'बेलर' चलाने का बेजोड़ बल- मैसी 'डायनाट्रैक' ट्रैक्टर, पराली की समस्या से पाएं छुटकारा

'बेलर' चलाने का बेजोड़ बल- मैसी 'डायनाट्रैक' ट्रैक्टर, पराली की समस्या से पाएं छुटकारा
Publish Date: Thu, 25 May 2023 06:18 PM (IST)Author: Siddharth Priyadarshi

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टैफे के नए मैसी फ़र्ग्यूसन 'डायनाट्रैक' सीरीज़ के ट्रैक्टर देश भर में किसानों और ग्रामीण उद्यमियों की प्रगति सुनिश्चित करा रहे हैं और उनकी आमदनी में वृद्धि लाने में सहायता कर रहे हैं। इस सीरीज़ के सभी ट्रैक्टर न केवल कृषि कार्य में बेहतर और दमदार हैं, बल्कि ढुलाई जैसे कमर्शियल कामों में भी अत्यंत उपयोगी हैं। ये ट्रैक्टर तकनीकी रूप से कहीं आगे हैं और हर काम में जबरदस्त परफॉर्मेंस देते हैं। अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी, बहुमुखी उपयोगिता, आरामदायक संचालन, डीज़ल की ज़्यादा बचत, बेजोड़ सर्विस सपोर्ट और अनेकों खूबियों के साथ आज यह ट्रैक्टर पूरे भारत में #SabseBadaAllrounder कहलाते हैं, जो किसी भी काम को बखूबी करने का पूरा दम-ख़म रखते हैं।

दमदार मैसी फ़र्ग्यूसन DYNATRACK रेंज में 2 व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव के कई विकल्प उपलब्ध हैं जैसे:

1. MF 241 (2WD) - 42 hp रेंज

2. MF 244 (4WD) - 44 hp रेंज

3. MF 246 (2WD / 4WD) - 46 hp रेंज

4. MF 254 (2WD / 4WD) - 50 hp रेंज

Massey Ferguson DYNATRACK ट्रैक्टर रोटावेटर, रिवर्सेबल मोल्डबोर्ड प्लाऊ यानि RMB प्लाऊ, लोडर, डोज़र, पोस्ट होल डिगर, पडलिंग और ढुलाई के काम में तो ज़बरदस्त हैं ही, साथ ही यह बेलर से गट्ठर बनाने के कार्य में भी अति उत्तम हैं। बेलर मशीन एक ऐसा ट्रैक्टर चालित कृषि यंत्र है जो पराली को खेतों से इकट्ठा कर छोटे-छटे गट्ठर बना देता है - वह भी एकदम कम समय में, बिना किसी लेबर लागत के।

DYNATRACK ट्रैक्टर बेलिंग के लिए कई विशेषताओं से परिपूर्ण है। बेलिंग के लिए पावरफुल गियरबॉक्स का होना बहुत ही ज़रूरी है। इनमें है 24-स्पीड गियरबॉक्स, वो भी सुपर-शटल के साथ, यानी बेलिंग करते समय हर परिस्थिति के लिए चालक के पास है सटीक स्पीड चुनने के अधिक विकल्प। यह डायनालिफ़्ट हाइड्रोलिक्स फीचर के साथ आता है, जो एक मज़बूत पकड़ प्रदान करता है और कभी नहीं खुलता। यह बेलर को ज़्यादा ऊंचाई तक उठाने में पूरी तरह से सक्षम है, जिससे बेलर से जुड़ा ट्रैक्टर किसी भी तरह की मेड़ को आसानी से पार कर सकता है।

इसका डुअल डायाफ्राम क्लच चालक को ज़्यादा आराम देता है और सेरामेटैलिक क्लच प्लेट लंबे समय तक चलता है। इसमें मिन-लॉस पावर लाइन टेक्नोलॉजी भी दी गई है, जो PTO को 2-3 hp ज़्यादा पावर देता है, यानी मैसी DYNATRACK अन्य ट्रैक्टरों के मुकाबले हर घंटे 10% तक ज्यादा बेल बना सकता है।

Massey Ferguson DYNATRACK ट्रैक्टर में वो सभी खूबियाँ हैं जो इसे कृषि, ढुलाई और कमर्शियल कामों के लिए बेस्ट बनाती हैं। यह ट्रैक्टर खेत में किसानों को बेजोड़ फ़ायदा पहुंचाते हैं, साथ ही खेत के बाहर ट्रॉली से भारी ढुलाई और अनेकों कमर्शियल वा विशेष उपकरण चलाने में ग्रामीण उद्यमियों की मदद कर उन्हें अधिक मुनाफ़ा कमाकर देते हैं।

आज जी घर लाएं टैफे कंपनी के 60 सालों से अधिक के अनुभव से, ख़ास भारतीय किसानों और उद्यमियों के लिए बनाया गया Massey Ferguson DYNATRACK ट्रैक्टर और बेलर चला कर पराली की समस्या से पाएं छुटकारा, साथ ही रखें पर्यावरण को संरक्षित। क़ीमत, अधिक जानकारी और डेमो बुक करने के लिए तुरंत इस लिंक पर क्लिक कर आसान सा फॉर्म भरें: MASSEY FERGUSON - DYNATRACK

मैसी हेल्पलाइन: 1800 4200 200

Registrer Now