Move to Jagran APP

Amazon ने पेश किया Echo Flex, किसी भी जगह को स्मार्ट बनाने में है मददगार

Amazon Echo Flex के जरिए अन्य कमरों में अनाउंसमेंट के जरिए किसी तरह की भी सूचना दे सकते हैं।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 01:56 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 01:56 PM (IST)
Amazon ने पेश किया Echo Flex, किसी भी जगह को स्मार्ट बनाने में है मददगार
Amazon ने पेश किया Echo Flex, किसी भी जगह को स्मार्ट बनाने में है मददगार

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्ट वर्ल्ड में रोज नए इनोवेशन करने के लिए फेमस अमेजन ने अब Echo Flex-Plug-in Echo डिवाइस लांच कर दिया है। इस डिवाइस की मदद से आप किसी भी प्लेस को स्मार्ट बना सकेंगे और अपने स्मार्ट डिवाइसेज को अपने वॉयस कमांड से कंट्रोल कर सकेंगे। 

prime article banner

वॉयस कमांड से जलेंगे-बंद होंगे लाइट

इस डिवाइस को लगाने के बाद आपके स्मार्ट लाइट, प्लग और अन्य कंपिटेबल स्मार्ट होम डिवाइसेज को वॉयस कमांड से कंट्रोल कर सकेंगे। इसके लिए आपको सिर्फ वाईफाई की जरूरत होगी। आप इस डिवाइस के जरिए अपने स्मार्ट बल्ब को बुझाने का टाइम सेट कर सकते हैं। इस डिवाइस को खरीदने के साथ आप अपनी सहूलियत के हिसाब से अपने इको डॉट डिवाइस का इस्तेमाल कर पाएंगे। इससे आप बड़े एरिया में इसका यूज कर सकते हैं। Pre-Order From Here

 

अन्य कमरों में कर सकते हैं अनाउंसमेंट

इस डिवाइस के जरिए अन्य कमरों में अनाउंसमेंट के जरिए किसी तरह की भी सूचना दे सकते हैं। उदाहरण के लिए आप सभी फैमिली मेंबर्स को बता सकते हैं कि डिनर रेडी है और वे डाइनिंग टेबल पर आ जाएं। इसके अलावा आप एलेक्सा की मदद से वॉयस कमांड देकर फोन कर सकते हैं। 

फोन भी कर सकते हैं चार्ज

यह डिवाइस बिल्ट-इन यूएसबी के साथ आता है। इसके जरिए आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज भी कर सकते हैं। इसमें प्राइवेसी के लिए कई कंट्रोल दिये गए हैं। इसमें माइक्रोफोन ऑफ बटन भी है, जो माइक्रोफोन को इलेक्ट्रॉनिकली डिस्कनेक्ट कर देता है।  

इस डिवाइस को अमेजन से प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। यह प्रोडक्ट आम यूजर्स के लिए 10 दिसंबर, 2019 से अवेलेबल होगा। 

अमेजन पर इस कॉम्बो पैक में आपको विप्रो का नौ वॉट का स्मार्ट एलईडी बल्ब भी मिलता है। इस एलईडी पर आपको विप्रो की ओर से दो साल की वारंटी मिलती है। 

इस प्रोडक्ट की एमआरपी 5,098 रुपये है लेकिन अमेजन से आप 2,099 रुपये की छूट के साथ आप 2,999 रुपये में इस प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं। Pre-Order From Here


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.