Move to Jagran APP

Disney+ Hotstar यूजर्स के लिए झटका! कल से महंगे हो जाएंगे सब्सक्रिप्शन प्लान, देना होगा इतना चार्ज

Disney+ Hotstar ने जुलाई महीने में नए प्लान और सब्सक्रिप्शन मॉडल पेश किए थे। नए प्लान 1 सितंबर 2021 से लागू होंगे। ये नए प्लान सभी नए यूजर्स और मौजूदा यूजर्स को भी प्रभावित करेंगे। Disney+ Hotstar का नया प्राइसिंग मॉडल यूजर्स की संख्या और स्ट्रीमिंग क्वालिटी पर आधारित है।

By Mohini KediaEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 11:10 AM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 11:10 AM (IST)
Disney+ Hotstar यूजर्स के लिए झटका! कल से महंगे हो जाएंगे सब्सक्रिप्शन प्लान, देना होगा इतना चार्ज
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरोनाकाल से OTT प्लेटफॉर्म की डिमाइंड काफी तेजी से बढ़ी है| जिसे देखते हुए सभी कंपनियां अपने नए सब्सक्रिप्शन प्लान पेश करती रहती है| अगर Disney+ Hotstar लवर हैं और मूवीज या सीरीज़ देखने के लिए इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक जरूरी खबर है| दरअसल, Disney+ Hotstar ने जुलाई महीने में नए प्लान और सब्सक्रिप्शन मॉडल पेश किए थे। नए प्लान 1 सितंबर 2021 से लागू होंगे। ये नए प्लान सभी नए यूजर्स और मौजूदा यूजर्स को भी प्रभावित करेंगे। Disney+ Hotstar का नया प्राइसिंग मॉडल यूजर्स की संख्या और स्ट्रीमिंग क्वालिटी पर आधारित है। मौजूदा सब्सक्राइबर जिनके पास पहले से सब्सक्रिप्शन है, उन्हें सब्सक्रिप्शन पीरियड खत्म होने तक पहले की तरह ही बेनेफिट्स मिलता रहेंगे।

loksabha election banner

नई योजनाएं ₹499 से शुरू होती हैं और ₹1,499 प्रति वर्ष तक जाती हैं। एक अंतर जो पहले के ग्राहक देखेंगे, वह है सभी कंटेंट का समावेश। इससे पहले, प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के बिना यूजर्स Disney+ originals, Disney के टीवी शो, मार्वल, स्टार वार्स, नेशनल ज्योग्राफ़िक, HBO, FX, शोटाइम, 20वीं सेंचुरी और सर्चलाइट पिक्चर्स जैसे कंटेंट का इस्तेमाल नहीं कर सकते थे। नए प्लान के लागू होने के बाद, सबसे कम और हाई प्लान के ग्राहकों के लिए कॉन्टेंट लाइब्रेरी समान होगा।

₹499/year Plan

Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन पाने का सबसे सस्ता प्लान अब 499 रुपये का है। हालांकि, स्ट्रीमिंग क्वालिटी HD तक सीमित कर दी गई है और कंटेंट केवल मोबाइल फोन पर ही उपलब्ध होगा। स्ट्रीमिंग दिग्गज Netflix भी इसी तरह की योजना पेश करता है।

₹899/year Plan

यह योजना जो उन ग्राहकों के लिए लोकप्रिय हो सकती है जो टीवी पर Disney+ Hotstar कंटेंट स्ट्रीम करना चाहते हैं, एक साथ दो डिवाइस पर HD कंटेंट स्ट्रीमिंग का बेनेफिट ऑफर करेंगे। दो डिवाइस टैबलेट, TV या मोबाइल भी हो सकते हैं।

₹1,499/year Plan

फ्लैगशिप प्लान 4K में कंटेंट ऑफर करता है और पिछली प्लान्स की तुलना में यह एक बड़ा अपग्रेड होगा क्योंकि यूजर्स चार डिवाइस पर एक साथ कंटेंट स्ट्रीम कर सकेंगे। एक बार यूजर्स की संख्या चार से ज्यादा हो जाने पर, पिछले लॉग इन अकाउंट में से एक स्वचालित रूप से लॉग आउट हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.