Move to Jagran APP

Fitkari Ke totke: फिटकरी के टोटकों से चमकाएं अपनी किस्मत, मिलेगा रुका हुआ धन

फिटकरी न केवल आपकी सेहत के लिए फायदेमंद है बल्कि फिटकरी के टोटकों से आप करियर परिवार धन रोग समेत कई समस्याओं को खत्म कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में फिटकरी के ऐसे ही कई उपाय बताए गए हैं।

By Suman SainiEdited By: Suman SainiPublished: Wed, 24 May 2023 04:35 PM (IST)Updated: Wed, 24 May 2023 04:35 PM (IST)
Fitkari Ke totke: फिटकरी के टोटकों से चमकाएं अपनी किस्मत, मिलेगा रुका हुआ धन
Fitkari Ke totke फिटकरी के टोटकों से चमकाएं अपनी किस्मत

नई दिल्ली, आध्यात्म डेस्क। Fitkari Ke totke: फिटकरी का इस्तेमाल एक एंटीसेप्टिक के तौर पर किया जाता है। फिटकरी में कई औषधीय गुण भी पाए जाते हैं। यह पानी साफ करने से लेकर खून रोकने तक के कार्यों में इस्तेमाल की जाती है। लेकिन आप इसका उपयोग अपनी किस्मत चमकाने के लिए भी कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में फिटकरी के कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से आपके कई रुके हुए काम बनने लगते हैं।

loksabha election banner

कारोबार में वृद्धि के लिए क्या करें

अनेक प्रयासों के बाद भी अगर आपके कारोबार में वृद्धि नहीं हो रही तो ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए एक उपाय बताया गया है। एक काले कपड़े में फिटकरी बांधकर उसे मुख्य द्वार पर लटका दें। इस उपाय को करने से धीरे-धीरे व्यापार संबंधी सभी समस्याएं दूर होने लगती हैं।

कर्ज से कैसे पाएं छुटकारा

अगर आप लाख कोशिशों के बाद भी कर्ज नहीं उतार पा रहे, तो इसके लिए फिटकरी का ये उपाय आपके काम आ सकता है। इसके लिए एक पान के पत्ते पर थोड़ी-सी फिटकरी और सिंदूर बांधे फिर शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे किसी बड़े पत्थर से दबा दें। इस बात का ध्यान रखें कि इस टोटके को करते समय आपको कोई देख न रहा हो। यह उपाय लगातार तीन बुधवार तक करना है।

कैसे दूर होगी नकारात्मकता

फिटकरी का एक टुकड़ा कटोरी में रखकर उसे अपने घर के  बाथरूम में रख दें। इसे हर महीने बदलते रहें। फिटकरी नकारात्मक ऊर्जा को अपने अंदर समाहित कर लेती है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। इस उपाय से पारिवारिक सदस्यों की उन्नति होती है और साथ ही अटका हुआ धन भी मिल जाता है।

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.