नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Maps का इस्तेमाल आजकल आम हो गया है। शहर हो या गांव, कहीं भी जाना हो, Google Maps आपके लिए रास्ता ढूंढ़ने का काम करता है। आपको एक जगह से दूसरे जगह पर पहुंचाने में Google Maps ऐप का अहम योगदान होता है। कुछ समय पहले ही Google Maps में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक्सीडेंड और ट्रैफिक जाम रिपोर्ट करने वाला फीचर जोड़ा गया था। इस फीचर की मदद से यूजर्स कहीं भी ट्रैफिक जाम लगा हो या फिर कोई दुर्घटना घटी हो, रिपोर्ट कर सकते हैं। इस फीचर को अब Apple यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया गया है। इस फीचर की मदद से अब Apple यूजर्स भी कार एक्सीडेंट, स्पीड ट्रैप्स, ट्रैफिक में रूकावद आदि को अपने स्मार्टफोन के जरिए रिपोर्ट कर सकेंगे।

Google Maps के प्रोडक्ट मैनेजर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, हमने Google Maps में यह फीचर क्रैश रिपोर्ट करने से लेकर, स्पीड ट्रैप और ट्रैफिक स्लो डाउन के लिए जोड़ा है। एंड्रॉइड यूजर्स के लिए Google Maps का ये एक महत्वपूर्ण फीचर है, हमें खुशी है कि अब iOS यूजर्स भी इस फीचर का आनंद ले सकेंगे। इस फीचर की मदद से चार नए तरह की चीजें भी रिपोर्ट की जा सकेगी।

इस फीचर की मदद से रोड पर हो रहे कंस्ट्रक्शन, लेन क्लोजर, वाहन खराब होने पर और रास्ते में आने वाले किसी भी रूकावट को रिपोर्ट किया जा सकेगा। इससे यूजर्स को कहीं जाने से पहले ये प्लान करने में आसानी होगी कि किस रास्ते से जाना चाहिए और किस रास्ते से नहीं जाना चाहिए। इस फीचर के जरिए एक्सीडेंट भी रिपोर्ट किया जा सकता है। यूजर्स इसके लिए + साइन पर टैप करके एक्सीडेंट को रिपोर्ट कर सकते हैं। इस फीचर को ग्लोबली रोल आउट किया जा रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स को रास्ता नेविगेट करने में आसानी होगी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस