Move to Jagran APP

Valentine Day Horoscope 2023: वैलेंटाइन डे पर इन राशियों को मिलेगा सच्चा प्यार, जानिए अन्य राशियों की लव लाइफ

Valentine Day Horoscope 2023 इस साल वैलेंटाइन डे कई राशियों के लिए खास होने वाला है। कई राशियों मनचाहा प्यार मिलने वाला है। वहीं कई राशियां ऐसी भी है जिनके वैवाहिक जीवन में थोड़ी परेशानी आ सकती है। जानिए वैलेंटाइन डे का राशिफल

By Shivani SinghEdited By: Shivani SinghPublished: Fri, 03 Feb 2023 11:07 AM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 11:07 AM (IST)
Valentine Day Horoscope 2023: वैलेंटाइन डे पर इन राशियों को मिलेगा सच्चा प्यार, जानिए अन्य राशियों की लव लाइफ
Valentine's Day Horoscope 2023: जानें वैलेटाइन डे पर कैसा रहेगा आपका राशिफल

नई दिल्ली, Valentine's Day Horoscope 2023: वैलेंटाइन डे लव पार्टनर के लिए काफी खास होता है। प्रेम के प्रतीक का यह पर्व 14 फरवरी 2023 को मनाया जाएगा। इस दिन लोग अपने पार्टनर के साथ समय बिताते हैं और अपने प्यार का इजहार करते हैं। वहीं ज्योतिष शास्त्र की बात करें, तो बुध और शुक्र को प्रेम का कारक माना जाता है। ऐसे में अगर इन ग्रहों की स्थिति अनुकूल रही, तो लव लाइफ में खुशियां ही खुशियां आती हैं। आइए जानते हैं कू एप क्रिएटर और ज्योतिष और टैरो कार्ड रीडर आमना सिंह से इस वैलेंटाइन डे किन्हें मिलेगा मनचाहा प्यार। जानिए वैलेंटाइन राशिफल। 

loksabha election banner

Valentine Week 2023: शुरू हो रहा है वैलेंटाइन वीक, अभी से शुरू कर दें डिनर डेट से लेकर गिफ्ट तक की प्लानिंग

मेष राशि

इस राशि वाले सभी बेहतर चीजों को पसंद करते हैं। शुक्र और मंगल अच्छी तरह से बैठे हैं और प्यार और जुनून लाते हैं। यह साल आश्चर्य से भरा रहेगा। यह एक ऐसा वर्ष भी है जब आपकी महत्वाकांक्षाएं आपके निजी जीवन में दखलअंदाजी कर सकती हैं। साथी खुद को उपेक्षित महसूस करने के साथ किसी और का ध्यान पाने की कोशिश कर सकता है।

वृषभ राशि

इस वर्ष प्रेमियों के लिए शुक्र हर पल को बेहतरीन बना रहा है। शनि की चाल के कारण साथी की पसंद को प्राथमिकता देनी चाहिए। इस साल आपकी शादी हो सकती है, लेकिन शादी की राह में कुछ रुकावटें भी आने की संभावना है और तारीखें बदल सकती हैं। वहीं, अगर आप यह फैसला लेते हैं हैं कि प्रेम फिर से नहीं हो सकता है तो कुछ अप्रत्याशित भी हो सकता है। आपके प्रेम जीवन के लिए अप्रैल, मई और अक्टूबर रोमांचक महीने होने वाले हैं। साथी के साथ प्रतिबद्धता और खुशियां मनाने से आपको काफी सुकून भरा वक्त मिलेगा।

मिथुन राशि

आप किसी के साथ बने रहने का फैसला तो कर सकते हैं, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आप उस व्यक्ति के साथ हों जिसे आप साल की शुरुआत में डेट कर रहे थे!  इसलिए उसका बीता वक्त और खतरे की बातें देखने से न डरें। अप्रैल और वर्ष का उत्तरार्ध प्रेम और रोमांस के लिए अच्छा रहेगा।

कर्क राशि

अनजान स्थानों पर प्रेम मिलता है और फलता-फूलता है। इस वर्ष कई समारोह में जाने और नए लोगों से मिलने के मौके दिख रहे हैं। आपका साथी आपका शिक्षक बन सकता है और कपल्स थेरेपी आपके रिश्ते को सही रास्ते पर लाने का एक शानदार तरीका है। 2023 में आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी जो आपके जीवन का अहम हिस्सा बन जाएगा।

सिंह राशि

हृदय की परेशानी शुरू हो सकती है और आपके जीवन को पलट सकती है। प्राथमिकताओं में प्रेम काफी ऊपर है। इस बात की भी संभावना है कि पुराने रिश्ते कुछ गंभीर हो सकते हैं। प्रेम से भरे हाव-भाव आपको सुदूर स्थानों पर ले जा सकते हैं। कन्या राशि में चंद्रोदय के चलते आप अपना संवेदनशील पक्ष भी दिखाएंगे।

कन्या राशि

मई से रोमांस में मग्न रहने वाली ऊर्जा रहेगी और कुछ कन्या राशि वाले नए प्यार को अपनाने के लिए भी तैयार हो सकते हैं। आप प्यार में दीवाने हो सकते हैं, लेकिन साथ ही सावधान रहें कि अपने रिश्ते में जिन चीजों की आपको वास्तव में जरूरत नहीं है, उन पर फिजूल खर्च ना करें।

तुला राशि

प्रेम और रिश्तों पर बृहस्पति अपना हुकुम चलाएगा इसलिए 2023 में आप किसी खास व्यक्ति से मिलेंगे या शादी करेंगे। वहीं, कुछ लोगों के लिए यह महत्वपूर्ण संबंधों में परिवर्तन भी ला सकता है। इस बात की संभावना है कि नवंबर में आप सच्चे प्यार को पाने के लिए अपने पुराने वादों को छोड़ने के रास्ते तलाश लें।

वृश्चिक राशि

आप जिन लोगों के साथ कर्म संबंध महसूस करते हैं, वे जब आपके जीवन में आते हैं तो एक न खत्म होने वाला आकर्षण पैदा करते हैं। ये आपको कम वक्त के, लेकिन भावुक रिश्तों के साथ-साथ उन लोगों के साथ भी जोड़ेगा जो भावनात्मक रूप से जुड़े नहीं हैं। इस वर्ष आपकी प्रेम कहानी नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगी। नई शुरुआत का नया एक साल आपके आगे आ चुका है। सितंबर में आपके जीवन में नए संबंध आएंगे।

धनु राशि

कुछ के लिए प्रेम प्रतिबद्धता के साथ आ रहा है और यह रिश्ते में एक महत्वपूर्ण वक्त है। मार्च के अंत में साथी के साथ मनमुटाव हो सकता है। आपका साथी आपसे उम्र में बड़ा हो सकता है और संभवत वह मकर या मीन हो सकता है। आपके अपने साथी के साथ जीवन भर के रोमांच में साथ आने की उम्मीद है।

मकर राशि

इस वर्ष सच्चा प्यार पाना आपकी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक रहेगा। कुछ मामलों में, इसका मतलब दिल ना मिलने के कारण रिश्ता छोड़ना भी है। कई बार किसी नई जगह जाना, लंबे वक्त से रुके हुए रिश्ते में नई जान फूंक देता है। इस वर्ष नए साथी से मिलने या डेट पर जाने का सबसे अच्छा वक्त मई से जून के बीच है। वहीं, जब अप्रैल या नवंबर में रोमांस में ठोकर लगेगी, तो इस बात की काफी संभावना है कि आपका साथी लंबे रिश्ते के लिए वादा कर ले।

कुंभ राशि

इस राशि के व्यक्ति वर्ष की शुरुआत नए रिश्तों या एक साथ आगे बढ़ने से होगी। कुछ लोगों को एक नए रोमांटिक रिश्ते में ठोकर लग सकती है। शादी के बंधन में बंधने के लिए जून सबसे अच्‍छा महीना है। अगस्त में प्रेम से दूर हो सकते हैं। यह लंबे समय से खोए हुए प्यार को पाने, शादी करने या अपने वादों को फिर से नया करने का भी वक्त है। आपका पूर्व-साथी आपके जीवन में वापस आ सकता है और संभव है कि अगस्त में पूर्णिमा के आसपास आप फिर से इसे ठीक करने की कोशिश करें।

मीन राशि

आप ताकतवर है, नियंत्रण में हैं और आप निश्चित रूप से यह फैसला लेने में भी सक्षम हैं कि कोई आपके प्रेम के लायक है या नहीं। सामने आने वाले रोमांस के नए मौकों पर सावधान रहें। फरवरी में आपके लिए नए साथी की संभावनाएं बन सकती हैं, लेकिन नवंबर यह तय करने का वक्त होगा कि आप उस रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहते हैं या नहीं।

Pic Credit- Freepik 

डिसक्लेमर- 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.