Move to Jagran APP

Google Duo वीडियो चैट में अब एक साथ जुड़ सकते हैं 32 लोग

Google Duo में वीडियो चैट के दौरान अभी तक केवल 12 लोग एक साथ जुड़ सकते थे लेकिन अब कंपनी ने इस लिमिट को बढ़ाकर 32 कर दिया है

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 03:21 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 03:21 PM (IST)
Google Duo वीडियो चैट में अब एक साथ जुड़ सकते हैं 32 लोग
Google Duo वीडियो चैट में अब एक साथ जुड़ सकते हैं 32 लोग

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वीडियो कॉलिंग ऐप Google Duo को लेकर पिछले महीने खबर आई थी कि कंपनी जल्द ही लिमिट में बदलाव करने वाली है। वहीं अब कंपनी ने वीडियो चैट में जुड़ने वाले लोगों की संख्या को बढ़ाकर 12 की बजाय 32 कर दिया है। लिमिट में बदलाव पहली बार नहीं किया है, बल्कि लॉकडाउन की शुरुआत में भी लोगों की सुविधा के लिए और उन्हें अधिक से अधिक अपनों से कनेक्ट करने के लिए कंपनी ने इस लिमिट को 8 से बढ़ाकर 12 किया था और अब यह 32 हो गई है। यानि एक साथ 32 लोग एक समय में वीडियो चैट का हिस्सा बन सकते हैं। 

loksabha election banner

Google Duo की सीनियर डायरेक्टर प्रोडक्ट एंड डिजाइन, Sanaz Ahari Lemelson ने ट्विटर अकाउंट के जरिए वीडियो चैट में 32 लोगों के ऐड होने की घोषणा की हे। साथ ही यह भी कहा है कि यह सुविधा क्रोम के लेटेस्ट वर्जन पर ही उपलब्ध होगी। यानि आप 32 लोगों के साथ वीडियो चैट करना चाहते हैं तो उसके लिए क्रोम का लेटेस्ट वर्जन होना जरूरी है। हालांकि, स्पष्ट कर दें कि यह सुविधा केवल वेब वर्जन पर ही उपलब्ध होगी। सामने आई जानकारी में एक पोस्टर भी किया गया है। 

अगर आप Google Duo की नई सर्विस का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको वेब वर्जन पर Google Duo ऐप ओपन करने के बाद वहां दी गई कॉन्टैक्ट लिस्ट में से उन लोगों को ऐड करें जिनके साथ वीडियो चैट करना चाहते हैं। इसमें आप 31 लोगों को ऐड कर सकते हैं और आपको मिलाकर 32 लोग चैट में जुड़ेंगे। घर से वर्क फ्रोम करने वालों के लिए भी यह बेहद ही सुविधाजनक होगा।

 बता दें कि लॉकडाउन के दौरान Google Duo ने ही नहीं बल्कि कई वीडियो कॉलिंग ऐप्स ने नए अपडेट व सुविधाएं पेश की। वहीं अब अपनी वीडियो चैटिंग लिमिट को बढ़ाकर Google Duo बाजार में लोकप्रिय Zoom और Skype जैसे ऐप्स को टक्कर दे सकता है। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.