Move to Jagran APP

बिना इंटरनेट कनेक्शन बुक करें कैब

कभी न कभी आपको कैब की जरूरत तो पड़ती ही होगी या फिर रोजाना कैब में सफर करते होंगे, लेकिन कैब बुक करने के लिए इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत पड़ती है लेकिन इंटरनेट ही काम न करें तो? ऐसे में बिना इंटरनेट भी कैब बुक कर सकते है

By MMI TeamEdited By: Published: Fri, 22 Apr 2016 10:21 AM (IST)Updated: Fri, 22 Apr 2016 10:38 AM (IST)
बिना इंटरनेट कनेक्शन बुक करें कैब

कभी न कभी आपको कैब की जरूरत तो पड़ती ही होगी या फिर आप रोजाना कैब में सफर करते होंगे, लेकिन कैब बुक करने के लिए इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत पड़ती है और ऐसे में अगर मोबाइल में इंटरनेट ही काम न करें तो आप क्या करेंगे? आपकी इसी परेशानी का हल है हमारे पास:

loksabha election banner

पढ़े: ऐसे बिना हैंग हुए फास्ट स्पीड में चलेगा आपका स्मार्टफोन

ट्रैवल सर्च एप इक्सिगो ने बिना इंटरनेट और जीपीएस के कैब बुक करने की सहूलियत दी है। दूसरे शब्दों में कहें तो बिना इंटरनेट अब आप आसानी से कैब बुक कर सकते है। यह सुविधा एंड्रायड एप के लिए शुरू की गई है। इसके तहत इक्सिगो एप के द्वारा यूजर्स एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन समेत कहीं से भी कैब बुक करा सकें, वह भी बिना इंटरनेट कनेक्शन के।

जब भी मोबाइल में इंटरनेट काम न करें यूजर इस एप के द्वारा मोबाइल से एक टेक्स्ट भेजेगा। टेक्स्ट के जवाब में कैब कंपनी एख पीएनआर नंबर यूजर के स्मार्टफोन पर भेजेगी। भेजे गए पीएनआर नंबर से यूजर की सटीक लोकेशन का पता चलेगा और कैब यूजर के पास वहां पहुंच जाएगी।

पढ़े: पुराना हुआ मैसेंजर, अब फेसबुक के 'चैटबोट्स' पर बनाएं नए दोस्त

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इस एप के इस्तेमाल के लिए यूजर को डाटा कनेक्शन की जरूरत पड़ेगी क्योंकि यूजर इस वन-टैप एप को लॉग-इन और एक्टिवेट तभी कर सकेगा जब फोन में इंटरनेट कनेक्शन होगा।

अब लॉग-इन करने के बाद फोन की होम स्क्रीन पर एक विजेट खुल जाएगा जोकि एकदम फेसबुक मैसेंजर की तरह होगा। इसे आप आसानी से इस्तेमाल कर सकेंगे। आपको बस इस विजेट को तीन सेकेंड तक टैप करके रखना है और फिर कैब बुक हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.