Move to Jagran APP

Facebook की टक्कर में Bharatam ऐप लॉन्च, जानिए क्या है खास

कंपनी का कहना है कि Bharatam ऐप Facebook जैसे दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित और गोपनीय है। जहां पर दोस्तों और परिवार के साथ बातचीत बिना कोई डेटा लीक के बेफिक्र होने बातचीत कर सकते हैं।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 09:26 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 09:26 PM (IST)
Facebook की टक्कर में Bharatam ऐप लॉन्च, जानिए क्या है खास
यह Bharatam की ऑफिशियल फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल मीडिया ऐप Facebook की टक्कर में भारत का अपना डिजिटल प्लेटफॉर्म Bharatam ऐप लॉन्च हो गया है। हालांकि सवाल उठता है कि आखिर ऐसा क्या हैं कि लोग Facebook की जगह Bharatam ऐप का इस्तेमाल करें। इस सवाल पर कंपनी का कहना है कि Bharatam ऐप Facebook जैसे दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित और गोपनीय है। जहां पर दोस्तों और परिवार के साथ बातचीत बिना कोई डेटा लीक के बेफिक्र होने बातचीत कर सकते हैं।

loksabha election banner

क्या है खास

Bharatam ऐप को भारतीयों की जरुरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। Bharatam बाकी ऐप्स की तुलना में अपने यूजर्स को तेजी से और आसानी से कनेक्ट करने में मदद कर सकता है। यहां दोस्त तस्वीरें और वीडियो साझा करते हैं। साथ ही इंटरैक्टिव गेम खेल सकते हैं। लाइव स्ट्रीम के माध्यम से अपने इवेंट को शेयर कर सकते हैं। साथ ही ऐप्स का इस्तेमाल इंटरैक्टिव ब्लॉग स्पेस के तौर पर कर सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर मात्र भारत बेस्ड ब्रांडों और व्यवसायों को उनके प्लेटफॉर्म पर खरीदने और बेचने की अनुमति देता है। Bharatam आपको पेमेंट ऑप्शन की सुविधा देता है। इसके अलावा, प्लेटफ़ॉर्म लेन-देन का पैसा तब तक रखता है जब तक कि सेवा या उत्पाद वितरित नहीं हो जाता है, यह सुनिश्चित करता है कि विक्रेता खरीदार को धोखा न दें।

बिजनेस प्रोफाइल के लॉन्च के साथ, ऐप उन सदस्यों और व्यवसायों को मुफ्त विज्ञापन पैसे का क्रेडिट देकर स्थानीय व्यवसायों और व्यापार को बढ़ावा देने की योजना बना रहा है, जिसके बाद सदस्य चुन सकते हैं कि वे किन व्यवसायों को बढ़ावा देना चाहते हैं और जिन पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। Bharatam ऐप को अब तक करीब 10,000 से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। वही उम्मीद है कि साल 2025 तक Bharatam ऐप को 20 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.