मैसी फर्ग्यूसन 8055 मैगनाट्रैक- पॉवर, कम्फर्ट और स्टाइलिंग का 'बॉस', गन्ना और भारी ढुलाई का दमदार ट्रैक्टर

मैसी फर्ग्यूसन 8055 मैगनाट्रैक- पॉवर, कम्फर्ट और स्टाइलिंग का 'बॉस', गन्ना और भारी ढुलाई का दमदार ट्रैक्टर
Publish Date: Fri, 10 Mar 2023 12:08 AM (IST)Author: Siddharth Priyadarshi

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। ट्रैक्टर का इस्तेमाल अलग-अलग कामों में किया जाता है। किसान इसका इस्तेमाल जुताई, खुदाई और खाद या फसल की ढुलाई में करते हैं, तो वहीं बड़े पैमाने पर ट्रैक्टर को अन्य भारी वज़न ढोने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है जैसे गन्ना, निर्माण सामग्री, टैंकर, इत्यादि। हालांकि, कई बार किसानों और ग्रामीण उद्यमियों को एक ऐसे ट्रैक्टर की जरुरत होती है जो बेहतरीन प्रदर्शन दे और ज़्यादा से ज़्यादा भार उठा सके, जैसे गन्ने की भारी ढुलाई।

यहाँ TAFE का हाल ही लॉंच हुआ नया Massey Ferguson 8055 MAGNATRAK - #8055HaiBOSS, एक बेहद कारगर और सफल ट्रैक्टर साबित होता है। लॉंच होते ही इस ट्रैक्टर ने भारत भर में तहलका मचा दिया है और 'बॉस' के नाम से काफ़ी चर्चित हो गया है, वह भी अपनी बेजोड़ ताकत, विश्व-स्तरीय स्टाइल, उन्नत तकनीक, ज़्यादा आराम और बेहतरीन कार्यक्षमता की बदौलत। यह एक भारी ढुलाई का स्पेशलिस्ट ट्रैक्टर है जो तिस टन तक का भार, जैसे गन्ने की 2-3 ट्रॉली भी आराम से खींचा सकता है।

एकदम कम डीज़ल ख़पत वाले 50 hp रेंज के दमदार मैसी फर्ग्यूसन 8055 मैगनाट्रैक में ऐसी कई विश्व स्तरीय खूबियाँ हैं, जो इसे भारी ढुलाई का 'बॉस' - यानि कि सर्वोत्तम बनाती हैं। यह लंबे समय का साथी है। इसे खास तौर पर हैवीड्यूटी ढुलाई और कृषि संबंधित सभी हैवीड्यूटी कार्यों के लिए बनाया गया है। आइए बात करते हैं इसकी विशेषताओं और फ़ीचर्स के बारे में!

क्यों है MF 8055 मैगनाट्रैक भारी ढुलाई और पॉवर का बॉस?

ताकत और कार्यक्षमता का बॉस

3300 cc का मैग्नाटॉर्क इंजन | 50 hp श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ 200 Nm टॉर्क यानि खींचने की क्षमता के साथ आने वाला यह ट्रैक्टर सड़क या कच्चे रास्तों - हर परिस्थिति में गन्ने से भरी हैवी ट्रॉलियों या अन्य भारी वज़न को आसानी से खींच लेता है। इसके इंजन और ट्रांसमिशन को सड़क पर उच्च गति के साथ असाधारण उत्पादकता के लिए अच्छी तरह से सुसंगत किया गया है, जिसके परिणामस्वरूप यह ट्रैक्टर तेजी से ढुलाई और डीज़ल की ज़्यादा बचत प्रदान करता है। मैगनाट्रैक में RPM की कम गिरावट होती है जिससे चढ़ाई पर ड्राइव करते समय कम गेअर बदलने पड़ते हैं।

साइज का बॉस- मैगना साइज

इस ट्रैक्टर को देखते ही आप समझ जाएंगे की साइज़ के मामले में यह बेहद बड़ा और शानदार है। इसपर बैठने मात्र से आपको इसकी ताकत का अनुमान हो जायेगा। इस ट्रैक्टर का कुल वज़न है 2240 kg और लंबाई है 3460 mm, जिससे मिलता है बेहतर नियंत्रण और चलाने में पूरा कॉन्फिडेंस। 430 mm के ऊँचे ग्राउंड क्लीयरेंस से आप किसी भी ऊबड़-खाबड़ रास्तों और मेड़ों को आसानी से पार कर पाएंगे। साथ ही इस ट्रैक्टर के बड़े अगले टायर भी इसकी ग्राउंड क्लीयरेंस में चार-चाँद लगा देते हैं और चलाते वक्त ज़्यादा कंट्रोल भी प्रदान करते हैं। इसके 2000 mm के लंबे व्हील-बेस से मिलती है अधिकतम स्थिरता और बेहतर कंट्रोल, जिससे भारी वज़न खींचते समय फ्रंट लिफ्टिंग को रोकने में मदद मिलती है। मैगनाट्रैक का PTO ज़मीन से 610 mm की ऊँचाई पर दिया गया है, जिससे PTO चालित उपकरणों के साथ शानदार प्रदर्शन मिलता है।

स्टाइल और आराम का बॉस- मैगना स्टाइलिंग

विश्वस्तरीय स्टाइलिंग और शानदार डिज़ाइन MF 8055 मैगनाट्रैक को "स्टाइल का बॉस" बनाते हैं। विशिस्ट रूप से निर्मित मैग्ना स्टाइलिंग में अत्याधुनिक फ़ीचर्स हैं जिनमें शामिल है वन-टच फ्रंट ओपनिंग सिस्टम के साथ एक सिंगल-पीस एयरोडायनामिक बॉनेट, जिसके क्या कहने। ट्रैक्टर जगत में पहली बार, मैसी फ़र्ग्यूसन 8055 में रात के समय बेहतर रोशनी प्रदान करने के लिए ट्राई-LED के साथ शक्तिशाली प्रोजेक्टर हेडलैम्प मौजूद हैं। इसका विशाल प्लेटफॉर्म, पॉवर स्टीयरिंग, आधुनिक स्टीयरिंग व्हील, एडजस्टेबल सीट, साइड शिफ़्ट गेयर्स, ग्लास हीट डेफ्लेक्टर्स, आदि संचालन सुविधा के मानकों को चिह्नित करते हैं।

