Move to Jagran APP

एंड्रॉयड के लिए बेस्ट हैं ये Torrent एप्स और Torrent डाउनलोडर

हम अपनी इस खबर आपको बाजार में उपलब्ध बेस्ट टोरंटो एप्स (एंड्रॉयड के लिए) और टोरंटो डाउनलोडर्स के बारे में बताने जा रहे हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Thu, 07 Dec 2017 03:14 PM (IST)Updated: Sun, 10 Dec 2017 11:19 AM (IST)
एंड्रॉयड के लिए बेस्ट हैं ये Torrent एप्स और Torrent डाउनलोडर
एंड्रॉयड के लिए बेस्ट हैं ये Torrent एप्स और Torrent डाउनलोडर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। अगर आप मूवी डाउनलोड करने वाली साइट टोरटों का इस्तेमाल करते हैं तो आपको बता दें कि ऑनलाइन कई और टोरंटो एप्स मौजूद हैं। हम अपनी इस खबर आपको बाजार में उपलब्ध बेस्ट टोरंटो एप्स (एंड्रॉयड के लिए) और टोरंटो डाउनलोडर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

aTorrent
कीमत: फ्री/ 1.99 डॉलर

aTorrent एक आसान टोरंटो एप्स में से एक हैं। यह एप कई खास फीचर्स के साथ आती है जैसे कि वाई-फाई ओनली डाउनलोडिंग, स्टोरेज लोकेशन, एक्सटर्नल एसडी कार्ड सपोर्ट। इसके अलावा, यह कई प्रोटोकॉल जैसे कि BitTorrent P2P, DHT, Advanced DHT, Magnet links और भी कई को सपोर्ट करती है। आपको बता दें कि यूजर्स इस एप को फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन इसके कुछ खास फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको पे करना होता है।

BitTorrent and µTorrent
कीमत : फ्री/ 2.99-3.99 डॉलर (each)

BitTorrent and µTorrent ये दोनों ही टोरंटो एप एक ही डेवलपर द्वारा बनाए गए है। हालांकि दोनों अलग-अलग काम करते हैं। इनके बेसिक फीचर्स एक जैसे हैं। इसमें कुछ खास फीचर्स जैसे कि वाई-फाई ओनली डाउनलोडिंग, स्टोरेज लोकेशन चुनने का विकल्प दिए गए है। साथ ही यह सभी प्रोटोकॉल को सपोर्ट करता है।

Flud Torrent Downloader
कीमत: फ्री/ 1.49 डॉलर

फ्लड एक बेहतरीन टोरंटो एप है। इसे काफी आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है, साथ ही इसका इंटरफेस भी काफी सिंपल है। इसके अलावा, यह एप कई तरह के प्रोटोकॉल, मैगनेट लिंक्स, RSS फीड को सपोर्ट, बड़ी फाइल्स को सपोर्ट और कई थीम्स को सपोर्ट करती हैं। इसके फ्री वर्जन में आपको एड मिलेंगे जबकि इसका प्रो वर्जन एड फ्री है जिसके लिए आपको भुगतान करना होगा।

FrostWire
कीमत: फ्री / 25.00 डॉलर तक

टोरंटो डाउनलोडर के लिए यह काफी पॉपुलर एप है। इसमें कई मॉर्डन फीचर्स, सिंपल डिजाइन के साथ कुछ बेहतरीन बेसिक फीचर्स मौजूद है। ये फीचर्स .torrent फाइल्स के साथ ही मैगनेट लिंक्स को भी सपोर्ट करते हैं। इस एप में टोरंटो सर्च का फीचर भी शामिल है। इन सभी के अलावा, इस एप की खास बात है कि इसमें म्यूजिक प्लेयर और एक मीडिया ब्राउजर भी मौजूद है।

FuTorrent
कीमत: फ्री / 4.49 डॉलर तक

FuTorrent एंड्रॉयड के लिए एक नया टोरंटो डाउनलोडर है। यह इस्तेमाल करने में काफी आसान है। यह एप कई सामान्य प्रोटोकॉल और कई डाउनोड कस्टमाइजेशन को सपोर्ट करता है। इसके फ्री वर्जन में आपको विज्ञापन मिलेंगे लेकिन अगर आप एप में बार-बार आने वाले विज्ञापन से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पे करना होगा।

यह भी पढ़ें:

घर बैठे शॉपिंग करने में मदद करेंगी ये एप्स

एंड्रॉयड फोन की स्क्रीन को करना चाहते हैं रिकॉर्ड तो ये हैं 2017 के बेस्ट स्क्रीन रिकॉर्डर

जांच के दायरे में आई Trucaller और Wechat समेत 42 चाइनीज एप्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.