Move to Jagran APP

बीबीएम भेजने के झंझट से छुटकारा देगा ब्लैकबेरी 9720

सैमसंग और माइक्रोमैक्स की पकड़ को कमजोर करने के लिए हाल ही में एपल ने अपने दो नए डिवाइस आइफोन 5सी और आइफोन 5एस लॉंच कर दिए हैं। पहले आइफोन 5सी को अब तक का सबसे सस्ता आइफोन करार दिया जा रहा था। ऐसा माना जा रहा था कि जबकि यह फोन महज

By Edited By: Published: Fri, 13 Sep 2013 12:25 PM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2013 12:25 PM (IST)
बीबीएम भेजने के झंझट से छुटकारा देगा ब्लैकबेरी 9720

सैमसंग और माइक्रोमैक्स की पकड़ को कमजोर करने के लिए हाल ही में एपल ने अपने दो नए डिवाइस आइफोन 5सी और आइफोन 5एस लॉंच कर दिए हैं। पहले आइफोन 5सी को अब तक का सबसे सस्ता आइफोन करार दिया जा रहा था। ऐसा माना जा रहा था कि जबकि यह फोन महज 99 डॉलर की कीमत के साथ लॉंच हुआ है तो भारत में यह 15-20 हजार में आसानी से उपलब्ध होगा लेकिन इसके ठीक उलट यह बात सामने आ गई है कि यह अब तक का सबसे सस्ता आइफोन इतना भी सस्ता नहीं होगा क्योंकि भारत में इसकी कीमत होगी करीब 40,000 रुपए।

loksabha election banner

चलिए यह तो बात हुई एपल आइफोन की अब जिक्र करते हैं बिजनेस क्लास की कभी पहली पसंद रहे ब्लैकबेरी की। हाल ही में ब्लैकबेरी ने अपने नए डिवाइस ब्लैकबेरी 9720 को लॉंच किया है और यह फोन इस साल लॉंच हुआ पहला ऐसा ब्लैकबेरी फोन है जो बीबी10 पर नहीं चलता। इसके अलावा इस फोन की सबसे बड़ी खासियत यह भी है कि ब्लैकबेरी 9720 में 'बीबीएम की' मौजूद है, जिसकी सहायता से आप सीधे बीबीएम कर सकते हैं। करीब 15,990 रुपए कीमत के साथ लॉंच हुआ यह फोन भारतीय बाजार में 14 सितंबर से मिलना शुरू हो जाएगा।

डिजाइन-ब्लैकबेरी 9720 के डिजाइन की बात करें तो आप कह सकते हैं कि इस फोन का डिजाइन ब्लैकबेरी बोल्ड और ब्लैकबेरी कर्व की तरह है। इस फोन में आपको ब्लैक, ब्लू, पिंक, व्हाइट, पर्पल जैसे रंग उपलब्ध होंगे।

फीचर्स-ब्लैकबेरी 9720 की टचस्क्रीन 2.8 इंच और 480X360 पिक्सल वाली है। साथ ही यह फोन 806 मेगाहर्ट्ज टेवर एमजी1 प्रोसेसर से संचालित है जिसमें 512 एमबी रैम मौजूद है। अन्य विशेषताओं में मौजूद है 5 मेगापिक्सल और 4X जूम वाला कैमरा, 512 एमबी इंटरनल मेमोरी (जिसे मेमोरी कार्ड की सहायता से बढ़ाया जा सकता है), 1,450 एमएएच बैटरी जिसकी सहायता से आप लगातार 7 घंटे तक बात कर सकते हैं। बिना प्रयोग किए यह फोन 18 दिन तक चल सकता है।

कनेक्टिविटी-कनेक्टिविटी की बात करें तो इस फोन में 3जी सपोर्ट के साथ वाइ-फाइ, जीपीएस और ब्लूटूथ जैसी सुविधाएं मौजूद हैं। ब्लैकबेरी 7 ओएस वर्जन 7.1 पर चलता है। इस फोन के मार्केट में आने के बाद देखने वाली बात यह होगी कि क्या भारतीय उपभोक्ता ऐसे ब्लैकबेरी फोन को पसंद करेंगे जो बीबी 10 पर नहीं चलता।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.