नई दिल्ली, टेक डेस्क| Krafton अपनी पॉलिसी और गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले अकाउंट के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है। गेम डेवलपर ने 1 अक्टूबर से 10 नवंबर की अवधि के बीच 2.5 मिलियन से ज्यादा BGMI (बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया) अकाउंट पर बैन लगा दिया है। भारत में BGMI के लॉन्च के बाद से, कम्युनिटी गाइडलाइन के उल्लंघन पर Krafton ने प्लेटफॉर्म पर लाखों अकाउंट्स पर बैन लगाया है।  Krafton काफी बार प्लेयर्स को इसके लिए आगाह करती आ रही है|  इसलिए, गेम डेवलपर उल्लंघन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करता है और प्लेटफार्म का गलत इस्तेमाल करने वाले अकाउंट को हटा देता है।

Krafton ने बैन किए 2.5 मिलियन से ज्यादा अकाउंट्स

उसी के अनुरूप, गेम डेवलपर ने अब 2.5 मिलियन से ज्यादा यूजर्स के अकाउंट पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिसमें परमानेंट बैन किए अकाउंट का नंबर 2,519,692 है इसके अलावा, Krafton ने पहली बार उल्लंघन करने वालों के 706,319 अकाउंट को भी टेम्पररी सस्पेंड कर दिया है। PUBG मोबाइल गेम डेवलपर ने हैकर्स को रोकने और एंटी-चीट सिस्टम को मजबूत करने के लिए नई पहल की है।

BGMI को चीट-फ्री बनाने के लिए नए बदलाव

  • Krafton ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अब तक, सभी BGMI बैन परमानेंट हैं और जो लोग अब अवैध साधनों का इस्तेमाल करते हैं, उनके पास "दूसरे मौके के लिए कोई जगह नहीं होगी।"
  • हाई रैंक वाले यूजर्स के बीच अवैध प्रोग्राम का इस्तेमाल या प्रचार करने वाले किसी भी अकाउंट को मैन्युअल रूप से वेरीफाई और बैन करें
  • क्राफ्टन ने यह भी कहा कि यह उन अकाउंट की निगरानी कर रहा है जिन्होंने रीयल-टाइम में हाई-रैंकर्स के बीच अवैध प्रोग्राम का इस्तेमाल किया है या उन्हें बढ़ावा दिया है। यदि कोई अवैध इस्तेमाल किया जा रहा कार्यक्रम पाया जाता है, तो डेवलपर परमानेंट बैन लागू करेगा।
  • YouTube चैनल ब्लॉक करना
  • क्राफ्टन अवैध कार्यक्रमों को बढ़ावा देने वाले किसी भी चैनल के लिए रियल टाइम कंटेंट की निगरानी के लिए YouTube के साथ भी काम करेगा, और अगर ऐसा कोई चैनल पाया जाता है, तो उसे  कर दिया जाएगा।

Edited By: Mohini Kedia