नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारती एयरटेल की इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Hike मैसेंजर ने गणेश चतुर्थी के मौके पर कई एनिमेटेड स्टीकर्स लॉन्च किया है। इन स्टीकर्स का इस्तेमाल आप गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं भेजने के लिए कर सकते हैं। आपको बता दें कि गणेश चतुर्थी को मुंबई एवं महाराष्ट्र के अलावा पूरे देश में धूम-धाम से मनाया जाता है। ये एनिमेटेड स्टीकर्स हिन्दी, अंग्रेजी के अलावा मराठी में भी उपलब्ध हैं।

ये एनिमेटेड स्टीकर्स 12 सितंबर से ही ऐप में मिलेगा। इसमें गणेश चतुर्थी से जुड़ी सारी बातें एनिमेशन के तौर पर मौजूद हैं। इसमें गणेश उत्सव के लिए पंडाल, विसर्जन आदि के भी एनिमेशन दिए गए हैं। Hike यूजर्स इन स्टीकर्स को चैट के दौरान इस्तेमाल कर सकते हैं। इस ऐप को आप एंड्रॉइड और iOS से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा मैसेंजर पर आपको गणेश उत्सव से जुड़े कैमरा स्टीकर्स भी मिलेंगे।

आपको बता दें कि Hike मैसेंजर को 12 दिसंबर 2012 में लॉन्च किया गया था। इस ऐप पर 20 हजार से ज्यादा स्टीकर्स 40 भाषाओं में उपलब्ध हैं। जनवरी 2016 में इसके यूजर्स की संख्या 10 करोड़ तक पहुंच गई। भारत में वॉट्सऐप के बाद इस मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल यूजर्स सबसे ज्यादा करते हैं। हालांकि, इस देशी मैसेजिंग ऐप को वॉट्सऐप से कड़ी चुनौती मिल रही है।

इन स्टीकर्स को डाउनलोड करने के लिए Hike यूजर्स चैट ऑप्शन में जाकर स्टिकर स्टोर में खोज सकते हैं। यूजर्स इन नए स्टिकर्स को हाइक ऐप से स्टिकर शॉप से भी डाउनलोड कर सकते हैं। यह ऐंड्रॉयड और आईओएस, दोनो प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध है।

इन स्टीकर्स का इस्तेमाल गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं देने के लिए किया जा सकता है। बता दें कि Hike पर स्टीकर्स सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले फीचर्स में एक हैं। इन स्टीकर्स को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले फोन में Hike मैसेंजर डाउनलोड करना होगा और इसके बाद आप चैट सेक्शन में जाकर इन स्टीकर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Jio यूजर्स को अब हर जगह मिलेगा 4G नेटवर्क, जल्द शुरू होगी सैटेलाइट सेवा

MediaTek बनाएगा बजट 5G स्मार्टफोन्स के लिए चिप्स

Moto G6 Plus के 5 फीचर्स आपको कर सकते हैं निराश

Flipkart से एयर टिकट बुक करने पर मिलता है डिस्काउंट, इस तरह उठाएं लाभ

Posted By: Harshit Harsh