Move to Jagran APP

Weekly Horoscope 30 Jan To 5 Feb 2023: जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताह

Weekly Horoscope 30 January To 5 February 2023 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये सप्ताह कई राशियों के लिए खास होने वाला है। आत्मविश्वास से भरपूर होकर आप हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकते हैं। जानिए राशि के अनुसार साप्ताहिक राशिफल

By Shivani SinghEdited By: Shivani SinghPublished: Fri, 27 Jan 2023 04:32 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 04:32 PM (IST)
Weekly Horoscope 30 Jan To 5 Feb 2023: जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताह
Weekly Horoscope 30 Jan To 5 Feb 2023: जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताह

नई दिल्ली, Weekly Horoscope 30 January To 5 February 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जनवरी और फरवरी के शुरुआती दिनों के साथ ये सप्ताह पूरा हो रहा है। पंचांग के अनुसार,  माघ शुक्ल पक्ष नवमी तिथि के साथ सप्ताह की शुरुआत हो रही है और माघ पूर्णिमा के साथ इस सप्ताह का अंत हो रहा है। ग्रह और नक्षत्रों की स्थिति के हिसाब से इस सप्ताह कई राशियों को लाभ मिलने वाला है। वहीं कई राशियों को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। जानिए 30 जनवरी 2023 से 05 फ़रवरी 2023 तक चलने वाले इस सप्ताह में कैसा रहेगा आपका दिन। जानिए प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित जगन्नाथ गुरुजी से साप्ताहिक राशिफल।

loksabha election banner

मेष राशि

आप इस पूरे सप्ताह अच्छा महसूस करने और अच्छा रहने वाले हैं। आपका घरेलू और पेशेवर जीवन सुलझता हुआ प्रतीत होता है, जो आपको सकारात्मकता का आशीर्वाद देता है। साथ ही, आप कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मिल सकते हैं, जो आपके जीवन में बदलाव लाएंगे। विरासत में मिली संपत्ति में विवाद इस सप्ताह सुलझने की संभावना हो सकती है। स्वास्थ्य के मोर्चे पर यह सप्ताह आपके लिए औसत रहने के आसार हैं।

वृषभ राशि

यदि आप जीवन में गलत हो रहे हैं तो आपको स्वयं का विश्लेषण करने की आवश्यकता है। देखें कि आप क्या गलत कर रहे हैं और उन्हें कैसे सुधारा जा सकता है। अपने आत्मविश्वास पर काम करें क्योंकि सप्ताह के अंत में इसकी आवश्यकता होगी। साथ ही, फलदायी परिणाम प्राप्त करने के लिए जीवन के प्रति आपका ध्यान और दृष्टिकोण बहुत मायने रखेगा। विवाहित जोड़े गंभीर बहस का हिस्सा बन सकते हैं, जिससे मूड ख़राब हो सकता हैऔर जीवन में शांति प्रभावित हो सकती है।

मिथुन राशि

यह समय है कि आपको अपने रचनात्मक कौशल पर काम करना चाहिए जो जीवन में उत्पादकता ला सकता है। आप इस सप्ताह थोड़ा खोया हुआ महसूस कर सकते हैं जो सामान्य है और जीवन का एक हिस्सा है। अपने आप को उन लोगों के साथ घेरने पर विचार करें जिन्हें आप पसंद करते हैं और उनकी सराहना करते हैं। इसके अलावा, दूसरों से किसी भी चीज़ की अपेक्षा न करें, अन्यथा आप इस सप्ताह खुद को चोट पहुँचाने वाले हैं। इसका असर आपके रिश्ते और शादीशुदा जिंदगी पर भी पड़ता है। स्वास्थ्य के लिहाज से चीजें आपके लिए बहुत अच्छी नजर आ रही हैं।

कर्क राशि

इस सप्ताह के शुरू होते ही आपके दिमाग में कई तरह के विचार चल सकते हैं। शांति और खुशी को अपनाने के लिए अपने विचारों और जीवन को सरल रखने की कोशिश करें। आप में से कुछ लोग मिश्रित भावनाओं का अनुभव कर सकते हैं, जिसके कारण आप स्वयं से सवाल कर सकते हैं। यह सुझाव दिया जाता है कि आपको अधिक भावुक नहीं होना चाहिए जो आपके खिलाफ काम कर सकता है। कठिनाई का सामना करने पर किसी विशेषज्ञ से मार्गदर्शन लें। अन्यथा, आपको अत्यधिक तनाव और चिंता जैसी मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से भी जूझना पड़ सकता है।

सिंह राशि

इस सप्ताह चुनौतियों का सामना करने से घबराएं नहीं। बल्कि उनका सामना अपने मनोबल और आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए करें। आप में से कुछ लोगों को अपने आसपास नकारात्मकता भी नज़र आ सकती है। ऐसे में बेहतर महसूस करने के लिए अपने करीबियों के साथ समय बिताएं। इस सप्ताह आपके कंधों से कुछ जिम्मेदारियां गायब हो सकती हैं, जिससे आप अपने और जीवन के बारे में थोड़ा अच्छा महसूस करेंगे। हालांकि, आपको अपने मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है क्योंकि यह अक्सर समस्याएं पैदा कर सकता है।

कन्या राशि

आप मूर्खतापूर्ण गलतियां कर सकते हैं जो बिल्कुल सामान्य है। आप केवल यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप ऐसी गलतियाँ दोबारा न दोहराएँ। अपनी गलतियों से सीखें और अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन दोनों में एक बेहतर व्यक्ति के रूप में विकसित हों। ऑफिस जाने वालों को सलाह दी जाती है कि किसी भी काम में जल्दबाजी न करें, खासकर किसी प्रोजेक्ट को पूरा करते समय। निवेश के लिहाज से आपको सलाह दी जाती है कि शेयर बाजार में पैसा लगाने से बचें। आपके उच्च रक्तचाप और अस्थमा से संबंधित मुद्दे इस सप्ताह आपके लिए कुछ समस्याएं पैदा कर सकते हैं।

तुला राशि

आप में से बहुत से लोगों के लिए यह सप्ताह सकारात्मक रहने वाला है। यह व्यक्तिगत, पेशेवर, या वित्तीय जीवन हो, आपके सितारों और ग्रहों की स्थिति के अनुसार आपके लिए स्थिरता की भविष्यवाणी की जाती है। नौकरीपेशा जातकों को इस सप्ताह सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। काम का दबाव अधिक रहेगा जो कार्यस्थल पर आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है। आपके घरेलू जीवन में सद्भाव और शांति बरकरार नज़र आ रही है। हालांकि, खांसी और बुखार से संबंधित कुछ स्वास्थ्य समस्याएँ हाल ही में आपको परेशान कर सकती हैं।

वृश्चिक राशि

इस पूरे सप्ताह आप पर चंद्रमा की कृपा दृष्टि बनी हुई है। परिणामस्वरूप सकारात्मकता और सफलता आपके आस-पास होगी। साथ ही, आप इस सप्ताह अपने आप में आत्मविश्वास महसूस करेंगे जो आगे बढ़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। निजी क्षेत्र के कर्मचारियों को इस सप्ताह काम के अधिक दबाव के कारण अत्यधिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है। आपको ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए शांत और केंद्रित रहने की सलाह दी जाती है। यदि आप इस सप्ताह अपने प्रेम संबंध को बढ़ाना चाहते हैं तो संचार पर काम करें।

धनु राशि

इस सप्ताह के दौरान ऐसी परिस्थितियाँ हो सकती हैं जहाँ आप दुखी महसूस कर सकते हैं। ऐसी स्थितियों से बचने के लिए अपनी नसों और भावनाओं पर काबू रखें। याद रखें कि यह जीवन है और हमें यह स्वीकार करना चाहिए कि चीजें अक्सर हमें कैसे दी जाती हैं। इस सप्ताह आपको अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, जिसके लिए धन की तत्काल व्यवस्था की आवश्यकता हो सकती है। अतः इस सप्ताह अपने आर्थिक निर्णय सोच-समझकर लें। अविवाहित लोग अंततः किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जिसके साथ वे संबंध स्थापित करने का अनुभव कर सकते हैं।

मकर राशि

स्वास्थ्य संबंधी कुछ पुराने मामले इस सप्ताह उभर सकते हैं जो आपको परेशान कर सकते हैं। धैर्य रखें क्योंकि ऐसा नहीं करने पर इस सप्ताह आपका बहुत कुछ बिगड़ सकता है। आप अपनी गाढ़ी कमाई खर्च करने के लिए स्वतंत्र हैं। हालांकि आपको फालतू की चीजों पर पैसा खर्च नहीं करना चाहिए। लव बर्ड्स को अपने रिश्ते में झगड़े से बचने के लिए अपने गुस्सैल स्वभाव पर काम करने की सलाह दी जाती है। साथ ही, आप अपने कार्य जीवन में हर पल का आनंद ले सकते हैं, जिसके साथ आपके वरिष्ठों की सराहना भी हो सकती है।

कुंभ राशि

संभव है कि इस सप्ताह आपके पास अपने निजी जीवन के लिए अधिक समय न हो। व्यस्त कार्य संस्कृति आपको व्यस्त रख सकती है, जिसके परिणामस्वरूप आप अपने दोस्तों और परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। अपने जीवन में एक संतुलन स्थापित करने का प्रयास करें जो एक ही समय में सभी को खुश रखने में मदद कर सकता है। आपके मानसिक स्वास्थ्य में सुधार दिखाई देगा, आपके योग सत्रों के लिए धन्यवाद जो आपने हाल ही में शुरू किए हैं। छात्र सकारात्मक समाचार सुनेंगे जो उनके लिए अवसर तलाशने के द्वार खोलेगा।

मीन राशि

इस पूरे सप्ताह आप काफी सुस्त महसूस करेंगे। आपको शायद किसी भी काम को करने में मजा नहीं आ रहा होगा। स्मार्ट तरीके से वापस बाउंस करने के लिए बस इस पूरी प्रक्रिया के दौरान अपने दिमाग को ठंडा रखें। साथ ही आप में से कुछ लोग लंबे समय से अटका हुआ धन प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं, जिसे लेकर आपको कहीं यात्रा करनी पड़ सकती है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे सफलता पाने के लिए पढ़ाई पर ध्यान दें।

Pic Credit- Freepik

डिसक्लेमर- इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

View this post on Instagram

A post shared by Pandit Jagannath Guruji (@panditjagannathguruji)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.