नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Game of Thrones का नया सीजन कुछ दिन पहले ही रिलीज किया गया है लेकिन Game of Thrones के डाई हार्ड फ्रेंड्स को Hotstar ने झटका दे दिया है। Hotstar ने अपने प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के चार्ज को 50 फीसद तक बढ़ा दिया है। पहले Hotstar प्रीमियम का मंथली सब्सक्रिप्शन 199 रुपये में उपलब्ध था जिसे अब बढ़ाकर 299 रुपये प्रति महीने कर दिया गया है। यानी की यूजर्स को मंथली सब्सक्रिप्शन के लिए 100 रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे। 
 
हालांकि, Hotstar ने अभी तक सब्सक्रिप्शन के चार्ज बढ़ाने के पीछे की वजह नहीं बताया है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि Game of Thrones के नए सीजन के आते ही यूजर्स की संख्या में इजाफा हो रहा है। Hotstar इस सुनहरे मौके को इन कैश करने के लिए मंथली सब्सक्रिप्शन चार्ज बढ़ा दिेए हैं।  ऐसा पहली बार हुआ है कि Game of Thrones को अमेरिका और भारत में एक साल Hotstar पर रिलीज किया गया है। इसके एडिटेड वर्जन को Star World पर HD में रिलीज किया गया है। अगर, आपको इसका ऑरिजिनल वेरिएंट देखना है तो Hotstar पर ही निर्भर रहना पड़ता है।
 

Hotstar प्रीमियम के 299 रुपये वाले मंथली सब्सक्रिप्शन में यूजर्स को सभी इंटरनेशनल प्रीमियम कंटेंट के अलावा IPL 2019 के साथ ही क्रिकेट का फुल एक्सेस मिलता है। अगले कुछ महीने में वर्ल्ड कप भी शुरू होने वाले हैं इसे लेकर Hotstar ने अपने चार्ज बढ़ा दिए हैं ताकि इस दौरान ज्यादा से ज्यादा कमाई किया जा सके। आपको बता दें कि Hotstar प्रीमियम का एनुअल सब्सक्रिप्शन प्लान 999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है जिसमें आपको सभी प्रीमियम कंटेंट एक साल के लिए उपलब्ध है।
 
Hotstar का एक और VIP पैक भारतीय यूजर्स के लिए उपलब्ध है जिसमें यूजर्स को 365 रुपये का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है। इस प्लान में यूजर्स को सभी हिंदी कंटेंट के अलावा क्रिकेट का भी एक्सेस मिलता है। हालांकि, आपको Game of Thrones जैसे इंटरनेशनल कंटेट VIP पैक में नहीं मिलता है। लेकिन आप इस पैक में क्रिकेट के अलावा हिंदी ऑरिजीनल सीरीज, बॉलीवुड मूवीज के साथ ही क्रिकेट का एक्सेस ले सकते हैं।

Posted By: Harshit Harsh