Move to Jagran APP

Weekly Horoscope 20 To 26 March 2023: जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताह

Weekly Horoscope 20 To 26 March 2023 ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मार्च माह का चौथा सप्ताह कई राशियों के लिए खास होने वाला है। इस सप्ताह कई राशियों को लाभ मिलने वाला है और कई राशियां सतर्क रहें तो बेहतर होगा।

By Shivani SinghEdited By: Shivani SinghPublished: Mon, 20 Mar 2023 09:34 AM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2023 09:34 AM (IST)
Weekly Horoscope 20 To 26 March 2023: जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताह
Weekly Horoscope 20 To 26 March 2023: जानिए राशि के अनुसार कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताह

नई दिल्ली, Weekly Horoscope 20 To 26 March 2023: चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि के साथ नए सप्ताह की शुरुआत हो रही हैं। इस सप्ताह में कई राशियों को लाभ मिलने वाला है, लेकिन कई ऐसी राशियां है जिन्हें थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। जानिए प्रसिद्ध ज्योतिषी पंडित जगन्नाथ गुरुजी  

loksabha election banner

20 मार्च 2023 से 26 मार्च 2023 तक कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताह।

मेष राशि

इस सप्ताह, आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आप किसी निश्चित व्यक्ति के इर्द-गिर्द अंडे के छिलके पर चल रहे हैं। कोशिश करें कि यह आपको निराश न करे, क्योंकि आपको किसी भी संभावित संघर्ष के माध्यम से आपकी मदद करने के लिए आपके मित्रों और परिवार का समर्थन प्राप्त होगा। अपनी जरूरतों और इच्छाओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए समय निकालें और अगर कुछ सही नहीं लगता है तो बोलने से न डरें। सप्ताह के अंत तक, आप अपने रिश्तों में अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे और अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह आप स्वयं को सामान्य से अधिक अंतर्मुखी महसूस कर सकते हैं। इस समय को अपने लक्ष्यों पर चिंतन करने के लिए लें और उन्हें प्राप्त करने के नए रास्तों पर विचार करें। आपको प्रकृति में समय बिताने या रचनात्मक गतिविधियों में शामिल होने से भी फायदा हो सकता है। यदि आप अभिभूत महसूस कर रहे हैं, तो समर्थन के लिए प्रियजनों तक पहुंचने में संकोच न करें। याद रखें, एक कदम पीछे हटना और अपनी बैटरी को रिचार्ज करना ठीक है।

मिथुन राशि

इस सप्ताह आपको काम और खेल के बीच संतुलन बनाने में परेशानी हो सकती है। अपनी जिम्मेदारियों को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है, लेकिन उन चीजों के लिए समय निकालना न भूलें जो आपको खुशी देती हैं। आपको नए अवसर भी मिल सकते हैं, इसलिए दिमाग खुला रखें और जोखिम उठाने के लिए तैयार रहें। जब तक आप केंद्रित रहते हैं और खुद के प्रति सच्चे रहते हैं, सफलता पहुंच के भीतर है।

कर्क राशि

इस सप्ताह आप बेचैनी का अनुभव कर सकते हैं, जैसे कि आप बदलाव के लिए तैयार हों। यह आपके रिश्तों, करियर या निजी जीवन में प्रकट हो सकता है। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और विश्वास की छलांग लगाने से न डरें। समर्थन और मार्गदर्शन के लिए दूसरों तक पहुंचने से भी आपको फायदा हो सकता है। याद रखें, बदलाव डरावना हो सकता है, लेकिन इससे विकास और नए अनुभव भी हो सकते हैं।

सिंह राशि

इस सप्ताह आपको कुछ अप्रत्याशित चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। ध्यान केंद्रित रहना और शांत रहना महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपके पास किसी भी बाधा को दूर करने के लिए कौशल और संसाधन हैं। अपनी खुद की क्षमताओं पर भरोसा करें और जरूरत पड़ने पर मदद मांगने से न डरें। याद रखें, असफलताएँ यात्रा का एक हिस्सा हैं, और वे अक्सर अधिक सफलता और विकास की ओर ले जाती हैं।