हाइड्रॉलिक्स का बॉस- मैगना हाइड्रॉलिक्स

मैगनाट्रैक में है विश्व स्तर पर प्रसिद्ध मैसी इंटेलिसेंसे हाइड्रॉलिक्स, जो अपनी सटीकता और सलों-साल काम करने के लिए जाना जाता है। इससे मिलती है जुताई या बुवाई करते वक़्त एक समान गहराई और हाइड्रॉलिक पंप का लंबा जीवनकाल। मैगनाट्रैक में मौजूद 1800 kgf लिफ़्ट क्षमता वाला मैसी फ़र्ग्यूसन हाइड्रॉलिक्स देता है भारी उपकरणों को उठाने और संभालने में आसानी। साथ ही इसमें है उपलिफ्ट किट जिससे रिवर्सेबल मोल्ड बोर्ड प्लॉव यानि पल्टी प्लॉव में इंडेक्सिंग का काम तथा टिपिंग ट्रॉली चलाना हो जाता है विश्वसनीय और एकदम आसान।

उत्पादकता का बॉस- मैगना PTO

जब बात हो PTO की तो इसमें भी मैगनाट्रैक है 'बॉस'! इस ट्रैक्टर में 2 प्रकार के PTO मिलते हैं - लाइव PTO और रिवर्स PTO. अधिकांश उपकरणों को चलाने के लिए लाइव PTO, जिससे गेअर बदलते समय भी PTO को निरंतर पॉवर सप्लाई मिलती रहती है, और अगर उपकरण में स्ट्रॉ या मिट्टी फंस जाती है तो उसे निकालने के लिए रिवर्स PTO उपयोग में आता है, जिससे यह ट्रैक्टर बन जाता है उत्पादकता का बॉस!

सुरक्षा का बॉस- MF ड्यूराकूल ब्रेक के साथ स्लोप असिस्ट सिस्टम

भारी ढुलाई के काम में अक्सर सुरक्षा की चिंता सताए रहती है, विशेषतः गन्ना ढुलाई में जब आप दो-तीन लोडेड ट्रॉलियाँ साथ में लेकर चलते है। इस विषम समस्या का समाधान करने के लिए ट्रैक्टर इंडस्ट्री में पहली बार आपको MF 8055 मैगनाट्रैक में मिलता है सबसे सटीक ब्रेकिंग प्रदान करने वाला MF ड्यूराकूल ब्रेक, वह भी अत्याधुनिक स्लोप असिस्ट सिस्टम के साथ। MF ड्यूराकूल ब्रेक में ट्रैक्टर चाहे किसी भी स्थिति में हो, इसके ब्रेक डिस्क पर लगातार तेल की बौछार होती रहती है। इससे मिलती है बेजोड़ सुरक्षा, बेहतरीन नियंत्रण और पूरा भरोसा - ख़ासकर ढलान पर निचे उतरते समय, साथ ही ब्रेक की लंबी आयु। मैगनाट्रैक के दूसरे वेरिएंट में आपको मिलता है मैक्स OIB - तेल में डूबे हुए डिस्क ब्रेक।

मैगनाट्रैक के अन्य 'बॉस' फ़ीचर्स

मैसी फ़र्ग्यूसन 8055 मैगनाट्रैक में अब तक बताई खूबियों और फ़ीचर्स के अलावा और भी बहुत कुछ है जैसे - भारी अगला एक्सल और फ्रंट-एंड सपोर्ट, पॉवर स्टीयरिंग, आधुनिक स्टीयरिंग व्हील, स्टाइलिश इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, रेडिएटर एवं साइलेंसर पर बने सेफ्टी गार्ड, अडजस्टेबल सीट, कॉम्फीमेश गेअरबॉक्स, ड्राई-टाइप एयर फिल्टर, रेडिएटर मेश, अपलिफ्ट किट, मोबाइल चार्जर वा होल्डर, विशाल और आरामदायक प्लैटफॉर्म, दोनों तरफ़ दिए साइड शिफ़्ट गेअर, पेंडेंट पैडल्स, आदि, जो बनाते हैं मैगनाट्रैक को ट्रैक्टरों का असली 'बॉस'!

MF 8055 मैगनाट्रैक न केवल ढुलाई के काम में है सबका 'बिग बॉस', बल्कि खेती के काम में भी है कमाल! गन्ना और भारी ढुलाई के अलावा मैगनाट्रैक अन्य हैवीड्यूटी उपकरणों को भी बड़ी आसानी से चला सकता है जैसे रिवर्सेबल मोल्ड बोर्ड प्लॉव यानि पल्टी प्लॉव, बड़ा रोटावेटर, पोस्ट होल डिगर, थ्रेशर, बेलर, इत्यादि।

तो देर किस बात की? आप भी घर ले आइए मैसी फ़र्ग्यूसन 8055 मैगनाट्रैक और बन जाइए 'बॉस'! क़ीमत, अधिक जानकारी और डेमो बुक करने के लिए इस लिंक पर क्लिक कर तुरंत आसान सा फॉर्म भरें: MASSEY FERGUSON 8055 MAGNATRAK

मैसी हेल्पलाइन: 1800 4200 200.

Registrer Now