Move to Jagran APP

फास्ट स्पीड चाहते हैं तो समझदारी से राउटर खरीदें

राउटर ऐसा हो जो आपके काम में बाधा न बने

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 11:05 AM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 11:05 AM (IST)
फास्ट स्पीड चाहते हैं तो समझदारी से राउटर खरीदें
फास्ट स्पीड चाहते हैं तो समझदारी से राउटर खरीदें

नई दिल्ली,टेक डेस्क। आजकल इंटरनेट लोगों की सबसे बड़ी जरुरत बन गया है। घर हो या ऑफिस आपको हर जगह नेट का कनेक्शन चाहिए। टीवी चलाना है तो इंटरनेट चाहिए। फोन पर बात करना है तो ऑनलाइन रहने की जरूरत है। यानी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया इंटरनेट। मोबाइल सिंग्नल की तंग व्यवस्था को देखते हुए आजकल वाई फाई का चलन भी बढ़ गया है। वाई फाई का कनेक्शन तेजी से तभी काम करता है जब आपके पास बढ़िया किस्म का राउटर मौजूद हो। Wi-Fi राउटर को खासतौर पर इंटरनेट कनेक्शन शेयर करने के लिए इस्तेमाल में लाया जाता है। अगर आपके पास एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन नहीं है तो भी आप अपने स्मार्टफोन्स, टैबलेट्स, टीवी और कंम्प्यूटर को इसके जरिए कनेक्ट कर सकते हैं। अमेजन आपको राउटर की बेस्ट वैरायटी बेच रहा है वो भी डिस्काउट प्राइस पर।

prime article banner

 

Buy now at amazon

D-Link DIR-806IN - AC750 Dual Band Wireless Router (Black, Not A Modem): 2478 रुपयेका यह राउटर सिर्फ 1,466 रुपये में मिल रहा है। यानी 878 रुपये की बचत। खास बात यह है कि इसकी क्वालिटी जबरदस्त है। शानदार परफोर्मेंस के लिए इसमें ड्यूल ब्रांड वाइरलेस एसी लगा हुआ है। डब्ल्यूपीएस का फास्ट यूज करने के लिए डी लिंक का यह राउटर सबसे बेहतर है। इसे कहीं भी सेट किया जा सकता है। इसमें 5 डीबीआई का तीन एंटीना लगा हुआ है। वाई-फाई चलाने के लिए यह 750 एमबीपीएस स्पीड को सपोर्ट करता है। भारत में अभी 200 एमबीपीएस से शायद ही कोई डाटा देता हो। खास बात यह है कि 5 जी नेटवर्क को सपोर्ट करने के लिए इसे बनाया गया है।

buy now at amazon

E-TP-Link AC1200 Wireless MU-MIMO Gigabit Router Archer A6: अमेजन आपको ये राउटर 2,623 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-3,999 रुपये है। इस वायरलेस कनेक्शन में आसानी से नेटवर्क कनेक्शन रहता है। घर के लिए डी लिंक का यह राउटर बेस्ट ऑप्शन है। आप इससे एक साथ कई चीजें चला सकते है। इसका नेटवर्क कनेक्शन बहुत बेस्ट है। अमेजन यूजर्स ने इसे 4.2 स्टार दिए है।

              buy now at amazon

Link DIR-816 Wireless AC750 Dual Band Router (Not a Modem): हाई स्पीड कनेक्शन के लिए अमेजन आपको ये राउटर 2,195 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-3,999 रुपये है। ये वायरलेस राउटर फास्ट कनेक्टिविटी के लिए खास है। इसमें तीन अतिरिक्त एनटीना लगे है जो वाई-फाई चलाने के लिए 750 एमबीपीएस स्पीड को सपोर्ट करता है।

 

buy now at amazon

Netgear WNR614 N300 Wi-Fi Router (White, Not a Modem):अमेजन आपको ये राउटर 1,513 रुपये में बेच रहा है जबकि इसकी MRP-1,900 रुपये है। ये राउटर हैथवे,एसीटी,तिकोना, एयरटेल फाइबरनेट, मायवर्ल्ड, नेकस्ट्रा और सिटी केबल को स्पोर्ट करेगा। ये सिर्फ मॉडम के साथ ही काम नहीं करेगा बल्कि केबल ब्रॉडबैंड के साथ भी अच्छे से स्पोर्ट करेगा। इस राउटर की दो साल हार्डवेयर वारंटी है। अमेजन यूजर्स ने इसे 3.9 स्टार दिए है।

Written By Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.