Move to Jagran APP

आपको किस तरह का पार्टनर आ सकता है पसंद, जानें ज्योतिष से

आज वैलेंटाइन डे है। आज के दिन लोग अपने पार्टनर से अपने प्यार का इजहार करते हैं। वैलेंटाइन डे के मौके पर जानते हैं कि राशि के अनुसार किस लड़की में वो सब खूबियां है जो आपको पसंद आ सकती हैं।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2021 10:53 AM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2021 10:53 AM (IST)
आपको किस तरह का पार्टनर आ सकता है पसंद, जानें ज्योतिष से
आपको किस तरह का पार्टनर आ सकता है पसंद, जानें ज्योतिष से

आज वैलेंटाइन डे है। आज के दिन लोग अपने पार्टनर से अपने प्यार का इजहार करते हैं। वैलेंटाइन डे के मौके पर आज ज्योतिषाचार्या साक्षी शर्मा बता रही हैं कि राशि के अनुसार किस लड़की में वो सब खूबियां है जो आपको पसंद आ सकती हैं। आइए जानते हैं मेष से मिथुन राशि तक के पार्टनर्स के बारे में।

loksabha election banner

यदि आपकी पार्टनर मेष राशि की हो:

मेष राशि वाली महिलाओं को हमेशा सच्चे प्यार की तलाश रहती है। जो उन्हें बड़ी मुश्किलों के बाद मिलता है लेकिन जब ये इन्हें प्राप्त होता है तो ये प्यार इन्हें मंत्रमुग्ध कर देता है दूसरे लहजे में कहा जाये तो वो केवल आकर्षण ही है जो इन्हें इस तरह मंत्रमुग्ध करता है। जब आप एक मेष महिला से मिलते हैं, पहली बात जो आप को प्रभावित करती है वो है उस की प्रबलता और व्यक्तित्व। ऐसी महिलाएं चाहती हैं कि उन्हें ऐसा प्रेमी मिले जो उसे विश्वास दिलाये की वो उस की ज़िन्दगी में सबसे पहले और महत्वपूर्ण है।

यदि आपकी पार्टनर वृषभ राशि की हो:

वृषभ राशि के लोगों का प्यार निर्मल कोमल और मधुर होता है इनके प्यार में जहां एक तरफ मिठास होती है। वहीं, इनका प्यार दूसरों को अपनी और खींचता है या हम ये भी कह सकते हैं की इनका प्यार दूसरे के लिए बिल्कुल चुम्बक की तरह काम करता है। वृषभ राशि की महिलाएं जिस किसी से भी प्रेम करती हैं उनसे बिलकुल सच्ची निष्ठां से प्रेम करती है और चाहती है की वो भी उनको ठीक उसी प्रकार समझे। ऐसी औरतों का मन बड़ा ही शांत और स्थिर होता है। इनके अन्दर दिखावा बिलकुल नहीं होता लेकिन जब इन्हें गुस्सा आता है तो इन्हें संभालना बड़ा मुश्किल होता है । ऐसी महिलाएं किसी एक व्यक्ति की होकर रहती हैं । ऐसी महिलाएं भरोसे के लायक होती हैं। ऐसी महिलाएं जब भी सम्बन्ध बनाएं कुछ विशेष बातों का ख़याल रखें फायदे में रहेंगी।

यदि आपकी पार्टनर मिथुन राशि की हो:

एक मिथुन औरत बहुत रोमांटिक होती है और अगर वहां कोई भी संदेह है, तो वो उसे ढूंढती रहेगी। ऐसी महिलाएं बहुत ही चंचल होती हैं, जो प्यार में गिरती संभाली रहती है और हमेशा ही पूर्णता की तलाश में रहती हैं। हालांकि, इसका मतलब ये नहीं की वो बेवफ़ा होती है। ज्यादातर लोग मिथुन महिलाओ की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाते हैं। क्योंकि उन्हें बातचीत, मज़ा, और मानसिक उत्तेजना की जरूरत है। ऐसी महिलाओं में ईर्ष्या का भाव दूसरे लोगों के अनुपात में ज्यादा होता है।

यदि आपकी पार्टनर कर्क राशि की हो:

किसी भी कर्क महिला के लिए, रोमांस प्यार का एक अंग है - उपहार, फूल, और प्रेम पत्र उस पारंपरिक लुभाने और जीतने की प्रक्रिया के लिए आवश्यक हैं। कर्क महिला प्यार करने के मामले में धीमी है और उसे इसमें कोई भी जल्दी नहीं है। उसे अनजाने में ठेस लग सकती है, इसलिए उसके साथी को विनम्र और संवेदनशील होना चाहिए। एक कर्क को दूसरे पर विश्वास करने के लिए समय लगता है, और के कड़ा शर्मीला और सुरक्षित स्वभाव का माना जाता है ।

