मैसी 'डायनाट्रैक' - ढुलाई के लिए दुनिया का पहला एक्सटेंडेबल व्हीलबेस वाला ट्रैक्टर

मैसी 'डायनाट्रैक' - ढुलाई के लिए दुनिया का पहला एक्सटेंडेबल व्हीलबेस वाला ट्रैक्टर
Publish Date: Fri, 26 May 2023 08:21 PM (IST)Author: Siddharth Priyadarshi

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। किसी भी साधारण ट्रैक्टर के लिए ऊंची ढलान पर भारी वजन खींचना आसान या सुरक्षित नहीं होता। पर अब चिंता की कोई जरूरत नहीं। आपकी समस्या का बेहतरीन समाधान है हमारे पास! अब कृषि उत्पाद, ईंट, मिट्टी, गिट्टी, पत्थर, रेत, निर्माण सामग्री और अन्य चीज़ों की ढुलाई के लिए टैफे के दमदार मैसी फ़र्ग्यूसन 'डायनाट्रैक' ट्रैक्टर के साथ ट्रॉली का उपयोग करें, और रहें पूरी तरह निश्चिन्त। सर्वश्रेष्ठ तकनीक के साथ निर्मित मैसी 'डायनाट्रैक' बनाए ट्राली को खड़ी सतहों और ढलान पर भारी वज़न खींचने की लिए बेजोड़। अब हर प्रकार के भार, हर सतह और हर प्रकार की ढुलाई के कार्य में आश्वस्त रहें!

42-50 hp रेंज के शक्तिशाली Massey Ferguson DYNATRACK ट्रैक्टर के साथ किसान जुताई, बुवाई, खुदाई, पडलिंग (गिली जुताई) जैसे महत्वपूर्ण काम तो कर ही सकते हैं, साथ ही भारी ढुलाई और दूसरे कमर्शियल कामों जैसे लोडर, डोज़र, पोस्ट होल डिगर, इत्यादि में भी यह बेहतरीन हैं। सर्वोत्तम टेक्नोलॉजी, दमदार परफॉरमेंस, बेजोड़ बहुमुखी उपयोगिता, और एकदम कम डीज़ल ख़पत वाले Massey DYNATRACK सीरीज़ ने ट्रैक्टर उद्योग में क्रांति लाने का काम किया है। इनकी शानदार ख़ासियतों के कारण यह सीरीज कहलाया जाता है #SabseBadaAllrounder

दुनिया का पहला एक्सटेंडेबल व्हीलबेस

ग्रामीण उद्यमियों को ढुलाई करते समय कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। उनकी मांग रहती है कि भारी ढुलाई करते समय हर तरह के रास्ते में उनका ट्रैक्टर स्थिर हो और ट्रैक्टर का अगला हिस्सा उठे ना। DYNATRACK रेंज (MF 241, MF 246 and MF 254) के 2WD ट्रैक्टरों में VersaTECH तकनीक के साथ दुनिया का पहला एक्सटेंडेबल व्हीलबेस फीचर दिया गया है, जिसकी वजह से कृषि कार्य के दौरान ट्रैक्टर का व्हीलबेस को 100 mm तक घटाया जा सकता है, और ढुलाई के दौरान 100 mm तक व्हीलबेस को बढ़ाया जा सकता है, जिससे ट्रैक्टर को अधिक स्थिरता मिलती है और भारी ट्रॉली खींचते वक़्त ट्रैक्टर आगे से उठने की आशंका काफ़ी कम हो जाती है।

ढलान पर भी दे पूरी सुरक्षा

ट्रैक्टर को कठिन ढलान पर ट्रॉली के साथ भी चढ़ना पड़ सकता है। ऐसे में चालक की सुरक्षा अत्यावश्यक है। DYNATRACK ट्रैक्टर भारी ढुलाई के दौरान, ढलान पर चढ़ते और उतरते वक़्त चालक को पूरी सुरक्षा प्रदान करते हैं। इसका 4-इन-1 क्वाड्रा PTO (चार PTO) इन्हें सभी कामों के लिए बहुमुखी बनाता है और इनका उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस ऐसे रास्तों पर बेहतरीन ड्राइव अनुभव देता है। जबकि इसका मैक्स-OIB तेल में डूबे हुए ब्रेक चालक को अधिक सुरक्षा प्रदान करते हैं, जो ढलाई वाले इलाके में भी सबसे अच्छा काम करते हैं। यह मैक्स डिस्क, मैक्स कॉन्टेक्ट और मैक्स ऑइल के साथ आते हैं, जो सड़क और ढलान में सटीकता और आसानी से ट्रैक्टर को रोक देते हैं।

फैक्ट्री फिटेड हिच और अगला बंपर

ढुलाई करने वाले ग्रामीण उद्यमियों को कई बार अपने ट्रैक्टर के साथ अलग-अलग ट्रॉलियां जोड़नी पड़ती हैं। कुछ जुड़ जाती हैं, तो कुछ नहीं। ऐसे में उनका काम नहीं हो पाता है। DYNATRACK रेंज के सभी ट्रैक्टर फैक्ट्री फिटेड हिच के साथ आते हैं, जिसके माध्यम से आप हर तरह की ट्रॉली को अपने ट्रैक्टर के साथ जोड़ सकते हैं। इसमें फैक्ट्री फिटेड अगला बंपर भी मिलता है, जो मजबूत है और ट्रैक्टर को सुरक्षित रखता है।

गियर बदलना आसान, चालक को पूरा आराम

बात जब खेती की हो या फिर ढुलाई की, चालक जब अपने ट्रैक्टर को चलाता है, तो उसे ज़रुरत के मुताबिक कार्य के दौरान गियर बदलना पड़ता है। चालक के लिए यह ज़रूरी है कि वह इसे बिना किसी दिक्कत के आसानी से बदल सके। इसमें फुल्ली कॉन्सटेंट मेश गियरबॉक्स तकनीक बहुत ही मददगार है, जो DYNATRACK ट्रैक्टर के साथ आती है। यह आधुनिक तकनीक ट्रैक्टर के गतिशील होने पर भी बिना रुके गियरों को आसानी से बदल सकती है, जिससे चालक को अधिक सुविधा मिलती है।

डीज़ल की बेजोड़ बचत, कमाएं शानदार मुनाफ़ा

Massey DYNATRACK सीरीज़ के ट्रैक्टर शक्तिशाली सिम्पसन सुपर टॉर्क इंजन के साथ आते हैं। यह किसानों और ग्रामीण उद्यमियों के लिए बहुत ही फ़ायदेमंद हैं क्योंकि ये दमदार होने के साथ ही डीज़ल की बेजोड़ बचत देते हैं, जिससे ज़्यादा मुनाफ़ा होता है। साथ ही यह अधिक समय तक चलते हैं और इनका रख-रखाव भी एकदम आसान होता है।

ढुलाई हो या खेती - मैसी डायनाट्रैक से बड़ा ऑलराउंडर कोई नहीं! अनगिनत ख़ूबियों के साथ आने वाले DYNATRACK ट्रैक्टर हो सकते हैं आपके। क़ीमत, अधिक जानकारी और डेमो बुक करने के लिए तुरंत इस लिंक पर क्लिक कर आसान सा फॉर्म भरें: MASSEY FERGUSON - DYNATRACK

मैसी हेल्पलाइन: 1800 4200 200.

Registrer Now