Move to Jagran APP

Dolby On भारत में एंड्राइड यूजर्स के लिए हुआ उपलब्ध, फोन से वीडियो रिकॉर्डिंग करना होगा और आसान

लो​कप्रिय म्यूजिक और वीडियो रिकॉर्डिंग स्ट्रीमिंग ऐप डॉल्बी ऑन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो गया है जिसे यूजर्स फ्री डाउनलोड कर सकते हैं

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 04:42 PM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 04:58 PM (IST)
Dolby On भारत में एंड्राइड यूजर्स के लिए हुआ उपलब्ध, फोन से वीडियो रिकॉर्डिंग करना होगा और आसान
Dolby On भारत में एंड्राइड यूजर्स के लिए हुआ उपलब्ध, फोन से वीडियो रिकॉर्डिंग करना होगा और आसान

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप म्यूजिक का शौक रखते हैं और साउंड रिकॉर्डिं के लिए किसी अच्छे की तलाश कर रहे हैं तो आपको ज्यादा सर्च करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अब म्यूजिक और वीडियो रिकॉर्डिंग ऐप Dolby On एंड्राइड प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध हो गया है। जिसे यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से मुफ्त डाउनलोड कर सकते हैं। अब यूजर्स Dolby On ऐप का फोन में इस्तेमाल करके बेहतर साउंड क्वालिटी के साथ ऑडियो और वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। इस ऐप का उपयोग करना बेहर आसान है।

loksabha election banner

Dolby On ऐप यूजर्स की साउंड को सुनता है और फिर ऑटोमिटक तरीके से कम्प्रेशन, ईक्यू, लिमिटिंग, नॉइस रिडक्शन, स्टीरियो वाइडिनग, डी-एसिंग जैसे ऑ​डियो इफेक्ट्स को लागू करता है। खास बात है कि यूजर्स इंस्टाग्राम में फोटो फिल्टर्स की तरह ही साउंड स्टाइल्स के साथ साउंड को भी एडिट कर सकते हैं। यह आपके इंस्टग्राम प्रोफाइल को और भी आकर्षक बनाने में मदद करता है।

Dolby On ऐप की खासियत है कि बिना स्टूडियो में जाए बगैर आप घर बैठकर ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग और एडिटिंग कर सकते हैं। इसके लिए आपको अलग से कोई सेटअप करने की भी जरूरत नहीं है। साथ ही Dolby On ऐप की मदद से यूजर्स लाइव स्ट्रीमिंग भी कर सकते हैं। वैसे बता दें कि ये ऐप आईओएस प्लेटफॉर्म पर पहले से उपलब्ध है।

अगर Dolby On ऐप का उपयोग करके अपने एंड्राइड फोन में वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं तो उसके लिए फोन या टैबलेट की सेटिंग में जाकर पहले शॉट को फ्रेम करें और यह सुनिश्चित करें आप जहां वीडियो​ रिकॉर्ड कर रहे हैं वहां पर्याप्त रोशनी हो। ऐसे ही जब आप ऑडियो रिकॉर्ड करेंगे तो यह चेक करें कि गिटार या अन्य डिवाइस की साउंड में सही संतुलन हो। वैसे लॉनडाउन के दौरान आप घर पर बैठे-बैठे बोर हो रहे हैं तो Dolby On ऐप का उपयोग आपके लिए काफी रोचक हो सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.