कन्या राशि

इस सप्ताह आप अतीत की यादों को ताजा कर सकते हैं। अपनी यादों का सम्मान करना और इस बात पर विचार करना महत्वपूर्ण है कि आप कितनी दूर आ गए हैं, लेकिन जो एक बार था उस पर ध्यान केंद्रित न करें। भविष्य की ओर देखें और अपने लिए नए लक्ष्य निर्धारित करें। आप अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने और उन गतिविधियों में शामिल होने से भी लाभान्वित हो सकते हैं जो आपको खुशी देती हैं।

तुला राशि

आप इस सप्ताह संतुलन की भावना खोजने के लिए संघर्ष कर सकते हैं। अपनी जिम्मेदारियों को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है, लेकिन आत्म-देखभाल और विश्राम के लिए समय निकालना न भूलें। आपको नए अवसर भी मिल सकते हैं, इसलिए खुले दिमाग से रहें और जोखिम उठाने के लिए तैयार रहें। याद रखें, अगर कुछ सही नहीं लगता है तो ना कहना ठीक है।

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आपको बेचैनी या असंतोष का भाव महसूस हो सकता है। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करना महत्वपूर्ण है और अपने आप से ईमानदार रहें कि आपके जीवन में क्या काम नहीं कर रहा है। परिवर्तन करने से आपको लाभ हो सकता है, चाहे वह आपके करियर, रिश्तों या निजी जीवन में हो। याद रखें, अपने सपनों का पीछा करने और मनचाहा जीवन बनाने में कभी देर नहीं होती।

धनु राशि

इस सप्ताह आप स्वयं को सामान्य से अधिक अंतर्मुखी महसूस कर सकते हैं। आत्म-देखभाल और प्रतिबिंब के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है, लेकिन खुद को दूसरों से पूरी तरह अलग न करें। आपको नए अवसर भी मिल सकते हैं, इसलिए खुले दिमाग से रहें और जोखिम उठाने के लिए तैयार रहें। आपके पास महान चीजें हासिल करने की क्षमता है, लेकिन इसके लिए आपको अपने कम्फर्ट जोन से बाहर कदम रखने की आवश्यकता हो सकती है। याद रखें, रास्ते में मदद और समर्थन मांगना ठीक है।

मकर राशि

इस सप्ताह, आप अपने आप को सफल होने या कुछ अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए दबाव महसूस कर सकते हैं। ब्रेक लेना याद रखें और स्वयं की देखभाल को प्राथमिकता दें, क्योंकि आपकी मानसिक और भावनात्मक भलाई आपकी उपलब्धियों जितनी ही महत्वपूर्ण है। अपने प्रियजनों से समर्थन और मार्गदर्शन के लिए संपर्क करने से भी आपको लाभ हो सकता है। अपनी खुद की क्षमताओं पर भरोसा करें और याद रखें कि सफलता हर किसी के लिए अलग दिखती है।

कुंभ राशि

इस सप्ताह आप अपने आप में बेचैनी या बदलाव की इच्छा महसूस कर सकते हैं। अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें और अपने आप से ईमानदार रहें कि आप अपने जीवन में क्या चाहते हैं और क्या चाहते हैं। आपको नए अवसर भी मिल सकते हैं, इसलिए खुले दिमाग से रहें और जोखिम उठाने के लिए तैयार रहें। याद रखें, अपने जुनून का पीछा करना और मनचाहा जीवन बनाना ठीक है।

मीन राशि

इस सप्ताह आप स्वयं को सामान्य से अधिक भावुक महसूस कर सकते हैं। अपनी भावनाओं का सम्मान करना और आत्म-देखभाल और प्रतिबिंब के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है। आप अपने रिश्तों में सीमाएँ निर्धारित करने और अपनी आवश्यकताओं को प्राथमिकता देने से भी लाभान्वित हो सकते हैं। याद रखें, अगर कुछ सही नहीं लगता है तो ना कहना ठीक है, और जरूरत पड़ने पर प्रियजनों से समर्थन और मार्गदर्शन प्राप्त करना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.