Massey Ferguson DYNATRACK- कृषि, ढुलाई और कमर्शियल कामों के लिए सबसे बड़ा ऑलराउंडर

Massey Ferguson DYNATRACK- कृषि, ढुलाई और कमर्शियल कामों के लिए सबसे बड़ा ऑलराउंडर
Publish Date: Mon, 17 Oct 2022 03:45 PM (IST)Author: Atul Yadav

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। TAFE - ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड, भारत में Massey Ferguson ट्रैक्टरों के निर्माता, नई DYNATRACK सीरीज के साथ ट्रैक्टर उद्योग में क्रांति लाया है। इस सीरीज के सभी ट्रैक्टर बेहतरीन प्रदर्शन, बेजोड़ बहुमुखी प्रतिभा और उन्नत तकनीक के लिए जाने जाते हैं। बता दें कि Massey Ferguson तेजी से की जाने वाली खोज और क्रांतिकारी उत्पादों का पर्याय है, जो किसानों और ग्रामीण उद्यमियों को कई तरह से लाभ प्रदान करता है।

एक किसान या ग्रामीण उद्यमी के लिए ट्रैक्टर ऐसा होना चाहिए, जो उसके हर तरह के काम को आसान बना दे। ये खेत में जुताई तो करे साथ ही ढुलाई और निर्माण सामग्री को एक जगह से दूसरी जगह पर ले जाने जैसे कमर्शियल कामों में भी अत्यंत उपयोगी हो। यहां नया Massey Ferguson DYNATRACK पूरी तरह से कामयाब है। यह हर तरह के कामों के लिए शानदार है, बात चाहे कृषि कार्य की हो या फिर ढुलाई और कमर्शियल कामों की। ऑफ-रोड और ऑन-रोड पर यह ट्रैक्टर जबरदस्त काम करता है। यह तकनीक के मामले में काफी आगे है और यह ईंधन भी बचाता है। इतनी सारी खूबियों की वजह से यह ट्रैक्टर आज #SabseBadaAllrounder है।

ट्रैक्टर उद्योग में ग्राहक को समझकर खोज करना बहुत जरूरी है और यह चीज Massey Ferguson के कामों में दिखता है। इन्होंने कृषि, ढुलाई और कमर्शियल ट्रैक्टरों की असंख्य रेंज के साथ खुद को तकनीक में अग्रणी साबित किया है। इस ब्रांड के ट्रैक्टर सतत प्रदर्शन, बेहतर तकनीक, उच्च ईंधन दक्षता के लिए जाने जाते हैं, जो हर किसान की जरूरत को पूरा करते हैं।

नये DYNATRACK ट्रैक्टर का डिजाइन बेहतर तकनीक और शानदार गुणवत्तापूर्ण निर्माण के साथ आता है, जिसे आज के किसानों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। साथ ही यह ग्रामीण उद्यमी और अन्य व्यावसायिक उद्देश्य को पूरा करता है। DYNATRACK रेंज (MF 241, MF 246 and MF 254) में 2WD ट्रैक्टर VersaTECH तकनीक के साथ दुनिया का पहला एक्सटेंडेबल व्हीलबेस फीचर दिया गया है, जो अधिक स्थिरता देता है और भारी पेलोड (पेलोड वह भार है जिसे वाहन द्वारा कानूनी रूप से ले जाया जा सकता है) के कारण अगले हिस्से को उठने से रोकता है।

यह अपने तरह का पहला एक्सटेंडेबल व्हीलबेस तंत्र है जो वजन को एक जगह से दूसरे स्थान पर ले जाने और वितरित करने में मदद करता है, जिससे ट्रैक्टर के प्रदर्शन में स्थिरता दिखती है, जो भारी ढुलाई के दौरान चालक को सुरक्षा प्रदान करता है। DYNATRACK सीरीज विश्व स्तर पर प्रसिद्ध Simpson इंजन द्वारा संचालित है, जो कम ईंधन की खपत के साथ भारी काम करने में सक्षम है।

इसका 4WD वेरिएंट (MF 244, MF 246 और MF 254) पूरी तरह से सीलबंद फ्रंट एक्सल पुडलिंग (गिली जुताई) जैसे मुश्किल कामों के लिए शानदार है। यह DynaTRANS ट्रांसमिशन से लैस है, जो आसान गियर चुनाव में मदद करता है अपने बिना की समस्या के गियर शिफ्टिंग तकनीक के साथ ट्रांसमिशन के दौरान ऊर्जा की खपत कम करता है। DYNATRACK का 24-स्पीड सुपर शटल गियरबॉक्स ट्रैक्टर को एक ही गति से आगे-पीछे ले जाने में मदद करता है।

DYNATRACK सीरीज का 4-इन-1 क्वाड्रा PTO (चार पीटीओ) इसे सभी कामों के लिए बहुमुखी बनाता है और इसकी उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस इसे आसानी से उबड़-खाबड़ और असमान इलाकों में चलाने के लिए उपयुक्त बनाती है। इसका मैक्स OIB तेल में डूबे हुए ब्रेक- चालक को अधिक सुरक्षा प्रदान करता है, जो ढलाई वाले इलाके में भी सबसे अच्छा काम करता है, जिससे Massey Ferguson वास्तव में जमीनी स्तर पर ऑल-राउंडर ट्रैक्टर बन जाता है। विश्व प्रसिद्ध मैसी DynaLIFT® hydraulics द्वारा संचालित अपलिफ्ट किट को सटीक रूप से इंजीनियर किया गया है, जो कृषि, ढुलाई और कमर्शियल कामों के लिए आदर्श विकल्प है।

DYNATRACK सीरीज ट्रैक्टर श्रम दक्षता की दृष्टि से कमर्शियल कामों जैसे फ्रंट-एंड-लोडर, डोजर, क्रेन, बैकहो और पोस्ट-होल डिगर के लिए डिजाइन किया गया है, जो Hydraulic के माध्यम से कुशल संचालन को सुनिश्चित करता है। ये मजबूत फीचर्स ईंधन बचत से समझौता किए बिना ऑफ-रोड और ऑन-रोड दोनों में बेहतर प्रदर्शन की गारंटी देता है, जिससे TAFE का Massey Ferguson DYNATRACK सही मायने में #SabseBadaAllrounder बन जाता है।

Note:- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।

लेखक- शक्ति सिंह

Registrer Now