Move to Jagran APP

Astro Tips for Love: ये पांच राशियां संभालकर रखती हैं रिश्ते की डोर, क्या आप भी इनमें से एक तो नहीं?

Astrology Tips जीवन में प्रेम के बिना सब अधूरा है। इसलिए परिवार में या जीवनसाथी के साथ या प्रेमी-प्रेमिका के बीच के रिश्ते मजबूत होने चाहिए। बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में पांच ऐसे राशियों के विषय में बताया गया है जो रिश्तों को सहेजकर रखते हैं।

By Shantanoo MishraEdited By: Shantanoo MishraPublished: Sat, 18 Mar 2023 05:10 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 07:40 PM (IST)
Astro Tips for Love: ये पांच राशियां संभालकर रखती हैं रिश्ते की डोर, क्या आप भी इनमें से एक तो नहीं?
Astro Tips for Love: प्रेम के क्षेत्र में इन राशियों के जातक बनते हैं अच्छे साझेदार।

नई दिल्ली, अध्यात्मिक डेस्क | Astro Tips for Love: ज्योतिष शास्त्र में आय, शिक्षा, भाग्य इत्यादि के विषय में विस्तार से बताया गया है। लेकिन इन सभी में सबसे अधिक ध्यान प्रेम का विषय खींचता है। ऐसा इसलिए क्योंकि प्रेम के बिना जीवन अधूरा रहता और बिना अच्छे प्रेम संबंध के परिवार या जीवनसाथी के साथ तालमेल नहीं बन पाता है, जिसे सुखी जीवन के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। एक मजबूत रिश्ते के लिए 4 चीजों की आवश्यकता होती है, विश्वास, संवाद, समझ और निष्ठा। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि पांच राशियां ऐसी हैं जो इन सभी चीजों में अव्वल होते हैं और रिश्ते की डोर को बड़ी सहजता से थामकर रखते हैं।

loksabha election banner

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि के लोग बड़े धैर्यवान होते हैं और गंभीर रिश्ते के लिए बड़े अच्छे साथी बनते हैं। इसके साथ इस राशि के लोग निष्ठावान और भरोसेमंद भी होते हैं। साथ ही यह जीवन में आ रही समस्याओं को ठंडे दिमाग से हल करने में विश्वास रखते हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातक भी अपने रिश्तों को बांधकर रखने में विश्वास रखते हैं। इस राशि के जातक बहुत भावुक होते हैं और अपने साथी की संवेदनाओं का आदर करते हैं। दूसरों के साथ सहानुभूति रखने से इनका संबंध और गहरा होने लगता ही।

तुला राशि

तुला राशि के जातक जीवन में संतुलन रखने में विश्वास रखते हैं। साथ ही इस राशि के लोग बुद्धिमान और आकर्षक भी होते हैं। लोग इनकी तरफ आसानी से आकर्षित हो जाते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक भावुक और तेज होते हैं, लेकिन प्रेम के क्षेत्र में योग्य साथी का किरदार अच्छी तरह से निभाते हैं। इस राशि के जातक उन लोगों के प्रति निष्ठावान होते हैं, जो इनकी परवाह करते हैं। साथ ही ये हमेशा कुछ नया प्रयास करने के लिए तत्पर रहते हैं।

मकर राशि

मकर राशि के जातक महत्वाकांक्षाओं से भरे रहते हैं और अनुशासित जीवन जीने में विश्वास रखते हैं। अच्छा जीवन साथी और परिवार का सदस्य बनने का पूर्ण प्रयास करते हैं और दूसरों को भी अच्छा मनुष्य बनने के लिए प्रेरित करते हैं।

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है, विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.