Move to Jagran APP

महिलाओं के लिए खास हैं ये 10 एप्स, लाइफ को बनाती है और आसान

जानिए ऐसी एप्स के बारे में जो महिलाओं के लिए खासतौर पर मददगार साबित हो सकता हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 22 Sep 2017 07:25 PM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2017 11:29 AM (IST)
महिलाओं के लिए खास हैं ये 10 एप्स, लाइफ को बनाती है और आसान
महिलाओं के लिए खास हैं ये 10 एप्स, लाइफ को बनाती है और आसान

नई दिल्ली (जेएनएन)। आज के दौर में व्यस्ततम जिंदगी को आपका स्मार्टफोन आसान बना देता है। स्मार्टफोन के बिना हम रोजमर्रा की जिदंगी की कल्पना भी नहीं कर सकते। हमारा कोई भी काम ऐसा नहीं होता जो स्मार्टफोन के बिना पूरा हो सके। लेकिन आपका स्मार्टफोन तभी खास बनता है जब उसमें कुछ जरूरी एप्स मौजूद हो। ऐसे में आपके फोन में मैसेजिंग एप्स से लेकर वीडियो कॉलिंग एप्स, ब्यूटी व फिटनेस एप्स और पीरियड ट्रैकिंग एप्स जैसे फीचर मौजूद होने ही चाहिए। हम अपनी इस रिपोर्ट में ऐसी कुछ एप्स की जानकारी दे रहे हैं जो खासकर महिलाओं के लिए काफी लाभदायक साबित हो सकती है।

loksabha election banner

Nykaa
यह एक ऐसी वेबसाइट है जहां महिलाएं अपनी पसंद के किसी भी ब्रैंड की ब्यूटी प्रोड्कट को खरीद सकती है। इस वेबसाइट में आपको स्किन, हेयर, पर्सनल केयर से जुड़ी सभी जानकारियां भी मिलती है। साथ ही, इस वेबसाइट में आपको आपको शानदार डील्स और डिस्काउंट्स मिलते हैं जो बाजार के मुकाबले काफी कम कीमत में उपलब्ध होते हैं।

Grofers
यह एक ऑनलाइन ग्रॉसरी शॉपिंग वेबसाइट है जो आपको रोज-रोज सब्जी-मंडी जाने से छुटकारा दिलाती है। इस एप्स से आप न सिर्फ ग्रॉसरी के सामानों को खरीद सकते हैं बल्कि इसमें आपको इलेक्ट्रॉनिक्स, पेट केयर प्रोडक्ट्स के साथ स्टेशनरी और प्लास्टिक वेयर के सामान भी मिल जाएंगी।

Snapseed
यह एक फोटो एडिटिंग एप है जिसमें आपको कई इफेक्ट्स और फिल्टर्स के ऑप्शन मिलते हैं। यह फिल्टर्स आपके तस्वीरों को और बेहतर बनाता है।

Period Tracker
यह एप उन महिलाओं के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है जो कि हर समय अपने पीरियड डेट को भूल जाते हैं। यह एप आपको पीरियड डेट के दो दिन पहले रिमाइंडर भेजता है।

Netflix
यह एप आपके खाली समय का साथी हो सकता है। यह एप आपको अनलिमिटेड एंटरटेनमेंट प्रदान करता है। एप के जरिए आप कई टीवी शोज, डॉक्यूमेंट्री और फिल्मों का लुत्फ उठा सकते हैं।

Uber
एप आधारित टैक्सी सर्विस कंपनी उबर में कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं जो आपके सफर को आसान और सुरक्षित बनाते हैं। एप में ‘Share your ETA’ फीचर दिया गया है जिससे यूजर अपनी रियल टाइम लोकेशन को अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ शेयर कर सकता है। साथ ही, इसमें ‘SOS’ ऑप्शन भी मौजूद है जो इमर्जेंसी में आपके लिए बड़े काम की चीज साबित हो सकती है।

Practo
इस एप की मदद से आप इमर्जेंसी में अपने लोकेशन में डॉक्टर को खोज सकते हैं। साथ ही, इस एप के जरिए आप अपने आस-पास के क्लिनिक या हॉस्पिटल में कॉल कर सकते हैं और अपॉइन्ट्मन्ट बुक करा सकते हैं।

HealthifyMe
यह एप उन महिलाओं के लिए खास है जो अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती है। यह एप आपको हेल्दी रहने के तरीके बताता है। साथ ही, यह एप आपकी रोज की डाइट को मॉनिटर करती है।

LafaLafa
अगर आप मोबाइल में टॉप डिल्स का ट्रैक रखना चाहती हैं तो यह एप आपके काम की है। एप आपको कुछ चुनिंदा टॉप डिल्स देने वाली साइट्स की जानकारी देती है। साथ ही, यह एप ऑनलाइन शॉपिंग पर आपको भारी डिस्काउंट भी दिलाती है।

Truecaller
यह एप आपको अनजान नंबरों से आने वाले कॉल्स की डिटेल्स देती है। इस एप के जरिए आप जान सकते हैं कि अनजान नंबर किस स्टेट का है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.