नई दिल्ली, टेक डेस्क| Apple जल्द ही अपने ऐप स्टोर में एक 'Report a Problem' नाम का एक नया बटन ऐड करने की तैयारी कर रहा है| ये टूल काफी लंबे समय से ऐप में गायब था| ये नया बटन iPhone यूजर्स को किसी भी तरह के फ्रॉड काम करने वाले ऐप या किसी तरह के स्कैम को रिपोर्ट करने में मदद करेगा|  

Twitter पर यूजर्स ने दी नए बटन की जानकारी

कई यूजर्स ने Twitter पर रिपोर्ट किया है कि ऐप स्टोर में बटन ऐड किया गया है, जिसमें डेवलपर कोस्टा एलीफथेरियो भी शामिल है। ऐसा लगता है कि नया डेवलपमेंट iOS 15 अपडेट के हिस्से के रूप में किया गया है। बटन यूजर्स को फ्रॉड ऐप्स को आसानी से रिपोर्ट करने की अनुमति देगा। स्कैम हंटर कोस्टा एलीफथेरियो ने एक ट्वीट में खुलासा किया कि बटन न केवल वर्षों में पहली बार व्यक्तिगत ऐप लिस्टिंग में वापस आ गया है, बल्कि अब इसमें ड्रॉप-डाउन मेनू में एक समर्पित "रिपोर्ट ए स्कैम या फ्रॉड" ऑप्शन भी शामिल है।

कैसे काम करता है Report a Problem बटन?

पहले, "रिपोर्ट ए प्रॉब्लम" ऑप्शन ऐप स्टोर में ऐप्स और गेम्स टैब के सबसे नीचे दब गया था। अब, iOS 15 के रूप में, "रिपोर्ट ए प्रॉब्लम" बटन को कहीं ज्यादा प्रमुख स्थान दिया गया है। बटन को टैप करने से यूजर्स एक डेडिकेटेड वेबसाइट पर जाते हैं जहां कोई धनवापसी का अनुरोध करना, गुणवत्ता की समस्या की रिपोर्ट करना, उनकी सामग्री ढूंढना, आपत्तिजनक सामग्री की रिपोर्ट करना, किसी घोटाले या धोखाधड़ी की रिपोर्ट करना और बहुत कुछ चुन सकता है। पहले, यह केवल "संदिग्ध गतिविधि की रिपोर्ट करें", "गुणवत्ता की समस्या की रिपोर्ट करें", "धनवापसी का अनुरोध करें" या "मेरी सामग्री ढूंढने" दिखाता था, लेकिन "घोटाले या धोखाधड़ी की रिपोर्ट करें" बटन नहीं दिखाता था।

Apple ने हाल ही में ऐप स्टोर डेवलपर के लिए अपने ऐप्लिकेशन को बढ़ावा देने के लिए नए मार्केटिंग टूल की घोषणा की। नए मार्केटिंग टूल की लॉन्चिंग iOS 15 और Watch OS8 की रिलीज से पहले हुई है।

iOS 15 में आया बग- यूजर्स ने की शिकायत

Apple ने हाल ही में अपनी लेटेस्ट iPhone 13 सीरीज़ और iOS 15 लॉन्च किया है। यूजर्स ने बताया है कि iOS 15 में विभिन्न बग हैं जो डिवाइस की कुछ एक्टिविटी में समस्या पैदा कर रहे हैं। यूजर्स ने अपने Apple Watch का इस्तेमाल करके अपने नए फोन को अनलॉक करने में सक्षम नहीं होने के बारे में एक समस्या का सामना करने की सूचना दी है। Apple ने अब इस मुद्दे को स्वीकार कर लिया है और घोषणा की है कि वह एक अपडेट जारी कर रहा है, जो इस समस्या को जल्द ठीक करेगा।

“Apple ने एक ऐसे मुद्दे की पहचान की है जहां Apple वॉच के साथ अनलॉक iPhone 13 डिवाइस के साथ काम नहीं कर सकता है। अगर आप फेस मास्क पहनकर अपने iPhone को अनलॉक करने का प्रयास करते हैं, या आप Apple वॉच के साथ अनलॉक सेट करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं, तो आप 'Apple वॉच के साथ संचार करने में असमर्थ' देख सकते हैं, ”कंपनी ने कहा। फिक्स अब उन सभी के लिए उपलब्ध है जो iOS 15 का इस्तेमाल कर रहे हैं और सॉफ्टवेयर अपडेट लगभग 553.7MB का है।

जिन यूजर्स को अपडेट नहीं मिला है, वे Apple Watch के साथ अनलॉक को बंद कर सकते हैं और अपने iPhone 13 को अनलॉक करने के लिए अपना पासकोड का इस्तेमाल कर सकते हैं जब तक कि नया iOS 15.1 आपके डिवाइस में अपडेट न हो।

Edited By: Mohini Kedia