Move to Jagran APP

एपल स्टोर में आया ‘मेड इन इंडिया’ का नया सेक्शन

भारतीय यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए एपल कंपनी ने अपने एप स्टोर में एक बेहतरीन बदलाव किया है। खासतौर पर भारतीय यूजर्स के लिए एक नया सेक्शन ‘मेड इन इंडिया’ बनाया गया है जिसमें आईओएस पर चलने वाले वे सभी एप्स हैं जो केवल भारत में बनाई

By Monika minalEdited By: Published: Tue, 04 Nov 2014 03:48 PM (IST)Updated: Tue, 04 Nov 2014 04:00 PM (IST)
एपल स्टोर में आया ‘मेड इन इंडिया’ का नया सेक्शन

नई दिल्ली। भारतीय यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए एपल कंपनी ने अपने एप स्टोर में एक बेहतरीन बदलाव किया है। खासतौर पर भारतीय यूजर्स के लिए एक नया सेक्शन ‘मेड इन इंडिया’ बनाया गया है जिसमें आईओएस पर चलने वाले वे सभी एप्स हैं जो केवल भारत में बनाई गई हैं।

loksabha election banner

मेड इन इंडिया सेक्शन में एप्स के साथ-साथ आपको गेम्स भी दिखेंगी। इसके साथ बॉलीवुड व दक्षिण भारत की कुछ दिलचस्प धुनें भी देखने को मिलेंगे। इस सेक्शन में अलग से और भी कई कैटेगरी बनायी गयी है जैसे कि ‘सी ऑल’ कैटेगरी। इसके अंतर्गत कई सारे ऑप्शन दिये गए हैं।

सेक्शन को खोलते ही आपको कुछ फीचर्ड एप्स दिखेंगे जैसे कि एनडीटीवी, हाइक मैसेंजर, कैमरा प्लस, इत्यादि। इसके अलावा गेम्स में फ्लिक टैनिस, रियल क्रिकेट14 व पार्किंग़ फ्रेजी इंडिया जैसी गेम्स देखने को मिलेंगी।

भारतीय यूजर्स को विशेष सेवा प्रदान करने का यह एपल का पहला कदम नहीं है बल्कि इससे पहले भी कुछ सेवाएं उपलब्ध कराई गईं थी जिनमें से एक है एप स्टोर में भारतीय मुद्रा यानि कि रुपयों में कीमत बताने की सेवा। इसके अलावा भारत में यूजर्स के लिए आई ट्यून्स भी उपलब्ध कराया गया था।

इसके अलावा इसी वर्ष एपल भारत में आई बुक्स टैक्स्टबुक्स सेक्शन लाया था जिसकी मदद से आईपैड व फुल स्क्रीन पर टैक्स्टबुक्स पढ़ी जा सकती थीं। इतना ही नहीं इन टैक्स्टबुक्स में एनिमेशन, 3डी चित्र व विभिन्न प्रकार की फोटो गैलरी व वीडियो भी थीं।

एपल की इन कोशिशों से आज भारत में अनगिनत यूजर्स कंपनी के साथ जुड़ रहे हैं व कंपनी की विभिन्न सेवाओं का आनंद उठा रहे हैं।

पढ़ें: इंटरनेट पर भारतीय भाषाओं को प्रमोट करने आया गूगल!

पढ़ें: फ्लिपकार्ट ने लांच की ‘एंड्रायड वियर फ्लिपकार्ट एप’


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.