यदि आपकी पार्टनर सिंह राशि की हो:

सिंह राशि की महिला जो भी कुछ किताबों और फिल्मों में दर्शाते है प्यार के लिए वो करना जानती है। वो अपने प्यार को अपने ब्रह्मांड के केंद्र में रखेगी, लेकिन वह यह भी मांग करेंगे कि आप उसके लिये सब कुछ छोड़ दे। सिंह महिला प्यार में आसानी से गिर जाती हैं, और जब वह गिरती है, वो पूरी तरह से गिरती है।

यदि आपकी पार्टनर कन्या राशि की हो:

एक कन्या औरत के पास आंतरिक शक्ति है और दृढ़ संकल्प है। वो शुद्ध है और सच्ची है और आसानी से विचलित होने वाली नहीं है। वो सच्चे प्यार, व्यावहारिक प्यार में विश्वास रखती है- ना कि परियों की कहानियों में। वह अत्यंत भावुक और तीव्र है, और उसके रिश्ते से पूर्णता की मांग है। वह केवल एक समय में एक व्यक्ति के साथ प्यार करती है।

यदि आपकी पार्टनर तुला राशि की हो:

तुला वीनस द्वारा शासित है, और तुला महिला तालमेल भागीदारी चाहती हैं। प्यार में,तुला संतुलन देखती है। जब तुला महिलाएं प्यार में होती है तब वे खेलती नहीं हैं।

यदि आपकी पार्टनर वृश्चिक राशि की हो:

वृश्चिक राशि की महिलायें अपने सम्मान को सर्वोपरि रखती है। यह अच्छी खबर है कि वह अपमानित नहीं होती है। प्यार में, किसी और की तरह वृश्चिक महिलाएं भी बखूबी खेलती है और वे अविश्वसनीय रूप से चार्मिंग हैं। कभी कभी उनके इरादों की भनक आपको नही लगेगी। प्यार में उनका जुनून तूफानी होता है।

यदि आपकी पार्टनर धनु राशि की हो:

प्यार हमारे आर्चर महिला के लिए अनन्त रहस्यों में से एक है। बस उन्हें एक ऐसा साथी चाहिए जो मानसिक और शारीरिक रूप से बराबर हो, कोई ऐसा जो उसे जीवन का रहस्य समझा सके और उसे प्यार कर सके। प्यार में एक धनु महिला ईमानदार और विश्वसनीय है।

यदि आपकी पार्टनर मकर राशि की हो:

मकर राशि की महिलाएं न तो पहली नजर में प्यार में पड़ जाती हैं, और न ही नासमझ इश्कबाज़ी पर समय बर्बाद करती हैं। प्रेम गंभीर बात है और उसे व्यर्थ नहीं किया जाना चाहिए ऐसा वे मानती है। उन्हें हमेशा अपनी क्षमताओं का पूरा भरोसा है, वह अपने हाथों में दिल के मामलों को लेती है। वो अपने आप को प्यार करने की अनुमति तभी देगी जब सभी परिणामो पर विचार कर लिया हो।

यदि आपकी पार्टनर कुम्भ राशि की हो:

सब कुछ कुंभ महिला के लिए एक खेल है, और उनके लिये प्यार के खेल से बड़ा कोई खेल नहीं है। कुम्भ राशि की महिलाएं बड़े ही मज़बूत विश्वास का परिचय देती हैं। प्यार एक कुंभ महिला के लिए मजेदार है, और वह उसके प्रेमी के लिए कई भूमिकाये निभा सकती है। एक कुंभ औरत प्यार में आसानी से खो जाती है।

यदि आपकी पार्टनर मीन राशि की हो:

मीन राशि वाली महिलाएं जो प्यार के आगोश में है वो इस समय एक अलग ही खुमार में हैं। मजे की बात ये है की ऐसी महिलाओं को सपने भी कुछ ऐसे ही आते हैं इन्हें सपने में भी प्यार दिखता है । इनके सपने में भी प्यार का ही खुमार होता है । इनकी कल्पना और इनका अस्तित्व बस प्यार के ही खुमार में गोते लगाता है। ऐसा माना जाता है की मीन राशि वाली महिलाओं का प्यार समय के साथ साथ कम होता है या यूँ भी कहा जा सकता है की ऐसी महिलाओं के प्यार पर समय का बड़ा गहरा प्रभाव होता है। अगर जानकारों की मानी जाए तो मीन राशि वाली महिलाएं जिसे भी अपने जीवन के लिए चुनती है उसका बखूबी अध्यन्न करती है बड़ा जांचती परखती हैं । इनके बारे में ये भी कहा जाता है की ये प्यार में रहना पसंद करती हैं। हमेशा प्यार में रहना इनके लिए किसी हसीं सपने से कम नहीं होता ऐसी महिलाएं हमेशा बस प्यार के आगोश में रहना चाहती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.