Move to Jagran APP

सिंहस्थ में स्नान के लिए रोज आ रहे देशभर के वीआईपी

इस बार सिंहस्थ में शिप्रा स्नान के लिए रोज देशभर के वीआईपी पहुंच रहे हैं। इससे प्रशासन की परेशानी बढ़ गई है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 20 May 2016 12:00 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2016 12:09 PM (IST)
सिंहस्थ में स्नान के लिए रोज आ रहे देशभर के वीआईपी

उज्जैन। इस बार सिंहस्थ में शिप्रा स्नान के लिए रोज देशभर के वीआईपी पहुंच रहे हैं। इससे प्रशासन की परेशानी बढ़ गई है। हाल ये हैं कि सर्किट हाउस व रेस्ट हाउस में वीआईपी को ठहराने के लिए रूम उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। रेस्ट हाउस हाउसफुल चल रहा है। वीआईपी को रामघाट तक पहुंचाने व वापस लाने में अफसरों को कड़ी मशक्कत करना पड़ रही है।

loksabha election banner

महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए भी रोज वीआईपी पहुंच रहे हैं। अब तक करीब दो हजार वीआईपी शहर आ चुके हैं। इनमें से कई वीवीआईपी ऐसे भी हैं, जिनको स्नान कराने से लेकर महाकाल दर्शन तक कराने के लिए प्रशासनिक अफसरों को सेवाएं देना पड़ रही हैं। केंद्र व राज्य सरकारों के मंत्री भी सिंहस्थ में आ रहे हैं।

मेला भ्रमण के साथ रामघाट पर ही शिप्रा स्नान की उनकी इच्छा पूरी कराने में प्रोटोकाल टीम को कई
परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। देवास रोड स्थित रेस्ट हाउस में रूम खाली होने से पहले ही उसे दूसरे वीआईपी के लिए बुक करना पड़ रहा है। मंत्रियों से लेकर बड़े अफसरों तक के रिश्तेदार भी बड़ी संख्या में वीआईपी बनकर मेला क्षेत्र में पहुंच रहे हैं।

अमृत स्नान में भी आएंगे
21 मई को होने वाले अंतिम अमृत स्नान में भी कई वीआईपी के आने की संभावना है। इसके चलते रेस्ट हाउस पूरी तरह से बुक हो चुका है। कई वीआईपी को तो रूम देने से इंकार करना पड़ रहा है।
इस कारण पर्यटन विभाग की होटलों के अलावा इंदौर रोड स्थित बड़ी होटलों में भी इन्हें ठहराया जा रहा है।

महाकाल दर्शन कराने में 'परीक्षा'
हर वीआईपी शिप्रा स्नान के साथ महाकाल दर्शन करने पहुंच रहा है। श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच महाकाल दर्शन कराने में प्रोटोकाल संभाल रहे अधिकारियों को तो रोज ही परीक्षा देना पड़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.