नई दिल्ली (जेएनएन)। ऑनलाइन कई ऐसे एप्स उपलब्ध हैं जो आपका मनोरंजन करते हैं। इन एप्स में गेम, कैमरा, ब्यूटी एप, लोकेशन ट्रैकर जैसे और भी कई एप्स शामिल है जिनका आप इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि आपके स्मार्टफोन के लिए बाजार में ऐसे भी एप्स उपलब्ध हैं जो आपको एक्स्ट्रा पैसे कमाने में मदद कर सकते हैं। हम अपनी इस खबर में आपको ऐसी ही कुछ एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

Lopscoop

इस एप की मदद से आप न्यूज के साथ हर फील्ड से जुड़ी खबरें पा सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, आप एप से जानकारी पाने के साथ-साथ पैसे भी कमा सकते हैं। इसके लिए यूजर को रोज 5 आर्टिकल पढ़ने होंगे जिसके बदले उन्हें रोज के प्वाइंट मिलेंगे। ये प्वाइंट्स बाद में आपके रियल मनी में बदल जाते हैं जो आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। इस एप को आप फ्री में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Foap

यह एप आपकी तस्वीर को देख पैसे देता है। यानी की इस एप की मदद से आप अपनी ही फोटो खींचकर पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको पहले अकाउंट बनाना होगा जो कि फ्री है। अब आप अपनी खींची हुई तस्वीर को एप पर अपलोड करें और फोटो की कीमत लगाएं। ऐसी कई कंपनियां हैं जो रोज नए-नए फोटो की तलाश करती है। ऐसे में आप अपनी फोटो खींचकर एप के जरिए उससे पैसे कमा सकते हैं। यह पैसे आपको पेपाल के जरिए ट्रांसफर की जाती है।

Slidejoy

यह एक फ्री एप है जो एंड्रॉयड फोन की लॉक स्क्रीन को प्रमोट करता है। इस एप का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले साइनअप करना होगा जिसके बाद आप लॉकस्क्रीन थीम को चुन सकते हैं। यह एप विज्ञापन के साथ आता है। यूजर्स को विज्ञापन देखने के बदले आपको कैरट्स मिलते हैं। आपको बता दें कि 1,000 कैरट्स की वैल्यू 1 डॉलर (66 रुपये) है। आप कमाए गए कैरट्स को पेपाल के जरिए हर 15 दिनों में रिडीम कर सकते हैं।

Ibotta

अगर आप शॉपिंग करने गए हैं तो सामान खरीदने के बाद बिल को फेंके नहीं। ये बिल आपको पैसे कमाने में मदद करेगी। इसके लिए आपको बिल की फोटो खींचकर इस एप में अपलोड करनी होगी जिसके बदले यूजर को कमीशन मिलेगा। इस एप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Image result for Ibotta

AppTrailers App

यह एप यूजर को वीडियो देखने के बदले पैसे कमाने की सुविधा देती है। इसके लिए आपको 30 सेकंड का वीडियो देखना होगा। साथ ही, 30 सेकंड का वीडियो देख उस एप को अपने फोन में इन्स्टॉल करना है। यहां आपको हर वीडियो को और डाउनलोड देखने के पैसे मिलते हैं।

यह भी पढ़ें:

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए 5 बेहतरीन ऑडियो रिकॉर्डर, खास फीचर्स से हैं लैस

iTunes से हो गए हैं बोर तो करें इन म्यूजिक प्लेयर एप्स का इस्तेमाल

व्हाट्सएप का रिकॉल मैसेज फीचर हुआ उपलब्ध, इस तरह करेगा काम 

Posted By: Joyeeta Bhattacharya