Move to Jagran APP

इन Apps की मदद से पता लगाएं कि किसने देखी आपकी WhatsApp प्रोफाइल

इन ऐप्स के जरिए यूजर्स पता लगा सकते हैं कि पिछले 24 घंटों में किसने उनके WhatsApp अकाउंट को विजिट किया है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 06:56 PM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2018 05:31 PM (IST)
इन Apps की मदद से पता लगाएं कि किसने देखी आपकी WhatsApp प्रोफाइल
इन Apps की मदद से पता लगाएं कि किसने देखी आपकी WhatsApp प्रोफाइल

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। Whatsapp का इस्तेमाल हम आए दिन करते हैं। Facebook की स्वामित्व वाली कंपनी Whatsapp की लोकप्रियता को इस तरह से भी समझा जा सकता है कि भारत में इसे करीब 20 करोड़ यूजर्स रोज इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आपके Whatsapp अकाउंट को दिनभर में कितने लोग देखते हैं? या जिसका नंबर आपके कॉन्टैक्ट में सेव नहीं है वो भी आपके WhatsApp अकाउंट को देख रहा है। आपके इन सवालों का जवाब देने वाले दो ऐप्स के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। इन ऐप्स के जरिए आप पता लगा सकते हैं कि आपके WhatsApp अकाउंट को दिनभर में कितने लोगों ने देखा है। तो जानते हैं इन ऐप्स के बारे में।

loksabha election banner

Whats Tracker- इस ऐप को आप फ्री में Play Store पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को अबतक 1 करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स ने डाउनलोड किया है। Play Store पर इसे 3.8 स्टार मिला है, जिसे 1 लाख से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। इस ऐप की साइज 12MB है। यह ऐप आपको बताता है कि आपके प्रोफाइल को दिनभर में कितने लोगों ने देखा है। इन लोगों में वो यूजर्स भी शामिल हो सकते हैं जिनका नंबर आपने अपने कॉन्टैक्ट में सेव न किया हो। हालांकि इस ऐप की कई परेशानियों को यूजर्स ने नोटिस भी किया है। इसके अलावा इसके कुछ फीचर्स पेड भी हैं। इसके अलावा यह ऐप Android स्मार्टफोन्स पर ही काम करता है। ऐप आपको 24 घंटों का ही डाटा देता है।

Who Visit My Watsapp Profile- इस ऐप को अबतक 5 लाख से ज्यादा यूजर्स ने डाउनलोड किया है। Play Store पर इसे 4.1 स्टार मिला है, जिसे 17 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। इस ऐप की साइज 3.8MB है। यह ऐप आपको पिछले 24 घंटों का ही डाटा देता है। इसके अलावा इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको मोबाइल मार्केट भी डाउनलोड करना होगा। इसके कुछ फीचर्स पेड हैं। इसके अलावा यह ऐप Android स्मार्टफोन्स पर ही काम करता है। इस ऐप में भी आपको ऊपर दिए ऐप्स जैसे सारे फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें:

iVoomi iPro 3,999 रुपये में भारत में हुआ लॉन्च, जानें क्या है इसमें खास

IRCTC ऐप या वेबसाइट पर इन 5 Steps की मदद से अब पलक झपकते होगा टिकट बुक

Youtube पर इन 4 आसान तरीकों से अब घर बैठे करें कमाई 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.