नई दिल्ली,Women Related Dreams Meaning: हर कोई सोते ही न जाने किस सपने की दुनिया में चला जाता है। सपनों में विभिन्न तरह की अवस्थाओं से होकर गुजरता है। इस सपनों पर किसी का भी बस नहीं चलता है। कई बार जागते ही वह सपने ओझल हो जाते हैं। लेकिन कई बार ऐसे सपने दिख जाते हैं जिन्हें याद रखने के साथ ऐसा महसूस होता है कि वास्तव में ये सच है। इन सपनों को वो किसी भी तरह भूल पाने में असमर्थ होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति को जो चीजें सपने में दिखाई देती है। कई बार उनका कोई न कोई अर्थ जरूर होता है। ऐसे ही कई बार सपने में महिलाओं को देखते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, किसी महिला के दिखने का अर्थ शुभ या अशुभ दोनों हो सकता है। जानिए ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में।

बूढ़ी स्त्री को देखना

अगर कोई व्यक्ति सपने में बूढ़ी स्त्री को देखना है, तो इसका मतलब है कि भविष्य में धन धान्य की वृद्धि होगी। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा।

स्त्री को बात करके हुए देखना

अगर सपने में आप खुद को ही किसी स्त्री से बात करते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है कि समाज में मान सम्मान बढ़ेगा।

गहने पहने हुए महिला देखना

अगर सपने में कोई ऐसी महिला देखते हैं जो खूब सारे गहने पहने हुए थे, तो इसका मतलब है कि रुका हुआ काम सुचारू रूप से शुरू हो जाएगी और उसमें सफलता हासिल होगी।

खूबसूरत लड़की को देखना

अगर सपने में कोई ऐसी लड़की या महिला को देखते हैं जो खूबसूरत है, तो समझ लें कि आपको सुख-समृद्धि, खुशहाली की प्राप्ति होने वाली है। इसके साथ ही परिवार के बीच लंबे समय से चला आ रहा मतभेद भी समाप्त होगा।

Pic Credit- Freepik

डिसक्लेमर

इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

Edited By: Shivani Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट