Move to Jagran APP

iPhone यूजर्स PUBG मोबाइल से कर सकतें हैं Battleground Mobile पर अपना डेटा ट्रांस्फर, आसान है प्रोसेस

Battleground mobile india ios Krafton इंक ने आखिरकार iOS इंटरफेस के लिए BGMI जारी कर दिया है। क्राफ्टन ने यूजर्स को आश्वासन दिया है कि वे किसी भी जरूरी इन-गेम डेटा को खोए बिना अपने PUBG मोबाइल डेटा को BGMI में ट्रांसफर कर सकते हैं।

By Mohini KediaEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 11:08 AM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 11:08 AM (IST)
iPhone यूजर्स PUBG मोबाइल से कर सकतें हैं Battleground Mobile पर अपना डेटा ट्रांस्फर, आसान है प्रोसेस
यह BGMI की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Battleground mobile india ios version: महीनों की अटकलों के बाद, भारत में PUBG मोबाइल लवर्स और iPhone यूजर्स के पास खुशी मनाने का मौका है क्योंकि डेवलपर्स क्राफ्टन इंक ने आखिरकार PUBG के इंडियन वर्जन BGMI का iOS वर्जन जारी कर दिया है। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार लोकप्रिय गेमिंग टाइटल को Apple ऐप स्टोर में रिलीज कर दिया गया। जब से यह खबर आई है, गेमर्स सोच रहे हैं कि अपने PUBG मोबाइल अकाउंट को BGMI में कैसे ट्रांसफर किया जाए।

loksabha election banner

 PUBG मोबाइल से BGMI: गेमर्स अपने गेमिंग डेटा को ऐसे कर सकते हैं ट्रांसफर

क्राफ्टन ने यूजर्स को आश्वासन दिया है कि वे किसी भी जरूरी इन-गेम डेटा को खोए बिना अपने PUBG मोबाइल डेटा को BGMI में ट्रांसफर कर सकते हैं। Android यूजर्स के लिए भी डेटा ट्रांस्फर की सुविधा दी गई थी| प्लेयर्स ने कथित तौर पर अपने इन-गेम डेटा को ट्रांस्फर कर दिया और इन-गेम कॉस्मेटिक्स, RP रिवार्ड्स और यहां तक ​​​​कि उनके गेमिंग स्तरों पर भी पकड़ बना ली है।

iOS इंटरफ़ेस के लिए BGMI की अनुपस्थिति के कारण कुछ गेमर्स ने अपने PUBG मोबाइल डेटा के बारे में चिंता व्यक्त की। हालांकि, क्राफ्टन ने उन्हें आश्वस्त किया कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के ऐप स्टोर में जारी होने के बाद डेटा ट्रांसफर का ऑप्शन उपलब्ध होगा। इन-गेम डेटा को ट्रांस्फर करने के लिए, यूजर्स को गेम में कुछ स्टेप्स का पालन करना होगा। उन्हें यह ध्यान रखना चाहिए कि डेटा ट्रांसफर तभी संभव है जब PUBG मोबाइल अकाउंट फेसबुक या ट्विटर से जुड़ा हो।

iPhone यूजर्स ऐसे करें डेटा ट्रांस्फर

  • ऐप स्टोर से BGMI डाउनलोड करने के बाद गेमर्स को साइन इन करना होगा। एक बार फिर ध्यान रहे कि लॉग-इन फेसबुक या ट्विटर के जरिए किया जाए।
  • साइन अप करने के बाद, उन्हें अपने स्थान की पुष्टि करने और कई नियम और शर्तों को स्वीकार करने के लिए कहा जाएगा।
  • डायलॉग बॉक्स में से एक PUBG मोबाइल से BGMI में डेटा ट्रांसफर के लिए अप्रूवल मांगेगा। डेटा स्थानांतरण के साथ आगे बढ़ने के लिए खिलाड़ियों को इस ऑप्शन को स्वीकृत करना जरूरी है।
  • एक बार जब वे डेटा ट्रांसफर अनुरोध को मंजूरी दे देते हैं, तो फाइनल अप्रूवल के लिए एक और डायलॉग बॉक्स पॉप अप होगा। गेमर्स के अंतिम अनुरोध को स्वीकार करने के बाद डेटा ट्रांस्फर कर दिया जाएगा।

यूजर्स को ध्यान देना चाहिए कि वे 31 दिसंबर तक अपना डेटा ट्रांस्फर कर सकते हैं। इस डेट के बाद, डेवलपर्स डेटा के आव्रजन की अनुमति नहीं देंगे। गेमर्स अपनी इन-गेम जानकारी और आइटम खो देंगे यदि वे तब तक अपने डेटा को PUBG मोबाइल से BGMI में ट्रांस्फर करने में विफल रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.