पोस्ट होल्ड डिगर हो चलाना तो मैसी फ़र्ग्यूसन 'डायनाट्रैक' ट्रैक्टर ही लाना!

पोस्ट होल्ड डिगर हो चलाना तो मैसी फ़र्ग्यूसन 'डायनाट्रैक' ट्रैक्टर ही लाना!
Publish Date: Fri, 19 May 2023 07:40 PM (IST)Author: Siddharth Priyadarshi

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। खेत में फेंसिंग लगानी हो, ज़मीन के चारो तरफ़ साइन पोस्ट खड़े करने हो, या फिर पौधों की रोपाई करनी हो - इन सभी कार्यों को पोस्ट होल डिगर की मदद से आसानी से किया जा सकता है। इसके जरिए जल्दी और कम लागत पर गहरे गड्ढों को खोदा जा सकता है। लेकिन कम समय में ज़्यादा गड्ढे खोदने के लिए एक दमदार ट्रैक्टर की ज़रुरत होती है ताकि समय और श्रम कम लगे, और साथ ही उत्पादकता ज़्यादा मिले।

किसान खेत में बाड़ इसलिए लगवाता है कि पशु खेत के अंदर प्रवेश ना कर सकें और उनकी फसल सुरक्षित रहे। इसे लगाने के लिए खेत के चारों तरफ बहुत सारे गड्ढे खोदने पड़ते हैं, जिसके लिए कुदाल और लेबर की मदद ली जाती है। लेकिन आजकल पोस्ट होल डिगर किसानों के लिए एक उपयोगी मशीन साबित हो रही है। पोस्ट होल डिगर को अपने पुरे सामर्थ्य से इस्तेमाल करने में मैसी फ़र्ग्यूसन के 'डायनाट्रैक' सीरीज़ के ट्रैक्टर एकदम जबरदस्त हैं। DYNATRACK रेंज में 2 व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव ट्रैक्टरों की बेजोड़ रेंज है जैसे:

1. MF 241 (2WD) - 42 hp रेंज

2. MF 244 (4WD) - 44 hp रेंज

3. MF 246 (2WD / 4WD) - 46 hp रेंज

4. MF 254 (2WD / 4WD) - 50 hp रेंज

मैसी के ये ऑलराउंडर ट्रैक्टर जब पोस्ट होल डिगर से जुड़ जाते हैं, तो इन दोनों की सर्वोत्तम जोड़ी ज़मीन पर कमाल कर दिखाती है। इसमें कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इसमें भारत का पहला 4-इन-1 क्वाड्रा PTO (चार PTO) है, जो हर तरह की खुदाई में पूर्ण रूप से कारगर है। ड्रिलिंग (खुदाई) करते समय अगर कोई रुकावट आ जाए तो रिवर्स PTO की मदद से ड्रिल को विपरीत दिशा में भी घुमाया जा सकता है।

MSPTO यानि मल्टी-स्पीड PTO की सुविधा के साथ आने के कारण Massey Ferguson DYNATRACK सीरीज़ के लिए किसी भी तरह की ज़मीन या सतह पर एकदम आसानी से, मिनटों में गहरी खुदाई की जा सकती है। यह ज़मीन के अनुसार कम या ज्यादा RPM चुनने में सहायता करता है। इसके अलावा, इसमें मिन-लॉस पॉवर लाइन भी है, जो इसकी सबसे बड़ी खूबियों में से एक है। यह दो से तीन hp अधिक PTO पावर प्रदान करता है, जिससे ड्रिलिंग के दौरान ज़्यादा पावर मिलता है। इस तरह मैसी के दमदार DYNATRACK ट्रैक्टरों से अन्य ट्रैक्टरों के मुकाबले हर घंटे ज़्यादा और बेहतर खुदाई की जा सकती है। Massey DYNATRACK ट्रैक्टरों में है सिम्पसन सुपर टार्क इंजन है। आधुनिक टेक्नोलॉजी से निर्मित यह विख्यात इंजन देता है ज़्यादा ताक़त और उत्पादकता, वो भी एकदम कम डीज़ल ख़पत पर।

Massey Ferguson DYNATRACK सीरीज़ ढुलाई हो या खेती, यह सभी कामों में #SabseBadaAllrounder है। किसान टिलर, पडलिंग (गिली जुताई), रोटावेटर, RMB यानि रिवर्सेबल मोल्ड बोर्ड प्लाऊ, बेलर, इत्यादि चलाने में इसकी मदद ले सकते हैं, तो वहीं ग्रामीण उद्यमी ट्रॉली, लोडर, डोज़र और पोस्ट होल डिगर चलाकर इससे साल के 365 दिन ज़्यादा मुनाफ़ा कमा सकते हैं। बहुमुखी प्रतिभा वाले इन ट्रैक्टरों ने अपनी उन्नत तकनीक की मदद से ट्रैक्टर उद्योग में क्रांति लाने का काम किया है और भारत भर में अपनी पैठ बनाई है।

आज जी घर लाएं टैफे कंपनी के 60 सालों से अधिक के अनुभव से, ख़ास भारतीय किसानों और उद्यमियों के लिए बनाया गया Massey Ferguson DYNATRACK ट्रैक्टर और शुरू करें तरक़्क़ी के पथ पर अपना सुहाना सफ़र। क़ीमत, अधिक जानकारी और डेमो बुक करने के लिए इस लिंक पर क्लिक कर तुरंत आसान सा फॉर्म भरें: MASSEY FERGUSON - DYNATRACK

मैसी हेल्पलाइन: 1800 4200 200.

Registrer Now