Move to Jagran APP

फेसबुक ने पेश किया फोटो रिव्यू फीचर, यूजर को फोटो अपलोड होने पर मिलेगा अलर्ट

फेसबुक यूजर्स को उनकी फोटो अपलोड होने से पहले करेगा नोटिफाई, ऐसा करेगा फीचर काम

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 20 Dec 2017 05:02 PM (IST)Updated: Thu, 21 Dec 2017 07:55 AM (IST)
फेसबुक ने पेश किया फोटो रिव्यू फीचर, यूजर को फोटो अपलोड होने पर मिलेगा अलर्ट
फेसबुक ने पेश किया फोटो रिव्यू फीचर, यूजर को फोटो अपलोड होने पर मिलेगा अलर्ट

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए नया फीचर पेश किया है। कंपनी ने कहा है की इस नए फीचर से लोग सोशल नेटवर्क पर आसानी से अपनी पहचान मैनेज कर पाएंगे। फेसबुक ने फेशियल रिकग्निशन फीचर 'फोटो रिव्यू' के नाम से लॉन्च किया है। इस फीचर के तहत यूजर्स को तब-तब अलर्ट मिलेगा जब वह किसी और द्वारा अपलोड की गई फोटो में दिखेगा।

loksabha election banner

फोटो रिव्यू कैसे करेगा काम
इस फीचर को इनेबल करने के बाद यूजर को नोटिफिकेशन्स मिलने लगेंगी। ये नोटिफिकेशन्स तब मिलेंगे जब कोई आपकी फोटो अपलोड करेगा। अगर आपको उस फोटो में टैग नहीं किया होगा तब भी यह फीचर काम करेगा। फेसबुक का एडवांस AI आपकी पहचान कर लेगा और आपको अलर्ट मिलेगा।

फीचर में है एक पेंच
हालांकि, यह फीचर तब काम करेगा जब आपकी फोटो किसी की प्रोफाइल फोटो में होगी। अन्य फोटोज के लिए, आपको तभी नोटिफिकेशन मिलेगा जब आप फोटो की ऑडियंस में होंगे। इसका मतलब आपको तब नोटीफिकेशन नहीं मिलेगी, अगर उस फोटो को आपको देखने की इजाजत नहीं दी गई। फेसबुक के अनुसार- ऐसा अप्लोडेर की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए किया गया है।

फेसबुक ने कहा- '' फेसबुक पर आपकी इमेज का कंट्रोल आपके हाथों में रहेगा। आपके पास विकल्प होगा की इस तरह की फोटोज में आप खुद को टैग करें या अंतग रहने दें या फोटो सही ना लगने पर उसकी रिपोर्ट करें।'' 

आगे फेसबुक ने बताया की आने वाले समय में एक फीचर्स और रोल आउट किया जाएगा। इस फीचर से यूजर्स को पता लगेगा की कोई उनकी फोटो प्रोफाइल फोटो की तरह इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहा है।आपको बता दें, फेसबुक द्वारा पेश किए जाने वाले ये दोनों ही फीचर्स वैकल्पिक है। फेसबुक का फोटो रिव्यू फीचर कनाडा और EU को छोड़कर अधिकतर क्षेत्रों में जल्द उपलब्ध हो जाएगा।

 यह भी पढ़ें: 

कम कीमत में खरीदना चाहते हैं पावरबैंक तो ये हैं बेस्ट ऑप्शन

किसी भी इमेज को मिनटों में कर सकते हैं रिसाइज, यह है तरीका

कम बजट में आने वाले बेस्ट 32 इंच टीवी, खास फीचर्स से हैं लैस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.