Move to Jagran APP

Weekly Horoscope 21 To 27 November 2022: जानिए मेष से मीन तक का साप्ताहिक राशिफल, किन राशियों की चमकेगी किस्मत

Weekly Horoscope 21 To 27 November 2022 नवंबर माह का चौथा सप्ताह कुछ राशियों के लिए अच्छा तो कुछ के लिए चुनौतीभरा रह सकता है। इस सप्ताह गुरु बृहस्पति मीन राशि में मार्गी होने वाले हैं। जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका यह सप्ताह।

By Shivani SinghEdited By: Published: Sat, 19 Nov 2022 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 21 Nov 2022 07:46 AM (IST)
Weekly Horoscope 21 To 27 November 2022: जानिए मेष से मीन तक का साप्ताहिक राशिफल, किन राशियों की चमकेगी किस्मत
Weekly Horoscope 21 To 27 November 2022: जानिए मेष से मीन तक का साप्ताहिक राशिफल, किन राशियों की चमकेगी किस्मत

नई दिल्ली, Weekly Horoscope 21 To 27 November 2022: मार्गशीर्ष माह के कृष्ण पक्ष द्वादशी तिथि के साथ नवंबर माह के चौथे सप्ताह की शुरुआत हो रही है। इसके साथ ही इस सप्ताह यानी 24 नवंबर को गुरु बृहस्पति अपनी स्वराशि मीन राशि में मार्गी होने वाले हैं। गुरु के इस मार्गी होने से हर राशि के जातकों के जीवन अच्छा या फिर बुरा प्रभाव पड़ेगा जानिए प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित जगन्नाथ गुरुजी से राशि के अनुसार कैसा बीतेगा नवंबर माह का चौथा सप्ताह।

loksabha election banner

मेष राशि

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सामान्य से अधिक मजबूत रहेगा और आपको कई प्रकार की शारीरिक व्याधियों से मुक्ति मिलेगी। साथ ही किसी को प्रभावित करने के लिए आप काफी धन खर्च कर सकते हैं। यह इस सप्ताह के अंत में आपके लिए आर्थिक रूप से समस्या पैदा करेगा। पारिवारिक जीवन में कुछ अनुकूल परिणाम आपको खुश कर सकते हैं।

वृषभ राशि

आर्थिक रूप से यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा नज़र आ रहा है क्योंकि आपके कार्यक्षेत्र में वेतन वृद्धि हो सकती है। इस सप्ताह के दौरान आपके लिए सितारों में पदोन्नति की संभावना है। विषयों को बेहतर ढंग से समझने के लिए छात्रों को अपने पाठ्यक्रम पर ध्यान देने की आवश्यकता है। व्यक्तिगत हो या पेशेवर जीवन, अपनी क्षमताओं और गुणों को कम मत समझिए। बल्कि, उत्पादक परिणामों के लिए उन पर भरोसा करें।

मिथुन राशि

इस सप्ताह आप किसी प्रोफेशनल कोर्स में दाखिला ले सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर आपके सहकर्मी की ओर से सम्मान और ध्यान मिलता देखा जा सकता है। साथ ही आपके प्रयासों को आपके वरिष्ठों द्वारा भी सराहा जा सकता है। लेकिन अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि यह पूरे सप्ताह आपको परेशान कर सकता है।

कर्क राशि

इस सप्ताह की शुरुआत में आपकी मानसिक स्थिति काफी बेहतर रहेगी। नतीजतन, आप जिस भी गतिविधि में शामिल हैं, उसमें आप खुद को अधिक आत्मविश्वासी और उत्साही पाएंगे। आपका प्रेम जीवन बहुत अच्छा और दिलचस्प दिखता है, जहां आप अपने साथी के साथ एक अद्भुत समय बिताएंगे। कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं जो कोई बड़ी समस्या नहीं है।

सिंह राशि

इस सप्ताह के दौरान आसानी से चीजों को लेकर तनाव लेने से बचें क्योंकि यह आपके संपूर्ण स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है। सुबह-सुबह एक्सरसाइज करके खुद को तरोताजा रखें। साथ ही, यह सुझाव दिया जाता है कि अपने आप को सकारात्मक लोगों से घिरा रखें जो आपको जीवन में सकारात्मकता का अनुभव करने में मदद कर सकते हैं। कोई बड़ी बीमारी इस समय आपकी जीवनशैली को प्रभावित करती नहीं दिख रही है।

