Move to Jagran APP

Battleground Mobile India ने 336,000 से ज्यादा अकाउंट्स पर लगाया बैन, यहां जानिए क्या है वजह

Battleground Mobile India ने इललीगल प्रोग्राम का इस्तेमाल करने के लिए 336000 से ज्यादा प्लेयर्स पर बैन लगा दिया है। क्राफ्टन ने गेम की आधिकारिक वेबसाइट पर इन नए डेवलपमेंट को शेयर किया और कहा कि उसने 30 जुलाई और 5 अगस्त के बीच मामलों की जांच की है।

By Mohini KediaEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 04:13 PM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 04:13 PM (IST)
Battleground Mobile India ने 336,000 से ज्यादा अकाउंट्स पर लगाया बैन, यहां जानिए क्या है वजह
यह Jagran की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battleground Mobile India) ने इललीगल प्रोग्राम का इस्तेमाल करने के लिए 336,000 से ज्यादा प्लेयर्स पर बैन लगा दिया है। क्राफ्टन (Krafton) ने गेम की आधिकारिक वेबसाइट पर इन नए डेवलपमेंट को शेयर किया और कहा कि उसने 30 जुलाई और 5 अगस्त के बीच मामलों की जांच की है। इसके अलावा, गेम ने 48 मिलियन डाउनलोड को पार कर लिया है, जो कि इसके 50M डाउनलोड रिवार्ड्स इवेंट का पहला स्टेप है। डेवलपर ने एक बार फिर से iOS लॉन्च को भी Tease है, हालांकि कोई तारीख शेयर नहीं की गई है। PUBG Mobile India को रिप्लेस करने वाला बैटलग्राउंड मोबाइल (BGMI) आधिकारिक तौर पर 2 जुलाई को जारी किया गया था। तब से इसका यूजर बेस काफी बढ़ रहा है।

loksabha election banner

BGMI के 336,736 अकाउंट परमानेंट बैन

क्राफ्टन ने आधिकारिक वेबसाइट पर शेयर किया कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (BGMI) में 336,736 अकाउंट को अवैध कार्यक्रमों का इस्तेमाल करने के लिए बैन कर दिया गया है। इन अकाउंट को स्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है और थोड़े समय के बाद खेल में वापस नहीं आ पाएंगे। डेवलपर ने कहा कि टीम ने 30 जुलाई और 5 अगस्त के बीच अपनी सिक्योरिटी सिस्टम और कम्यूनिटी मॉनिटरिंग के माध्यम से इन मामलों की जांच की और पाया कि वे खेल में लाभ हासिल करने के लिए काफी यूजर्स अवैध कार्यक्रमों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

BGMI ने पार किया 48 मिलियन का आंकड़ा 

5 अगस्त को, डेवलपर ने 50 मिलियन डाउनलोड तक पहुंचने की खुशी में 50M डाउनलोड रिवार्ड इवेंट की घोषणा की। उस समय, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया 46 मिलियन डाउनलोड पर था और अब 48 मिलियन का आंकड़ा पार कर गया है, जो कि 50M डाउनलोड्स रिवार्ड्स इवेंट का पहला चरण था।

BGMI iOS रिलीज पर आया नया टीजर

गेम को आधिकारिक तौर पर 2 जुलाई को जारी किया गया था, और एक हफ्ते में, इसने 34 मिलियन डाउनलोड को पार कर लिया। पिछले सप्ताहांत में, क्राफ्टन ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए iOS लॉन्च को फिर से Tease किया, लेकिन पिछली बार की तरह, रिलीज की तारीख साझा नहीं की। यह काफी समय से ज्ञात है कि गेम iOS पर जारी किया जाएगा लेकिन डेवलपर ने हाल ही में Tease करना शुरू कर दिया है, जिसका मतलब है कि ये iPhone यूजर्स के लिए जल्द ही रिलीज होने वाला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.