक्शन की मदद से wifi की स्पीड चेक कर सकते हैं। ऐप को फोन में डाउनलोड करके आप ये भी चेक पाएंगे कि आपका wifi कौन-कौन इस्तेमाल कर रहा है। आप इसमें फोन की इंटरनेट स्पीड को रियल टाइम चेक पाएंगे। इस ऐप का उपयोग करना बेहद आसान है। 

Internet Speed Meter Lite: अपने स्मार्टफोन में इंटरनेट स्पीड और इंटरनेट यूजेस पर नजर रखने के लिए ये एक अच्छा ऐप्लिकेशन हो सकता है। इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आप फोन के स्टेटस बार में इंटरनेट स्पीड देख सकते हैं। ये ऐप भी आपके मोबाइल इंटरनेट के साथ ही wifi नेटवर्क की इंटरनेट स्पीड को भी बताता है। खास बात है कि इसमें आप 30 दिन की इंटरनेट स्पीड को मॉनिटर करके सेव कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.