कन्या राशि

इस सप्ताह आप अपने पार्टनर पर खूब पैसा खर्च करेंगे जो कि कोई बुरी बात नहीं है। हालांकि, एक स्थिर सप्ताह आगे सुनिश्चित करने के लिए अपनी बचत का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करें। अपने साथी की अनावश्यक माँगों को पूरा करने से बचें जो बाद में आपके रिश्ते में समस्या पैदा कर सकती हैं। आपके परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य को इस सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज से आपातकालीन देखभाल की आवश्यकता हो सकती है। इसलिए मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार रहें।

तुला राशि

इस सप्ताह आपके बॉस आपके वेतन में वृद्धि कर सकते हैं, जिससे दफ़्तर में आपके प्रयासों की सराहना हो सकती है। आप कार्यस्थल पर एक अच्छी प्रतिष्ठा का अनुभव करेंगे जहां लोग आपके कौशल और ज्ञान के लिए आपका सम्मान करेंगे। हालांकि, इससे दूर न हों, चीजें आसानी से आपके लिए मुश्किल हो सकती हैं। अपने माता-पिता के जीवन में क्या हो रहा है यह जानने के लिए उनके साथ कुछ अच्छा समय बिताएं।

वृश्चिक राशि

जो लोग स्कूल और कॉलेजों में पढ़ रहे हैं, वे खुद को शैक्षणिक रूप से बहुत अच्छा करते हुए पाएंगे, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इसके अलावा, आप अपने बैच में उच्चतम अंक और ग्रेड प्राप्त करने की संभावना रखते हैं। दफ्तर में कुछ लंबित कार्यों पर आपको ध्यान देना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से सब कुछ स्थिर नजर आ रहा है। हालांकि, खांसी और बुखार जैसी स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों से बचने के लिए ठंडी चीजों से परहेज करने की सलाह दी जाती है।

धनु राशि

अच्छा स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए आपको स्वस्थ भोजन पर स्विच करने का समय आ गया है। आपका बढ़ता वजन आपके असंतुलित आहार का परिणाम हो सकता है, इसलिए आपको स्वास्थ्यवर्धक खाद्य पदार्थों का सेवन शुरू करने की आवश्यकता है। ऐसे फास्ट फूड को सख्ती से ना कहें जो आपके बिगड़ते स्वास्थ्य को बढ़ा सकते हैं। इस सप्ताह के दौरान आपके दोस्तों, परिवार या साथी के साथ अचानक बाहर जाने की संभावना है।

मकर राशि

इस सप्ताह आर्थिक जीवन में आपको भाग्य का साथ मिलेगा। हालांकि निवेश संबंधी कोई भी फैसला लेने से पहले सोच विचार कर लें और विशेषज्ञों की राय ले लें। इस सप्ताह के अंत में, आप खुद को किसी पारिवारिक वाद-विवाद में उलझा हुआ पा सकते हैं, जिससे तीखी बहस और चर्चाएं होंगी। इस समय के दौरान परिपक्व रूप से कार्य करने के लिए आप जो कहते हैं उस पर नियंत्रण रखें।

कुंभ राशि

इस सप्ताह अपनों के साथ वाद-विवाद करने से बचें क्योंकि इससे आपकी प्रतिष्ठा धूमिल हो सकती है। समझदार बने और चालाकी से काम लें क्योंकि अतिसक्रिय होना आपके लिए चीजों को आसानी से बर्बाद कर सकता है। आर्थिक हो या स्वास्थ्य, इस पूरे सप्ताह आप खुद को परेशान महसूस करेंगे। अतः अपने स्वास्थ्य का उचित ध्यान रखने के साथ-साथ आवेगी खरीदारी पर नियंत्रण रखें। तरोताजा रहने के लिए स्वस्थ भोजन करें और योगाभ्यास करें।

मीन राशि

दफ्तर में बॉस द्वारा आपकी तारीफ किए जाने से इस सप्ताह आपके सहकर्मी आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं। इस कारण आवश्यकता पड़ने पर उनका सहयोग प्राप्त करने में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए किसी पर निर्भर रहने के बजाय खुद पर भरोसा करें। निजी जीवन में चीज़ें समृद्ध और मनोरंजक नज़र आती हैं। आपके जीवनसाथी या साथी का बचकाना व्यवहार आपके हर दिन को ख़ास बनाने वाला है।

View this post on Instagram

A post shared by Pandit Jagannath Guruji (@panditjagannathguruji)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.