Move to Jagran APP

Google Maps का यह नया फीचर ड्राइविंग करते समय देगा पार्किंग लोकेशन का सुझाव, जानें

Google Maps में काफी समय से पार्किंग फीचर को टेस्ट कर रही है। ऐसे में जल्द ही इसे यूजर्स के लिए रोलआउट भी किया जा सकता है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 12:52 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 04:08 PM (IST)
Google Maps का यह नया फीचर ड्राइविंग करते समय देगा पार्किंग लोकेशन का सुझाव, जानें
Google Maps का यह नया फीचर ड्राइविंग करते समय देगा पार्किंग लोकेशन का सुझाव, जानें

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Google Maps जल्द ही यूजर्स को पार्किंग के लिए भी नेविगेशन उपलब्ध कराएगा। दरअसल, कंपनी Google Maps में काफी समय से पार्किंग फीचर को टेस्ट कर रही है। ऐसे में जल्द ही इसे यूजर्स के लिए रोलआउट भी किया जा सकता है। खबरों की मानें तो गूगल जल्द ही ऑटोमेटिक पार्किंग के सुझाव उपलब्ध कराने के लिए फीचर लॉन्च कर सकता है।

loksabha election banner

जानें फीचर की डिटेल्स:

Android Police वेबासइट के मुताबिक, Google Maps अब आपकी यात्रा के बीच में ही स्टॉपेज और पार्किंग लोकेशन के लिए सुझाव देने वाला फीचर पेश करेगा। बताया जा रहा है कि यह फीचर काफी फास्ट होगा। पार्किंग या स्टॉपेज नोटिफिकेशन के आते ही अगर आपने उसे नहीं देखा तो आपको दूसरी नोटिफिकेशन का इंतजार करना होगा। क्योंकि यह नोटिफिकेशन जल्दी गायब हो जाएगी।

सबसे अहम बात यह कि फिलहाल इस फीचर को इनेबल और डिसेबल करने का कोई विकल्प नहीं दिया गया है। साथ ही इसके लिए आपको अपनी ऐप अपडेट करने की भी जरुरत नहीं है। Google Maps सबसे पहले अपने रास्ते के बीच में पार्किंग की स्थितियों की जानकारी देगा। साथ ही यह फीचर पहले कुछ ही शहरों में शुरू किया जाएगा।

Google Maps आपकी पार्किंग की लोकेशन भी करता है सेव:

अगर आप गाड़ी पार्क करके भूल गए हैं कि आपने पार्किंग कहां की है तो गूगल मैप्स का यह फीचर आपके काम आएगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स यह पता लगा सकते हैं कि उन्होंने अपनी कार कहां पार्क की थी। आपको बता दें कि एंड्रॉयड फोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को मैप पर ब्लूट डॉट दिखाई देगा। यह सेव योर पार्किंग का विकल्प है। वहीं, आईओएस यूजर्स सेट ऐज पार्किंग लोकेशन पर टैप कर अपनी गाड़ी को मैप पर लोकेट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

iVoomi iPro 3,999 रुपये में भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या है इसमें खास

वोडाफोन YOU ब्रॉडबैंड यूजर्स को दे रहा 4 महीने की फ्री सर्विस, जानें कैसे उठाएं लाभ

Vivo Y81 की कीमत में हुई 1000 रुपये की कटौती, Redmi Note 5 से होगी टक्कर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.