Massey Ferguson 241 DI DYNATRACK है एक क्रांतिकारी ट्रैक्टर, नए युग के फीचर्स से है भरपूर

Massey Ferguson 241 DI DYNATRACK है एक क्रांतिकारी ट्रैक्टर, नए युग के फीचर्स से है भरपूर
Publish Date: Mon, 17 Oct 2022 03:40 PM (IST)Author: Atul Yadav

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। प्रमुख भारतीय ट्रैक्टर निर्माता TAFE (ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड) कंपनी किसानों और ग्रामीण उद्यमियों के लिए दमदार ट्रैक्टर बनाती है। इनके ट्रैक्टर्स आधुनिक तकनीक, उन्नत सुविधाएं, अधिक ऊर्जा, कम ईंधन खपत, विश्व प्रसिद्ध हाइड्रोलिक्स, रखरखाव पर कम खर्च, अधिकतम सुरक्षा और चालक के लिए बेहतर आराम प्रदान करने के लिए जाने जाते हैं। इनका Massey Ferguson 241 DI DYNATRACK अपने आप में एक क्रांतिकारी ट्रैक्टर है, जो नए युग के फीचर्स के साथ किसानों और ग्रामीण उद्यमियों के लिए शानदार ट्रैक्टर साबित हो रहा है। कृषि, ढुलाई और कमर्शियल कामों के लिए यह #SabseBadaAllrounder है।

किसान जब ट्रैक्टर लेता है, तो वो हर तरह के फीचर्स पर ध्यान देता है और किसी भी ट्रैक्टर के लिए ग्राउंड क्लीयरेंस की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होती है, क्योंकि यह फसलों को नुकसान से बचाने में मदद करता है। DYNATRACK उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस (जमीन से ट्रैक्टर के बीच की दूरी) के साथ आता है, जो अपनी श्रेणी में अधिकतम है, जो मेढ़ों को पार करने और उबड़-खाबड़ इलाकों में आसानी से चलाने में किसानों और कमर्शियल ढुलाई करने वालों की मदद करता है। उद्योग का पहला VersaTECH HD Front Axle व्हीलबेस के इस विस्तार को 1935mm से 2035mm तक सक्षम बनाता है, जिससे यह एक आसान, बहुमुखी और शानदार ऑलराउंडर ट्रैक्टर बन जाता है, जो कृषि के लिए ठोस और ढुलाई के लिए पर्याप्त है।

रिवर्स में स्पीड को बेहतर करने के लिए इसमें DYNATRACK में 24-Speed Super Shuttle Gearbox दिया गया है, जो किसानों को ट्रैक्टर को एक ही गति से आगे और पीछे दोनों ओर ले जाने में मदद करता है, जिसमें किसानों को ज्यादा प्रयास भी नहीं करना पड़ेगा। इससे निपुणता से संचालित करना आसान हो जाता है तथा चलाने के बाद थकावट कम महसूस होगी और अधिक आराम भी मिलेगा।

2050 Kg क्षमता के साथ आने वाला इसका अनोखा DynaLIFT Hydraulics तेजी से और ज्यादा वजन उठाने में सक्षम है। यह फीचर अधिक गति और शक्ति के साथ ट्रैक्टर को उत्तम बनाता है। इसका मल्टी-डिस्क मैक्सएक्स ऑयल इमर्स्ड ब्रेक (मैक्स OIB तेल में डूबे हुए ब्रेक) किसानों को ब्रेकिंग के दौरान अधिक सुरक्षा प्रदान करता है, यहां तक कि नीचे की ओर जाते हुए भी। भारी वजन के साथ आप किसी भी इलाके में आसानी से ब्रेक लगा सकते हैं।

DYNATRACK का क्वाड्रा PTO (चार पीटीओ) अपने 4-इन-1 सिक्स-स्प्लिंड शाफ्ट के साथ हर काम के लिए एकदम सही है, जो इसे सभी मौसम और परिस्थितियों के लिए ऑलराउंडर बनाता है, और हर मशीन के साथ बढ़िया काम करता है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो सरल संचालन और स्थायित्व के लिए इसमें सेरामेटेलिक क्लच प्लेट के साथ एक डुअल डायाफ्राम क्लच, कृषि, ढुलाई और कमर्शियल कामों में शानदार प्रदर्शन के लिए बाहरी हाइड्रोलिक्स के साथ 5-इन-1 UPLIFT किट, अधिक आराम और उत्पादकता के लिए DynaSHIFT, संचालन की लंबी अवधि के लिए ERGO LinK, एक स्टाइलिश फ्रंट बम्पर, आकर्षक आकार, स्मार्ट तकनीक आदि ये सभी मिलकर DYNATRACK को एक शक्तिशाली ट्रैक्टर बनाते हैं।

नोट: यह ऑर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।

लेखक- शक्ति सिंह 

Registrer Now