लोडर के लिए लाजवाब - मैसी फ़र्ग्यूसन का क्रांतिकारी 'डायनाट्रैक' ट्रैक्टर

लोडर के लिए लाजवाब - मैसी फ़र्ग्यूसन का क्रांतिकारी 'डायनाट्रैक' ट्रैक्टर
Publish Date: Wed, 24 May 2023 04:05 PM (IST)Author: Siddharth Priyadarshi

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। किसान और ग्रामीण उद्यमियों के लिए ट्रैक्टर ऐसा होना चाहिए, जो उनके हर तरह के काम को बखूबी कर सके, चाहे खेती हो या फ़िर ढुलाई और कमर्शियल कार्य! कुल मिलाकर किसानों को ज़रुरत होती है एक ऑलराउंडर ट्रैक्टर की, जो मज़बूत और भरोसेमंद हो और साल के 365 दिन उनकी कमाई का साधन बने! कुछ ऐसे ही हैं मैसी फ़र्ग्यूसन के 'डायनाट्रैक' ट्रैक्टर - जिन्हें #SabseBadaAllrounder भी कहा जाता है।

मैसी के DYNATRACK सीरीज़ में 42 hp रेंज से लेकर 50 hp रेंज के शानदार ट्रैक्टर उपलब्ध हैं जिनमें है सर्वोत्तम टेक्नोलॉजी, और जो देते हैं शानदार परफॉरमेंस, बहुमुखी उपयोगिता और बेजोड़ डीज़ल की बचत! DYNATRACK ट्रैक्टर कृषि कार्य जैसे जुताई, बुवाई और खुदाई में निपुण तो हैं ही, साथ ही ढुलाई और अनेकों कमर्शियल कार्यों, जैसे लोडर चलाने में भी अव्वल हैं! देश भर में चर्चित और बेहद कामयाब मैसी फ़र्ग्यूसन DYNATRACK रेंज में 2 व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव में कई मॉडल हैं जैसे:

1. MF 241 (2WD) - 42 hp रेंज

2. MF 244 (4WD) - 44 hp रेंज

3. MF 246 (2WD / 4WD) - 46 hp रेंज

4. MF 254 (2WD / 4WD) - 50 hp रेंज

अगर आपका काम लोडर से संबंधित है, तो DYNATRACK ट्रैक्टर इसमें काफ़ी कुशल हैं। दरअसल लोडर का उपयोग मुख्य रूप से ट्रॉली या ट्रकों में सामग्री लोड करने और गिट्टी, पत्थर, रोड़ा, बजरी व रेत जैसी चीज़ों को एक जगह से दूसरी जगह पर रखने के लिए किया जाता है। इसके अलावा इसका इस्तेमाल मलबे को साफ करने और खुदाई के लिए भी किया जाता है। ग्रामीण उद्यमियों या शहरों में कमर्शियल काम करने वाले लोगों को ऐसे लोडर की बहुत ज़रूरत होती है। DYNATRACK सीरीज़ के सभी ट्रैक्टर लोडर के कार्य के लिए बेहद उपयुक्त और बेजोड़ हैं।

Massey DYNATRACK ट्रैक्टर लोडर के लिए कई खूबियों से लैस हैं। यह 24-स्पीड सुपर शटल के साथ आते हैं। यह एक तरह का गियरबॉक्स लीवर है, जो ट्रैक्टर को एक ही गति से आगे-पीछे ले जाने में मदद करता है। इससे लोड करते समय ट्रैक्टर चलाना आसान हो जाता है। इसके अलावा यह पडलिंग (गिली जुताई) में भी काफ़ी कारगर है। यह खेत के कोनों में भी आसानी से आगे पीछे जा सकता है।

DYNATRACK में दिए डायनालिफ़्ट हाइड्रॉलिक्स का 25 lpm पंप लोडर बकेट को चलाने वाले सिलेंडर को तेज़ी से भरता है। इससे ऑक्सिलरी हाइड्रॉलिक्स की ज़रुरत नहीं होती। इस तरह किसान और ग्रामीण उद्यमी पैसे की बचत कर सकते हैं। इसका ड्यूल डायाफ्रॉम क्लच चालक को अधिक आराम देता है और सेरामेटैलिक क्लच प्लेट जल्दी और लगातार काम करता है। यह ट्रैक्टर हैवीड्यूटी अगले एक्सल के साथ आते हैं, जो लोडर के लोड को बहुत ही आसानी से झेल सकते हैं, वो भी बिना किसी टूट-फूट के।

इन्हीं सब खूबियों की वजह से विश्व-विख्यात कंपनी - टैफे द्वारा निर्मित Massey Ferguson के DYNATRACK ट्रैक्टर बहुत ही कम समय में अनेकों काम कर सकते हैं, जिससे किसान और ग्रामीण उद्यमी न केवल अपनी उत्पादकता बढ़ा सकते हैं, बल्कि साल के 365 दिन काम कर ज़्यादा आमदनी भी कमा सकते हैं!

आप भी DYNATRACK के साथ लोडर चलाकर पा सकते हैं अधिक उत्पादकता और ज़्यादा कमाई! तो देर किस बात की? आज ही घर ले आइए अपना 'सबसे बड़ा ऑलराउंडर' मैसी फ़र्ग्यूसन का 'डायनाट्रैक' ट्रैक्टर और बढ़ाएं उन्नति और खुशहाली की ओर अपना पहला कदम। क़ीमत, अधिक जानकारी और डेमो बुक करने के लिए इस लिंक पर क्लिक कर तुरंत आसान सा फॉर्म भरें: MASSEY FERGUSON - DYNATRACK

मैसी हेल्पलाइन: 1800 4200 200

Registrer Now