नई दिल्ली, टेक डेस्क। ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India अपने लोकप्रिय ग्रॉसरी होम डिलीवरी ऐप Prime Now को शट डाउन करने वाला है। इस ऐप को कंपनी जल्द ही मेन ऐप के साथ इंटिग्रेट कर सकती है। इस समय कोरोनावायरस महामारी की वजह से घोषित लॉक डाउन के दौरान इस ऐप का इस्तेमाल यूजर्स अपने ग्रॉसरी होम डिलीवरी के लिए कर रहे हैं। हालांकि, इस ऐप के ज्यादातर यूजर्स बड़े शहरों और महानगरों के हैं। इस ऐप के जरिए किसी भी आइटम को पिन कोड के आधार पर दो घंटे के अंदर मंगाया जा सकता है। हालांकि, इसके लिए कंपनी ने स्लॉट्स और कुछ चार्ज भी निर्धारित किए हैं।

Prime Now ऐप को Android डिवाइसेज के लिए Google Play Store से 10 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। Gadget360 की रिपोर्ट के मुताबिक, इस सेपरेट ऐप को कंपनी अब Amazon के मेन ऐप में इंटिग्रेट कर सकती है। इसे मेन ऐप के Amazon Fresh सेक्शन के साथ इंटिग्रेट किया जा सकता है। आपको बता दें कि Amazon Fresh सर्विस को पिछले साल अगस्त में सीमित यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया था। इस फीचर को  बेंगलुरू समेत 6 शहरों के सीमित पिन कोड वाले यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया था। कंपनी अब इस सेक्शन के साथ Prime Now को इंटिग्रेट करके सभी यूजर्स के लिए रोल आउट कर सकती है।

Prime Now के मुकाबले Amazon India के मेन ऐप के Fresh सेक्शन में यूजर्स को Prime Now के मुकाबले ज्यादा सेक्शन ऑफर किए जाते हैं। वहीं, Amazon India के मेन ऐप के साथ कंपनी ने अपने Amazon Pay UPI फीचर को भी अपग्रेड किया है। Amazon India मेन ऐप के जरिए आप शॉपिंग के साथ-साथ, पेमेंट और ग्रॉसरी होम डिलीवरी का भी आनंद ले सकेंगे। हालांकि, कंपनी की तरफ से फिलहाल इस तरह के बदलाव के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस