नई दिल्ली, टेक डेस्क। Wi-Fi राउटर्स आजकल सभी घरों में इस्तेमाल होता है। घर, ऑफिस और कंपनी स्पेसेस में किसी भी तरह के नेटवर्क के लिए राउटर्स सबसे जरूरी हिस्सा होता है। राउटर्स अलग-अलग स्तर की बैंडविड्थ और स्पीड रेंज ऑफर करते हैं। जिन्हें नहीं पाता, उन्हें बता दें, आजकल सबसे जायदा ड्यूल-बैंड राउटर्स को वरीयता दी जाती है और खरीदा जाता है। ऐसा इसलिए, क्योंकि इस तरह के राउटर्स किफायती भी होते हैं और फास्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी ऑफर करते हैं। अगर आप बेस्ट ड्यूल-बैंड राउटर्स लेने की प्लानिंग कर रहे हैं, जो Rs 2500 से कम कीमत में मिल जाएं और 4 एंटीना के साथ आएं, तो यह रही कुछ ऐसे राउटर्स की डिटेल्स:

Buy Now On Amazon

Tenda AC8 1200Mbps Wireless Smart Dual-Band Gigabit Wi-Fi Router: यह ड्यूल-बैंड गीगाबिट वायरलेस राउटर है, जिसे खासतौर से फाइबर एक्सेस के साथ इंडिविजुअल इस्तेमाल के लिए बनाया गया है। इसमें 1000Mbps बैंडविड्थ एक्सेस तक के सपोर्ट के पोर्ट्स मौजूद हैं। यह ड्यूल-बैंड 1167Mbps फ्रीक्वेंसी उपलब्ध कराते हैं ताकि गीगाबिट फाइबर का पूरी तरह से इस्तेमाल किया जा सके। इसमें 6 dBi एंटेना हैं, जो स्मॉल और मीडियम घरों के लिए परफेक्ट है। यह राउटर Amazon पर Rs 2199 में उपलब्ध है।

Buy Now On Amazon

Tenda AC10 1200Mbps Wireless Smart Dual-Band Gigabit Wi-Fi Router: AC10 को नेक्स्ट जनरेशन राउटर की श्रेणी में रखा जा सकता है। यह ड्यूल-बैंड गीगाबिट वायरलेस के साथ आता है। इसमें मौजूद पॉवरफुल 1GHz CPU और 128MB DDR3, दोनों, 2.4GHz और 5GHz में बेस्ट परफॉरमेंस उपलब्ध कराता है। 5GHz बैंड 867Mbps तक काम करता है। वहीं, 2.4GHz फ्रीक्वेंसी 300Mbps तक जाती है। यह कुल मिलाकर 1167Mbps तक की बैंडविड्थ ऑफर करता है। इसे Amazon से Rs 2449 में खरीदा जा सकता है।

जागरण न्यू मीडिया इस पेज में मौजूद लिंक्स से हुई सेल्स का कुछ हिस्सा ले सकता है। पोस्ट में मौजूद प्रोडक्ट्स की कीमत सटीक है और पोस्ट लिखते समय सभी प्रोडक्ट्स स्टॉक में मौजूद थे।